एकता नगर में चार लाख की चोरी

Pilibhit Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
पीलीभीत। मंगलवार की सर्द रात चोरों के लिए मददगार साबित हुई। शहर कोतवाली के एकतानगर में बंद पड़े एक चिकित्सक के घर से चोर एक लाख से भी अधिक की नगदी और लाखों के जेवरात चुरा कर ले गए। सूचना पर पहुंचे प्रभारी कोतवाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
एकता नगर निवासी डॉ सूरज श्रीवास्तव की शहर की छोटी मार्केट में क्लीनिक है। वह बरेली में साढ़ू के बेटे के बर्थ डे में मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे घर से बरेली गए थे। उनके साथ पत्नी आशा, पुत्र स्वपिन और पुत्री अंशिका भी थी। मेन गेट पर ताला पड़ा था। रात चोरों ने मेनगेट का ताला खोल लिया और अंदर घुस गए। बरामदे की खूंटी में टंगी चाबी से दो कमरों के दरवाजे खोल लिए। घटना की जानकारी सुबह तब हुई जब मोहल्ले वालों ने दरवाजा खुला देखा। शक होने पर आसपास के लोगों ने नखासा निवासी उनके एक रिश्तेदार को सूचना दी। चोरी होने की सूचना से मोहल्ले में हड़कंप मच गया। तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। रिश्तेदार ने घटना की सूचना उन्हें सुबह सेलफोन पर दी। सूचना पर गृहस्वामी दोपहर करीब 12 बजे घर पहुंचे। कमरे में बिखरे पड़े सामान को देखते ही वह दंग रह गए।
उन्होंने बताया कि सेफ की चाबी ऊपरी हिस्से के लॉक में लगी थी। चाबी के सहारे चोरों ने सेफ खोल ली और लॉकर्स की चाबी न मिलने पर उसे तोड़ दिया। दूसरे कमरे में रखे बक्से का ताला खोलकर सामान उलट पुलट दिया। चोर लॉकर्र्स में रखी एक लाख रुपये से अधिक की नगदी, चार सोने की चैन, एक गले के हार, अंगूठी आदि जेवरात समेत लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। सूचना पर पहुंचे प्रभारी कोतवाल केशरी सिंह आजाद ने घटना स्थल का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज की गई है।
000
कहीं मास्टर चाबी का तो नहीं हुआ उपयोग
डॉक्टर दंपति जिस ताले को मेनगेट पर लगाकर गए थे। उस ताले पर चोट के निशान नहीं हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों ने ताला खोलने में मास्टर चाबी का उपयोग किया होगा। पुलिस भी मास्टर चाबी होने का संदेह जता रही है। इससे जाहिर होता है कि घटना को अंजाम देने वाले लोग पेशेवर है।
00
दंपति का करीब तो नहीं घटना का सूत्रधार
डॉक्टर दंपति का सपरिवार बरेली बर्थ डे में जाने का कोई पूर्व नियोजित कार्यक्रम तय नहीं था। वह अचानक परिवार समेत बरेली गए थे। डॉक्टर के घर बंद कर जाने की जानकारी आसपास के लोगों को भी नहीं थी। चोराें ने जिस अंदाज में घटना घटित की। उससे साफ है कि उन्हें घर बंद होने की जानकारी थी। पुलिस भी इस ओर ध्यान केंद्रित कर अपनी जांच तेज कर दी है। घटना में डॉक्टर के किसी नजदीकी का शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है।
00
बंद घर छोड़ने पर पुलिस को दे सूचना: पुलिस
प्रभारी कोतवाल केसरी सिंह आजाद ने कहा कि सर्द रात और कोहरे का लाभ उठाकर चोर अपने मकसद में कामयाब हो रहे हैं। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि अगर घर बंद कर परिवार समेत बाहर जा रहे हैं, तो आसपास के लोगों को भले ही घर छोड़ने की जानकारी न दे, लेकिन पुलिस को इसकी सूचना जरूर दें। ताकि गश्त के दौरान पुलिस आपके घर की भी निगरानी कर सके।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper