ओझा के मंत्री बनने पर सपाइयों में हर्ष

Pratapgarh Updated Mon, 20 Jan 2014 05:43 AM IST
लालगंज (ब्यूरो)। विधायक प्रो. शिवाकांत ओझा को प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने पर सपाइयों ने जशभन मनाया और मिठाइयां बांटी। रविवार को कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के प्रति आभार जताया। सपा नेता टीपी यादव ने कहा कि प्रो. ओझा को मंत्री बनाए जाने से प्रबुद्ध वर्ग के साथ-साथ आम लोगों में पार्टी के प्रति विश्वास और बढ़ेगा। जिला सचिव राजेश यादव ने कहा शिवाकांत ओझा को मंत्री बनाए जाने से पार्टी को लोकसभा चुनाव में पूर्वांचल में भारी सफलता मिलेगी। बैठक में सपाइयों ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर जश्न मनाया। इस मौके पर मिथिलेश मिश्रा, रामफेर यादव, देवराज पाल, शैलेंद्र सिंह, अमृतलाल, जीतेंद्र सोनी, बृजराज, मोती लाल, लालजी यादव फूलचंद्र यादव, देशराज यादव, जगदीश सिंह, रामधन यादव, राममोहन सिंह आदि मौजूद रहे।
प्रोफेसर शिवाकांत ओझा के पैतृक गांव रमईपुर दिशनी में उनके काबीना मंत्री बनने की सूचना पर ग्रामीणों ने जश्न मनाया। प्रधान संतोष ओझा ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कि अब सपा के संगठन को जनपद के साथ दोनों विधानसभाओं में और मजबूती मिलेगी। वकील अच्छे लाल ओझा ने कहा कि इसका असर लोस चुनाव पर पड़ेगा तथा सपा के पक्ष में परिणाम आएगा। इस मौके पर शोभनाथ ओझा, श्रीकृष्ण ओझा, अंबरीश, चंद्रकेश पांडेय, राधेश्याम उमरवैश्य, राकेश उमरवैश्य, राजेश सिंह आदि थे। इधर तेरहमील बाजार में पूर्व जिला पंचायत सदस्य इंसाफ सिंह के नेतृत्व में मंत्री बने प्रो. ओझा के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया मिठाइयां बांटी व पटाखे फोड़े। इस मौके पर इंसाफ बहादुर सिंह, कृष्णा यादव, संतोष सिंह, राघव सिंह, अरविंद, खलील अहमद, आशीष व प्रमोद थे। दीवानगंज बाजार में भी अखिलेश पांडेय की अध्यक्षता में समर्थकों ने बेलखरनाथधाम में जाकर पूजन अर्चन किया। इस मौके पर अंशू तिवारी, त्रिवेणी ओझा, अजीत ओझा आदि थे।
जयपाली उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हरीपुर वरदैता का ताला शनिवार रात चोर तोड़कर फर्नीचर समेत कीमती सामान उठा ले गए। प्रबंधक बांकेलाल पटेल ने पुलिस को तहरीर दी है। क्षेत्र के विकास को लेकर विधायक प्रो. शिवाकांत ओझा हमेशा व्यवस्था से टकराते रहे। राजनीति की दुनिया में उनका पांव जमा तो इलाके में विकास के सपने को साकार करने में जुट गए। उनके जरिए कराए गए विकास कार्यों की लंबी फेहरिस्त है। सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगों की उनसे उम्मीदें बढ़ गई है।
प्रो. शिवाकांत ओझा विधायक बने तो रानीगंज बाजार को तहसील का दर्जा दिलाने की मुहिम छेड़ी। तहसील बनवाने के बाद इलाके का शिक्षा स्तर उठाने में भी उन्होंने बड़ी मशक्कत की। बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए दूर जाना पड़ता था। क्षेत्र के दरियापुर गांव में एक सरकारी डिग्री कॉलेज की स्थापना अपने कार्यकाल में कराई। इलाके के विकास को लेकर उनकी सोच यहीं नहीं रुकी। आवागमन में बाधा बनी नदियाें में उन्होंने पुल बनवाने के लिए लखनऊ में खूब जोर लगाया। कादीपुर, गोपालपुर, चौहरजन, बीरापुर घाट में पुल का निर्माण कराया। सरायमतुई, खीरीबीर घाट, नमकसायर, बेलखरनाथ में पुल का निर्माण जारी है। रानीगंज को बिजली से जगमग करने के प्रयास भी किए। पांडेयतारा, खाखापुर, सोनाही, तौंकलपुर, गौरा, दिलीपपुर में पावर हाउस का निर्माण उनके प्रयास से संभव हो सका। शिवाकांत ओझा के मीडिया प्रभारी महेन्द्र पांडेय की मानें तो इसके अलावां हजारों किलोमीटर सड़क निर्माण व अस्पताल और हर ब्लाक में माडर्न स्कूल बनवाने में भी वह सफल रहे।
सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बने रानीगंज विधायक शिवाकांत ओझा के समर्थकों ने रविवार को भी खुशी मनाई। जगह-जगह मिठाई बांटने के साथ पटाखे फोड़े गए।
शहर स्थित सपा कार्यालय में पार्टी की बैठक हुई। अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष भइयाराम पटेल ने कहा कि शिवाकांत ओझा को मंत्री बना कर मुख्यमंत्री ने जिले में कार्यकर्ताओं व पार्टी को मजबूत किया है। जिला महासचिव इरशाद सिद्दीकी ने भी खुशी का इजहार किया। यहां उपाध्यक्ष अबरार जहानिया, शिवधर ओझा, अहमद अली, वासिक खान आदि थे। रानीगंज विधानसभा के खरवई मिलन चौराहे पर रानीगंज सपा महासचिव आलोक आजाद की अगुवाई में समर्थकों ने बैठक की। आजाद ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक को मंत्री बनाए जाने से क्षेत्र का विकास होगा। उन्होंने मिठाई बांट सपा सरकार की तारीफ भी की। उनके साथ पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष मानधाता विश्वनाथ प्रजापति, राधेश्याम तिवारी, रणजीत सिंह, अनुराग मिश्र, अनुज प्रताप सिंह, सुरेश सिंह, मिलन सिंह, राजू सिंह, राममूर्ति यादव, मुन्ना पटेल, आशीष तिवारी, शम्भूनाथ थे। शहर में पूर्व प्रमुख विवेक त्रिपाठी ने बैठक कर ओझा को मुबारकबाद दी। जामताली में सभाजीत मिश्र की अध्यक्षता में समर्थकों ने खुशी का इजहार किया। इस दौरान प्रमोद दूबे, महेश मिश्र, कमलेश दूबे, फूलचंद्र तिवारी आदि रहे। सुवंशा बाजार में रानीगंज विधान सभा अध्यक्ष डॉ. शेरबहादुर व सपा अल्पसंख्यक सभा के जिलाध्यक्ष जमील अहमद मंसूरी की अगुवाई में मिठाई खिलाकर ओझा के मंत्री बनने पर खुशी जताई गई। बैठक में बलवीर यादव फौजी, शिवशंकर पाल, विनोद गुप्ता, सलीम अहमद आदि थे।
सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में रविवार को क्षेत्रीय लोगों की बैठक में शिवाकांत ओझा को कैबिनेट मंत्री बनाए जाने पर खुशी जताई गई। प्रधानाचार्य उमाशंकर मिश्र ने कहा कि अब रानीगंज के साथ-साथ विश्वनाथगंज व लालगंज का भी विकास होगा। अध्यक्षता ग्राम प्रधान गंगाशिव शुक्ल ने की। इस मौके पर शिवदर्शन मिश्र, चंद्रधर ओझा, रामराज पांडेय, अरुण कुमार तिवारी, प्रेमशंकर द्विवेदी, अजय त्रिपाठी, अशोक कुमार शुक्ल, इंद्रनारायण पांडेय, प्रमोद मिश्र, अजय मिश्र, गुड्डू मिश्र, कप्तान शुक्ला, राकेश पांडेय थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट थोड़ी में फैसला सुनाएगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper