लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Pratapgarh News ›   Property rate will go up

जमीन खरीदनी है तो हल्की करनी होगी जेब

अमर उजाला ब्यूरो प्रतापगढ़ Updated Tue, 25 Jul 2017 12:12 AM IST
विज्ञापन
एक अगस्त से बैनामा लिखाना महंगा हो जाएगा। ऐसा सर्किल दर बढ़ने के कारण होगा। शहर के क्रीम इलाकों की सर्किल दरों में 10 फीसदी और ग्रामीण इलाकों में कम से कम 05 प्रतिशत की वृद्धि करने का खाका ने तैयार किया है। हालांकि नया सर्किल रेट लागू होने के पहले जिला प्रशासन ने आम नागरिकों से आपत्तियां मांगी हैं। स्टांप विभाग ने सभी तहसीलों को 27 जुलाई तक का समय दिया है।


जिले की पांचों तहसीलों में प्रत्येक वित्तीय वर्ष में नए सिरे से जमीनों का सर्किल रेट निश्चित किया जाता है। जिला प्रशासन शहर और ग्रामीण इलाकों के भूमि की उपयोगिता के हिसाब से मालियत निश्चित करता है। शहर में जमीन की मांग अधिक होने के कारण सर्किल रेट में भी अधिक बढ़ोतरी होती है। जबकि ग्रामीण इलाकों में जमीन की मालियत कम होने के कारण सर्किल रेट में भी अधिक बढ़ोतरी नहीं होती है। जिला प्रशासन ने नए सिरे से जमीनों का सर्किल रेट निश्चित किया है।

नगरपालिका के सिविल लाइंस, चौक, भैरवपुर, विवेकनगर, बाबागंज, अजीतनगर, भंगवाचुंगी, मीराभवन, बलीपुर सहित अनेक मुहल्लों की जमीनों की मालियत अधिक बढ़ाई गई है। जबकि ग्रामीण इलाकों में आबादी, कृषि योग्य भूमि की मालियत में 05.10 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी स्थानीय स्तर पर बढ़ती हुई मांग को ध्यान में रखकर किया गया है।
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00