जिले के 66 समितियों पर शांतिपूर्ण मतदान

Pilibhit Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। जिले की सहकारी समितियों के संचालकों का चुनाव सोमवार को संपन्न हो गया। कुल 76 में से 10 समितियों में सभी संचालक निर्विरोध निर्वाचित हुए। सभी समितियों में 234 संचालकों के लिए चुनाव कराया गया। जबकि 423 संचालक निर्विरोध निर्वाचित हुए। दिन भर चुनावी गहमागहमी रही। अधिकारियों ने चुनावी गतिविधियों का जायजा लिया। शाम को चुनाव अधिकारियों ने मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की। मंगलवार को समितियों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव कराया जाएगा।
विकास खंड मरौरी की नौ समितियों में पीलीभीत साधन सहकारी समिति के सभी नौ संचालक निर्विरोध निर्वाचित हुए। जबकि बिठौरा कलां, दहगला, अजीतपुर व न्यूरिया हुसैनपुर समिति में दो दो पदों पर मतदान के बाद प्रत्याशियों के विजयी होने की घोषणा की गई। लौकहा, कल्यानपुर व गजरौला कलां में छह-छह, बिथरा में तीन संचालकों का चुनाव हुआ। विकास खंड ललौरीखेड़ा में ऐसी कोई समिति नहीं थी जहां सभी संचालक पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ हो। यहां ललौरीखेड़ा व पौटा कलां में पांच-पांच, रूपपुर कमालू व शाही में चार-चार, जहानाबाद व ऐमी में तीन-तीन, निजामडांडी व कनाकोर में दो-दो संचालकों का चुनाव हुआ।
अमरिया। साधन सहकारी समिति टोंडरपुर में आठ, बिलहरा में छह, आसपुर में चार, करगैना में तीन, अमरिया, भिखारीपुर में दो-दो और दियोरनियां में एक संचालक का चुनाव हुआ। बरात बोझ समिति के आठों संचालक निर्विरोध निर्वाचित हो गए। जबकि बरहा विक्रम समिति के नौ संचालक पदों के सापेक्ष सिर्फ चार सीटों पर एक एक उम्मीदवार के नामांकन के कारण निर्विरोध निर्वाचन हुआ। पांच पदों पर किसी ने नामांकन ही नहीं कराया।
बीसलपुर। विकास खंड क्षेत्र की अमृता खास में छह, बीसलपुर में चार, चुर्रासकतपुर व चुटकुना में तीन-तीन और खांडेपुर, रसायांखानपुर, नवदिया रोहनिया में एक-एक संचालक का चुनाव हुआ। चुनाव अधिकारियों ने मतणना के बाद परिणाम की घोषणा की। पकड़िया मंगली, परेवा किशनी और जसोली दिवाली समितियों में सभी संचालक निर्विरोध निर्वाचित हुए।
बिलसंडा। विकासखंड क्षेत्र की सहकारी समितियों में संचालकों का सोमवार को चुनाव हुआ। इमलिया गंगी में छह, नगर स्थित किसान सेवा सहकारी समिति और सिंधौरा खरगपुर में पांच-पांच, जमुनिया महुआ, नांद में चार-चार, घुंघचइया में तीन और बमरौली में एक संचालक का चुनाव हुआ। भदेककंजा और घुरी पट्टी में सभी संचालक निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।
बरखेड़ा। विकासखंड क्षेत्र की आठ में से छह समितियों में संचालक पदों पर सोमवार को चुनाव हुआ। जोगीठेर में पांच, बरखेड़ा में चार, रामनगर व काजरबोझी में तीन-तीन और सुहास व जैतपुर में दो दो पदों पर चुनाव हुआ। जबकि केशोपुर और खारगापुर समितियों के सभी संचालक निर्विरोध चुने गए।
पूरनपुर। सहकारी समिति संचालकों का चुनाव में शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न हो गया। विकास खंड क्षेत्र के भगवंतापुर में आठ, माधोटांडा में सात, पिपरिया दुलई व हजारा में छह-छह, दुधियाखुर्द, शेरपुरकलां, सिकरहना व जमुनियां में पांच-पांच, घुंघचाई और दिलावरपुर में चार-चार, घटमपुर, सिंहपुर, सुल्तानपुर, अभयपुर शाहगढ़, शिवनगर व रम्पुरा फकीरे में तीन-तीन, मोहनपुर, रुद्रपुर, रायपुर बिचपुरी व कबीरगंज में दो-दो, कलीनगर में एक पद पर संचालक का चुनाव संपन्न होने के बाद मतगणना कराई गई। चुनाव अधिकारी ने परिणाम की घोषणा की। जोगराजपुर और रमनगरा में सभी संचालक निर्विरोध चुने गए।
पर्ची से हुआ निर्णय
बिलसंडा के इमलिया गंगी साधन सहकारी समिति के इमलिया गंगी वार्ड से सुषमा कुमारी और विलासो देवी को 9-9 वोट मिले। पर्ची डालकर हुए निर्णय में सुषमा कुमारी विजयी हुईं। घुंघचाई समिति पर जसवंत सिंह और राजाराम को तीन-तीन वोट मिले। निर्णय के लिए पर्ची डाली गई। जसवंत सिंह को विजयी घोषित हुए।
एजेंट को लेकर हुआ विवाद
सिकराना में एजेंट को लेकर विवाद के साथ कहासुनी हुई। बाद में एजेंट को हटाने पर विवाद शांत हुआ।
अध्यक्ष, उपाध्यक्ष चुनाव को खेल शुरू
पीलीभीत/ पूरनपुर। समितियों में संचालकों का चुनाव होने के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनने के लिए गोटियां बिछाना शुरू हो गया है। निर्वाचित संचालक जीत सुनिश्चित करने के लिए देर रात तक संचालकाें से संपर्क करते रहे। कुछ स्थानों पर दावतों का भी दौर चला।

Spotlight

Most Read

Budaun

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

21 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper