गन्ना विभाग ने शहर में मारे छापे

Pilibhit Updated Mon, 17 Dec 2012 05:31 AM IST
पीलीभीत। माफियाओं द्वारा गन्ने की खरीद फरोख्त रोकने को जिला गन्ना अधिकारी के निर्देश पर रविवार को विभाग ने पेट्रोलिंग कर छापा मारा। संदिग्धों के खातों की जांच की जा रही है।
जिला गन्ना अधिकारी ओम प्रकाश यादव ने बताया कि माफियाओं द्वारा खरीद फरोख्त रोकने को ज्येष्ठ गन्ना विभाग निरीक्षक और सचिव के साथ मिलकर गश्ती दल का गठन कर दिया गया है। गश्ती दल आसाम चौराहे से नकटादाना तिराहे और चीनी मिल गेट तक गश्त करेगा। इस दौरान गन्ना माफियाओं की पर्ची पकडे़ जाने पर उनके खातों की जांच कराई जाएगी। जांच में पकड़े जाने पर गन्ना मूल्य का भुगतान रोका जाएगा और नियम 46 के तहत उसका राज्यकोष में जमा कराया जाएगा। वहीं जिले की सभी चीनी मिलों को गन्ने का भुगतान एडवाइज के माध्यम से सीधे किसानों के खातों में करने के सख्त निर्देश भी दिए गए हैं। गन्ने का भुगतान नगद या चेक के माध्यम से होता मिलने पर चीनी मिलों पर कार्यवाही की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls