मंडल स्तरीय प्रदर्शनी को चयनित हुए बाल विज्ञानी

Pratapgarh Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
प्रतापगढ़। जवाहरलाल नेहरू राज्य बाल विज्ञान प्रदर्शनी के दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन जिला विद्यालय निरीक्षक ने किया। राजकीय बालिका इंटर कालेज में आयोजित इस विज्ञान प्रदर्शनी में 40 छात्रों के मॉडल चयनित किए गए। इन छात्रों को अब मंडल स्तरीय प्रदर्शनी में अपने माडल का प्रदर्शन करना होगा। इसमें चयनित छात्रों को राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए नामित किया जाएगा।
विज्ञान प्रदर्शनी में डीआईओएस मो.इब्राहिम ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में उत्साह उत्पन्न होता है साथ ही प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलता है। उन्होंने कार्यक्रम की सफलता के लिए विद्यालय स्टाफ को बधाई दी और बच्चों के राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में सफलता हासिल करने की कामना की। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किया गया। प्रदर्शनी में उप विषय उद्योग जूनियर वर्ग में क्रियाकारी माडल में कक्षा आठ के छात्र आदित्य वत्स को पहला व इंटर कालेज दौलतपुर के लाल बसंत दूसरे स्थान पर रहे। स्थिर माडल में जीआईसी के निहाल अग्रहरि प्रथम व खखईपुर विद्यालय की पूर्णिमा गुप्ता दूसरे स्थान पर रहीं। सीनियर वर्ग क्रियाकारी में साकेत गर्ल्स की प्रतिमा त्रिपाठी प्रथम व जीजीआईसी बरहदा की दीक्षा सिंह दूसरे स्थान पर रहीं। स्थिर में जीजीआईसी प्रतापगढ़ की अनुपमा वर्मा प्रथम व जीआईसी प्रतापगढ़ के राजेश कुमार दूसरे स्थान पर रहे।
प्राकृतिक संसाधन एवं उनका संरक्षण विषय के जूनियर वर्ग में क्रियाकारी माडल में जीजीआईसी प्रतापगढ़ की आरफा अंजुम प्रथम व यहीं की शताक्षी वाजपेयी दूसरे स्थान पर रहीं। स्थिर में इसी विद्यालय की अनुराधा शुक्ला प्रथम व सिद्धार्थ मिश्र दूसरे स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग क्रियाकारी में गुलजार अली जीआईसी प्रथम व जीजीआईसी की प्रिया मौर्य दूसरे स्थान पर रहीं। स्थिर में मालती इंटर कालेज की आकांक्षा सिंह को प्रथम व साकेत की शिफा खान को द्वितीय स्थान मिला। अध्यापक वर्ग क्रियाकारी में जीजीआईसी के अमित श्रीवास्तव प्रथम व डायट अतरसंड के अमित कुमार सिंह दूसरे स्थान पर रहे। परिवहन संचार विषय के जूनियर वर्ग क्रियाकारी में जीआईसी के दिव्यकांत गुप्त को प्रथम, जीजीआईसी की सायमा नाहिद दूसरे स्थान पर रहीं। सीनियरवर्ग क्रियाकारी में सर्वोदय इंटर कालेज सांगीपुर के शिवम शुक्ला प्रथम स्थान पर रहे। स्थिर में जीजीआईसी की शामली गुप्ता प्रथम व जीआईसी के अनूप तिवारी दूसरे स्थान पर रहे। सूचना एवं शिक्षा प्रोद्योगिकी जूनियर वर्ग क्रियाकारी में संत एंथोनी के आलोक कुमार शुक्ला प्रथम व एसबी इंटर कालेज कटैया की गरिमा दूसरे स्थान पर रहीं। स्थिर में जीजीआईसी की अर्चना प्रजापति प्रथम व कालूराम इं.का.के अमरीश मणि पांडेय को दूसरा स्थान मिला। सीनियर वर्ग क्रियाकारी में साकेत की सोनी प्रथम स्थान पर रहीं। स्थिर में इसी विद्यालय की साक्षी सिंह पहले व जीजीआईसी की ज्योती गुप्ता दूसरे स्थान पर रहीं। सामुदायिक स्वास्थ्य एवं पर्यावरण विषय के कार्यकारी में जीआईसी के मो.हसन प्रथम व अजब नारायण इंका के शिवम मौर्या दूसरे स्थान पर रहे। स्थिर में शिवा मौर्य जीजीआईसी प्रथम व जीआईसी के आफताब अहमद दूसरे स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग क्रियाकारी में जीजीआईसी की श्रेया बरनवाल प्रथम व श्रीराम बालिका इंका की शिखा दूसरे स्थान पर रहीं। स्थिर में प्राची मिश्र जीजीआईसी प्रथम व जीआईसी के राजेश कुमार दूसरे स्थान पर रहे। गणितीय प्रारूप जूनियर वर्ग स्थिर में जीजीआईसी की श्रद्धा अग्रवाल प्रथम व यहीं की शुभांगी दूसरे स्थान पर रहीं। सभी चयनित प्रतिभागियों को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र जिलाविद्यालय निरीक्षक द्वारा दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्य राजेंद्र कुमारी व संचालन मो.अनीश ने किया। निर्णायक की भूमिका में प्राणि विज्ञान की विभागाध्यक्ष डा.किरन मिश्र व जीआईसी के प्रधानाचार्य उमेश कुमार रहे। आभार प्रदर्शन उपप्रधानाचार्य श्रीमती सावित्री खरे ने किया। इस मौके पर विंध्याचल सिंह, उमेश कमार, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, उमर जमील, सविता सिंह, कीर्ति पांडेय, सुषमा कनौजिया, सबीहा अब्बास नकवी, नीरू श्रीवास्तव, राम मिलन यादव, उर्मिला गोस्वामी, प्रीती श्रीवास्तव, रेखा सक्सेना, नीलम गुप्ता, दीप्ति पांडेय, मंजू कुशवाहा, शिखा श्रीवास्तव, कीर्ति लता, मुक्ता त्रिपाठी, राजेश यादव, महिमा श्रीवास्तव, कंचन मिश्रा, ममता सिंह आदि थीं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: गुना में ट्रक और बस की भीषण टक्कर, 9 की मौत, 20 घायल

मध्य प्रदेश के गुना जिले में सोमवार को एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना हुई है। हादसे में 9 यात्रियों की मौत और 20 लोग घायल हुए हैं। 

21 मई 2018

Related Videos

VIDEO: ग्रामीणों की शिकायत पर CM योगी ने मंच पर ही लगाई अफसरों को फटकार

लोगों की समस्याएं और सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ पहुंचे। यहां सीएम ने लोगों की शिकायत पर अफसरों को जमकर फटकार लगाई।

24 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen