रास्ते के विवाद में जमकर हुआ बवाल

Pratapgarh Updated Tue, 27 Nov 2012 12:00 PM IST
पट्टी। पुलिस और प्रशासन की लापरवाही से कोतवाली क्षेत्र के रमईपुर दिशनी गांव में रास्ते के विवाद ने गंभीर रूप ले लिया। एक पक्ष के सैकड़ों लोगों में एकजुट हो तीन परिवारों के घर धावा बोल दिया। ट्रैक्टर, बाइक, टिन शेड, फर्नीचर, बर्तन सब तोड़ डाले। तहसील प्रशासन के साथ तीन थानों की फोर्स, पीएसी मौके पर पहुंची तब हमलावर भागे। पीड़ितों की तहरीर पर लूट, तोड़फोड़ व बलवा की रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने हमलावर पक्ष के आठ लोगों को हिरासत में लिया है।
दो माह से रमईपुर दिशनी गांव में रास्ते का विवाद चल रहा है। मामले में दो बार रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी है। इसके बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। हालांकि दोनों पक्षों के सौ से अधिक लोगों पर उसकी ओर से पाबंदी की कार्रवाई हो चुकी है। मगर मामला थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल पटेल बिरादरी के लोग कन्हैयालाल मिश्र व उनके परिवार की भूमिधरी जमीन से रास्ता चाहते हैं। मगर वह रास्ता निकालने नहीं दे रहे हैं। सोमवार को कन्हैया लाल का पुत्र राजेन्द्र मिश्र अपने ट्रैक्टर चालक राम लाल निवासी रमईपुर के साथ चक जोतने गया तो राकेश, जगदीश, वृजेश सुतगण जगन्नाथ पटेल रोकने पहुंच गए। इस पर वह लौट आए। चर्चा है कि मामले को तूल देने के लिए दूसरे पक्ष ने साजिश रची। उस पक्ष के राकेश ने खुद अपने ऊपर कुल्हाड़ी चला ली और हमले का शोर मचा दिया। यह सुनते हरी पटेल बिरादरी के सैकड़ों लोग अमृत लाल, बांके लाल, बरसाती व छोटे लाल के नेतृत्व में इकठ्ठा होकर कन्हैया लाल के दरवाजे पहुंचे और उनका ट्रैक्टर, दो बाइक, फ्रिज, वाशिंग मशीन, चूल्हा, फर्नीचर, टिन शेड आदि तोड़ डाला। आरोप है कि इस दौरान उनकी पत्नी संतरा देवी के गले से चैन भी छीन ली गई। इसी तरह का तांडव इन लोगों ने कृष्णलाल के भी घर पहुंचकर किया। वहां से ट्रैक्टर चालक रामलाल के घर पहुंचे और उसकी पत्नी सपना की गोद से तीन माह का दुधमुंहा बच्चा छीनकर जमीन पर पटक दिया। सूचना पाकर पट्टी कोतवाल प्रभातेज, कंधई एसओ परमेन्द्र सिंह, एसओ देवसरा अतुल तिवारी, सीओ पट्टी प्रेमचंद, एसडीएम आरएस वर्मा पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस और अधिकारियों के पहुंचने पर हमलावर भाग निकले। भुक्तभोगियों ने 31 लोगों को नामजद करते हुए बलवा, मारपीट, तोड़फोड़ और लूट की तहरीर दी गई है। तनाव को देखते हुए अधिकारियों ने मौके पर पीएसी तैनात कर दिया है। पुलिस ने पटेल बिरादरी के आठ लोगों को हिरासत में लिया है। मामले में एक पक्ष के तीन लोगों ने जबकि दूसरे पक्ष ने कुल्हाड़ी से हमला करने की तहरीर दी है।
रमईपुर दिशनी गांव में दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वे पुलिस की मौजूदगी में भी मारपीट करने से नहीं डर रहे हैं। तोड़फोड़ के बाद कन्हैयालाल का पुत्र राजेंद्र जब पड़ोसी गांव समोगरा निवासी सुनील सिंह की बाइक से तहरीर देने कोतवाली के लिए निकला तो विपक्ष के चार-पांच लोग उस पर टूट पड़े और पिटाई शुरू कर दी, जबकि कुछ ही दूर पर पुलिस के कुछ जवान व एक दरोगा मौजूद थे। इससे साफ जाहिर है कि दबंगों के हौसले बुलंद हैं और उन्हें पुलिस का भी खौफ नहीं है।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper