खमपुर में फाइलेरिया ने फैलाए पांव

Pratapgarh Updated Sat, 08 Dec 2012 05:30 AM IST
प्रतापगढ़। फाइलेरिया (हाथी पांव) का अटैक खमपुर गांव में शुरू हो चुका है। करीब आधा दर्जन बच्चे इसकी गिरफ्त में हैं। सूचना मिलने पर बुधवार को स्वास्थ्य टीम गांव पहुंची। दवा देने के साथ ही सभी सतर्कता के उपाय भी बताए गए।
सदर तहसील के खमपुर गांव में फाइलेरिया फैलाने वाले क्यूलेक्स मच्छरों ने डंक मारना शुरू कर दिया है। इनके काटने से गांव की सुमन (4), सूबा (10), रेखा सहित करीब दर्जन भर युवा व बच्चे रोग की चपेट में हैं। उनका हाथ-पांव फूल गया है। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। खबर मिलते ही प्रभारी सीएमओ डा. अमरनाथ डाक्टरों की टीम के साथ गांव पहुंचे। प्रभारी सीएमओ ने मरीजों को दवाएं दी हैं। उन्होंने बताया अभी शुरुआती लक्षण हैं। सभी जल्द ही ठीक हो जाएंगे। गांव के अन्य लोगों को भी बचाव का तरीका बताया गया है। इस गांव पर विभाग की पैनी नजर होगी। इसकी दवा मरीज को 21 दिन तक दी जाती है। मियाद पूर्ण होने पर भी लाभ न हुआ तो फिर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls