शारदा सहायक नहर मड़ियाहूं का पुल टूटा, बसों ने बदला रास्ता

Pratapgarh Updated Sun, 26 Jan 2014 05:43 AM IST
जिले से इलाहाबाद जाने वालों के रास्ते में एक और बाधा खड़ी हो गई है। विश्वनाथगंज घूमकर मानधाता होते हुए रामफल इनारी पहुंचने के रास्ते में शारदा सहायक नहर पर बना पुल टूट गया है। रात में इस पुल के टूटने के बाद से यहां लंबा जाम लग गया। दोपहर तक वाहन घुमाने के चक्कर में फंसे रहे।
गजेहड़ा में बकुलाही पर बने पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण इस पर से बड़े वाहनों के गुजरने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके चलते बसें व ट्रक इलाहाबाद जाने के लिए विश्वनाथगंज से मानधाता की तरफ घूम जाते थे। इसके बाद यह रामफल इनारी में फिर से हाईवे पकड़ लेते थे। बीच में पड़ने वाले बाजार गारापुर व रामपुर बजहा के बीच शारदा सहायक मड़ियाहूं ब्रांच नहर पड़ती है। रात में किसी बड़े वाहन के गुजरने के दौरान नहर पर बना पुल टूट गया। कई जगह बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गईं हैं। साथ ही इसकी रेलिंग नहर में गिर गई है। सुबह ग्रामीणों की नजर इस पर पड़ी तो वे वाहन चालकों को रोककर उन्हें स्थिति बताने लगे। गांव के मुन्नालाल, सुभाषचंद्र, हेलाल अहमद, हरिश्चंद्र पटेल, उमेश श्रीवास्तव, जवाहर यादव आदि ने पुल के पहले ही वाहनों को रोकना शुरू कर दिया था। जब वाहन चालकों की नजर इस पर पड़ी तो वे हक्के-बक्के रह गए। कई चालकों ने पुल को जाकर देखा तो उनकी हिम्मत नहीं पड़ी कि वे वाहन इससे गुजारें। काफी देर तक वे खड़े रहे। इसके बाद वाहनों को घुमाने लगे। इसके चक्कर में दोनों तरफ जाम लग गया। कुछ वाहन तो मानधाता से जेठवारा की तरफ निकल गए तो कुछ ने फिर से विश्वनाथगंज लौटकर दूसरी राह पकड़ी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017