दिल्ली के गैंगरेप कांड पर फूटा गुस्सा

Pilibhit Updated Thu, 20 Dec 2012 05:31 AM IST
पीलीभीत। दिल्ली गैंगरेप कांड पर पीलीभीत में बुधवार को गुस्सा भड़क गया। शहर में गैस चौराहे पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने तथा मझोला में अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन की पदाधिकारियों ने दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पुतला फूंका।
शहर के गैस चौराहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक राजू लोधी के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ता एकत्र हुए और सभा की। जिला संयोजक ने कहा कि यह बहुत शर्मनाक घटना है। दिल्ली में लड़कियाें का घर से बाहर निकलना मुश्किल हा रहा है। पुतला फूंकने वालों में संजय गंगवार, राजेश माथुर, अभिषेक, दीपक मिश्रा, विपिन गंगवार, धर्मेंद कुमार, अरुन मौर्य आदि उपस्थित रहे।
इधर, मझोला में भी अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन ने दिल्ली में हुए गैंगरेप के विरोध में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पुतला फूंककर नारेबाजी की। इस मौके पर जिला सचिव व जिला पंचायत सदस्य रमा गोरेला ने कहा कि कांग्रेस सरकार में बलात्कार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। मौके पर पुतला फूं कने में गुलिस्ता, प्रेमलता, खुर्शीद, आकांक्षा, पूजा, दिलप्रीत, शिमराना, सरदजीत, पवनदीप, कंचन, तरन्नुम, निर्मला सहित तमाम कार्यकर्ता और छात्राएं शामिल रहीं
सड़क और बाजार तक में खतरा
छात्राएं बोलीं, घर से निकलते ही शुरू हो जाती हैं परेशानियां
पीलीभीत। दिल्ली गैंगरेप कांड का असर उपाधि कॉलेज की छात्राओं में भी दिखा। अमर उजाला ने उनसे सुरक्षित सफर की बावत बात की तो उनका दर्द सामने आ गया। उनका कहना था कि यहां ट्रेन या बस क्या, सड़क अथवा बाजार में निकलना तक सुरक्षित नहीं है। कहीं जानबूझकर धक्का दिया जाता है तो कही फब्तियां कसी जाती हैं। प्रस्तुत हैं छात्राओं से की गई बातचीत के अंश।
सख्ती की जरूरत
शहर में सड़क पर चलना भी सुरक्षित नहीं है। घर से निकलते ही कई बार फब्तियों का सामना करना पड़ता है। इस पर सख्ती की जरूरत है, तभी उन्हें सुरक्षा मिल सकेगी।
सोनी, छात्रा।
सफर से डर लगता है
बसों में इतनी भीड़ होती है कि सफर करने से डर लगता है। बाजार में जाते हुए भी असुरक्षा महसूस होती है। कहीं भी पुलिस का डर नहीं दिखता। हर जगह दुश्वारियां झेलनी पड़ती हैं।
महिमा गुप्ता, बीए प्रथम वर्ष।

पुलिस को अलर्ट होना
असुरक्षा के माहौल को झेलते समय उसका विरोध भी नहीं हो सकता। वजह है विरोध करने पर लोगबाग हमें ही कोसते हैं। फिलहाल पुलिस को अलर्ट होना चाहिए।
मीना विश्वास, बीए तृतीय वर्ष।
माहौल में बदलाव जरूरी
बसों में अराजकता का माहौल इस कदर होता है कि जब बरेली जाना होता है तो सोचकर ही बुखार आ जाता है। फिलहाल इस माहौल में बदलाव आने की जरूरत है।
प्रमिला पाल, बीए तृतीय वर्ष।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper