महिला अस्पताल में प्रसूता की मौत, हंगामा

Pratapgarh Updated Wed, 05 Dec 2012 05:30 AM IST
प्रतापगढ़। रानीगंज की एक प्रसूता की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत होने पर जमकर हंगामा हुआ। मृतका के परिजन अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना मिलने पर शहर कोतवाल पहुंचे तो मामला शांत कराया। अस्पताल में पुलिस तैनात कर दी गई है। घटना मंगलवार देर रात की है।
रानीगंज के शाहपुर कसिहा गांव निवासी अजीजुद्दीन की पत्नी रुखसाना (30) को प्रसवपीड़ा होने पर लोग वहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए थे। वहां शाम चार बजे रुखसाना को बच्चा हुआ लेकिन उसकी हालत बिगड़ने लगी। काफी देर तक वहां उसे रोका गया लेकिन तबियत में सुधार नहीं आया तो डाक्टरों ने जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया। परिजन उसे लेकर महिला अस्पताल आए। यहां इलाज शुरू करते ही रुखसाना की सांसें थम गईं। यह देख परिजन आक्रोशित हो गए। वे इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। डाक्टरों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया कि रुखसाना की हालत पहले ही बिगड़ चुकी थी लेकिन कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं था। परिजन डाक्टराें से विवाद करते हुए हमलावर हो गए। यही नहीं डाक्टर और अस्पताल कर्मी जान बचाने के लिए वहां से हट गए। घटना की सूचना मिलने पर शहर कोतवाल पहुप सिंह पहुचे और लोगों को मुश्किल से शांत कराया। कोतवाल ने बताया कि परिजन मृतका के शव को लेकर चले गए। अस्पताल में पुलिस तैनात है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls