घूस खाकर भी एसओ ने नहीं लगाईं उचित धाराएं, एसपी आफिस में प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग

Pratapgarh Updated Thu, 12 Jul 2012 12:00 PM IST
प्रतापगढ़। कंधई थाना क्षेत्र के चलाकपुर गांव के लोगाें ने एसओ के खिलाफ एसपी के सामने जमकर जहर उगला। आरोप लगाया कि चार हजार रुपये लेने के बाद उन्हाेंने मेडिकल तो कराया लेकिन उचित धाराएं नहीं लगाईं। चलाकपुर गांव के इश्तियाक के साथ एसपी आफिस पहुंचे जिला पंचायत सदस्य तकदीरुद्दीन, मुश्ताक अहमद, सिद्दीक, बरतक अली, मकसूद अहमद, मो. रफीक, गुलहसन, तौफीक आदि के अनुसार कंधई पुलिस सिर्फ धन उगाही कर रही है। इश्तियाक को 29 जून की शाम कुछ लोगाें ने हमलाकर मरणासन्न कर दिया था। राहगीराें के पहुंचने पर उसकी जान बची। घायल को कोहंडौर थाने ले जाया गया तो चार हजार रुपये लेने के बाद एसओ ने मेडिकल के लिए भेजा। हालत गंभीर होने के कारण उसे इलाहाबाद रेफर किया गया। वहां पता चला कि उसके सिर की हड्डी टूटी है। इलाहाबाद से डिस्चार्ज होने के बाद उसने मेडिकल रिपोर्ट दी लेकिन एसओ ने छह हजार रुपये की और मांग कर दी। रुपये न देने पर हल्की धाराओं में मुकदमा लिख लिया। अभियुक्तों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से वह फिर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। ग्रामीणाें ने एसपी से कार्रवाई करने की मांग की। एसपी ने मामला समझने के बाद एसओ कंधई को कार्रवाई के निर्देश दिए। कंधई पुलिस ने चौपई गांव में हुई मारपीट के मामले में एसपी का आदेश रद्दी की टोकरी में डाल दिया। चौपई गांव में ओम प्रकाश सरोज को 1 जून की रात नौटंकी देखने के दौरान कुछ लोगों ने जमकर मारापीटा, लेकिन पुलिस ने मामूली धाराआें में रिपोर्ट दर्ज की। इलाहाबाद में इलाज के दौरान पता चला कि पिटाई से ओमप्रकाश की आंतें फट गई हैं। परिजनों ने थाने पहुंचकर मेडिकल रिपोर्ट पुलिस को दी लेकिन धाराएं नहीं बढ़ाई गईं। पूर्व एसपी ओपी सागर ने एसओ को आदेश दिया था कि मेडिकल के आधार पर धाराएं बढ़ाएं। इसी दौरान उनका तबादला हो गया और एसओ ने आदेश रद्दी की टोकरी में फेंक दिया। पीड़ित ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

एसपी के इस पूर्व विधायक के घर कुर्की, एक-एक सामान उखाड़ ले गई पुलिस

इलाहाबाद में पूर्व सांसद और बाहुबली नेता अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक के घर की कुर्की की गई। धूमनगंज थाने की पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की है। अलक्मा और सुरजीत हत्या मामले में आरोपी अशरफ फरार चल रहा है।

25 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper