बाई पास और तकनीकी शिक्षा है प्रमुख मुद्दा

Pratapgarh Updated Wed, 07 May 2014 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
प्रतापगढ़। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अमर उजाला ने शहर से लेकर गांव तक चौपाल लगाई। इसका उद्देश्य लोगों से जिले और शहर की प्रमुख समस्याओं के साथ ही जनप्रतिनिधि की खूबियां समझना था। चौपालों में चिलबिला ओवरब्रिज, बाई पास, अत्याधुनिक सुविधायुक्त अस्पताल, उद्योग धंधों का अभाव, तकनीकी शिक्षा के अभाव जैसे मुद्दे सामने आए। सभी ने जनप्रतिनिधियों को दोषी बताया। कुछ लोगों ने कहाकि जनप्रतिनिधियों की विकासपरक सोच न होने के कारण जिले के लोगों को इन समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। अमर उजाला ने लोगों की इन समस्याओं से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे प्रमुख दलों के प्रत्याशियों को अवगत कराते हुए उनकी राय ली।
विज्ञापन

कांग्रेस प्रत्याशी रत्ना सिंह ने कहा कि चिलबिला ओवरब्रिज का काम शुरू हो गया है। बाई पास के भी प्रयास में लगी हैं। मगर कुछ दिक्कतें आ रही हैं। उन्हें दूर कराने की कोशिश करेंगी। एटीएल चलवाने में कुछ तकनीकी अड़चन है। नए उद्योग धंधे लगवाने का प्रयास कर रही हैं। बेहतर चिकित्सा सुविधा का भी प्रयास करेंगी। आंवला किसानों के लिए कोशिश करेगी, ताकि उनको सही कीमत मिल सके।
भाजपा-अपना दल गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी कुंवर हरिवंश सिंह ने कहाकि बाई पास वास्तव में जरूरी है। इससे जिले की प्रगति रुकी है। अगर जनता ने मौका दिया तो वह बाई पास बनवाने की कोशिश करेंगे। एटीएल में कुछ लफड़ा है। वह कोशिश करेंगे कि इसे खरीद लें और वहां एक सीमेंट फैक्ट्री डालें ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। जिले में उद्योग की बहुत जरूरत है। कई तरह के उद्योग लगाने की कोशिश करेंगे। जहां तक उच्च सुविधायुक्त अस्पताल का सवाल है तो पहले वह सरकार से जिले में अच्छा अस्पताल लाने की कोशिश करेंगे। अगर किसी कारण से यह संभव न हुआ तो वह खुद उच्च तकनीकी सुविधायुक्त अस्पताल का निर्माण कराएंगे। जिले में एक विश्वविद्यालय और इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना उनकी योजना में है। इसके अलावा वह जिले के लोगों को खारे पानी से निजात दिलाने की कोशिश करेंगे। रेलवे स्टेशन का भी आधुनिकीकरण कराएंगे।
बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी आसिफ सिद्दीकी ने कहाकि अगर जनता ने उन्हें मौका दिया तो वह सबसे पहले बाईपास का ही निर्माण कराएंगे। आंवला बचाने के लिए फूड इंडस्ट्री लगाने की योजना है। मगर इसके लिए जनता के सहयोग की जरूरत है। हाईटेक अस्पताल सरकार से लाने की कोशिश करूंगा। जिले के लिए यह बहुत ही जरूरी भी है। तकनीकी शिक्षा, स्पोर्ट्स एकडमी आदि उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। वह पूरी कोशिश करेंगे कि जिले में कई तरह के उद्योग लग सकें।
समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रमोद सिंह पटेल ने कहाकि बाई पास जरूर बनेगा। वह देख रहे हैं कि लोग जाम से कितना परेशान हैं। सड़कें भी ठीक कराई जाएंगी। उन्हें जनता के आशीर्वाद की जरूरत है। उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह प्रतापगढ़ के लोगों की सभी समस्याओं से निजात दिलाने की कोशिश करेंगे। वह कुछ प्राइवेट कारखाने स्थापित कराए जाएंगे ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। चिकित्सा के लिए ट्रामा सेंटर स्थापित कराने की कोशिश होगी। प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने तकनीकी शिक्षा के बारे में सरकार से बात की है। जल्द ही उसका रिजल्ट देखने को मिलेगा।
आम आदमी पार्टी दिल्ली के विधायक सोमदत्त शर्मा ने मंगलवार को शहर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को सफलता का मंत्र दिया। प्रत्याशी अशोक शुक्ल के समर्थन में कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि झूठे वादे करने वाले नेताओं को सबक सिखाने का संकल्प मतदाताओं ने ले लिया है।
विकासनगर स्थित संसदीय कार्यालय पर आयोजित बैठक में विधायक सोमदत्त शर्मा ने लोकसभा चुनाव को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि एक तरफ जनता से झूठे वादे करने और भूल जाने वाली पार्टियों के प्रत्याशी हैं, और दूसरी तरफ आम आदमी के लिए संघर्ष करने वाला आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी ईमानदार और सच्चाई के बल पर जनता का विश्वास जीतना चाहता है। इसके पूर्व विधायक का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस मौके पर मो. अनाम, अमोघशंकर पांडेय, श्याम सिंह, कार्तिकेय पाठक, बीडी त्रिपाठी, राकेश तिवारी, अंकित मिश्र, अशोक उपाध्याय, उदय प्रताप सिंह, विशाल आदि थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us