रुद्रमहायज्ञ के लिए हुआ भूमि और पताका पूजन

Pratapgarh Updated Sat, 03 Nov 2012 12:00 PM IST
घुइसरनाथ धाम। पौराणिक स्थलीय बाबा धाम के समीप स्थित दुर्लभ करील वृक्ष के नीचे 23 नवंबर से होने वाले रुद्रमहायज्ञ और श्रीमद्भागवत कथा के लिए भूमि पूजन वैदिक रीति रिवाज से हुआ।
रामजानकी मंदिर घुइसरनाथ के बाल संत उमापति दास के प्रयास से उज्जैन स्थित परमहंस आश्रम के संत निरंजनानंद महराज और सांवरिया सरकार ने रुद्रमहायज्ञ करने का निर्णय लिया। शुक्रवार को विद्वान ब्राह्मणों के मंत्रोच्चारण के बीच मुख्य यजमान बाबा रामकृपाल दास और क्षेत्रीय विधायक के प्रतिनिधि राममिलन तिवारी ने भूमि पूजन कर पताका स्थापित की। समारोह में सावंरिया सरकार ने मौन व्रत के साथ निराहार रहने की भी घोषणा की। कथा में मुख्य वक्ता के रूप में उज्जैन की बाल विदुषी वर्षा नागा रहेंगी। ब्लाक प्रमुख ममता अशोक सिंह, भगवती प्रसाद तिवारी, रामबोध शुक्ल, राघवेंद्र शुक्ल, केदार नाथ मिश्र, मुकेश तिवारी, अनिल सिंह, चंद्रकिशोर मिश्र, राहुल गुप्ता, अतुल शुक्ला, तीर्थराज मिश्र समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017