रमईपुर दिशनी में मार्ग निर्माण को लेकर तनाव

Pratapgarh Updated Thu, 27 Sep 2012 12:00 PM IST
पट्टी। क्षेत्र के रमईपुर दिशनी गांव में भूमिधरी जमीन पर जबरन रास्ता निकालने को लेकर दो पक्षों के बीच तनाव फैल गया। मौके पर सैकड़ों लोगों के जमा होने और बवाल की आशंका से तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा और काम बंद कराया। मामले में दोनों पक्षों के पचास-पचास लोगों पर पांबदी की कार्रवाई की गई है।
क्षेत्र के दिशनी गांव में पटेल बिरादरी के लोगों ने ब्राह्मण परिवार के लोगों की भूमिधरी जमीन पर जबरन रास्ता निकालना शुरू कर दिया। निर्माण शुरू होते ही दोनों पक्षों की ओर से लोग इकट्ठा हो गए। एक पक्ष जहां रास्ता बनाने पर अड़ा था वहीं दूसरा पक्ष उसे रोक रहा था। इस बीच सूचना पाकर एसडीएम आरएस वर्मा, सीओ पट्टी प्रेमचंद, प्रभारी कोतवाल प्रभातेश श्रीवास्तव फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान वहां कई गांव के लोग जुटे थे। भूमिधरी जमीन जिसकी थी वह पक्ष सहमत नहीं था, फिर भी जबरन रास्ते का निर्माण कराया जा रहा था।
सूचना पर पहुंचे तहसील प्रशासन ने काम बंद करवा दिया। इस दौरान हिदायत दी गई कि बगैर सहमति रास्ते का निर्माण न किया जाय अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने इस मामले में एक पक्ष से शिवशंकर, नन्हें, मिठाईलाल, उदयराज, छोटेलाल, कल्लू, बड़ेलाल, सहित पचास लोगों पर पाबंदी की कार्रवाई की है। इसी प्रकार दूसरे पक्ष के प्यारेलाल, सुर्जन, धर्मदत्त, अवधेश, हृदयमणि, वीरदत्त सहित चालीस लोगों पर 107/116 के तहत पाबंदी की कार्रवाई की गई है। एसडीएम राम सुरेश वर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य बंद करा दिया गया है। निर्देश दिया गया है कि किसी की भूमिधरी जमीन पर बगैर सहमति जबरन रास्ते का निर्माण न कराया जाए।

Spotlight

Most Read

Dehradun

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

21 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper