किसी को रागिनी, किसी को आनंदी साड़ी की प्रसंद

Pilibhit Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। भइया, विदाई की रागिनी वाली साड़ी दिखाना। अरे, मुझे तो आनंदी जैसे कलर की साड़ी चाहिए। यह है महिलाओं का नया क्रेज, दीवाली पर साड़ी की दुकान पर पहुंचते ही महिलाएं अब कंपनी के नाम से नहीं, बल्कि टीवी पर दिखाए जाने वाले सीरियल कलाकारों के नाम लेकर साड़ियां मांग रही हैं।
दीवाली और करवाचौथ से पहले महिलाएं साड़ी की जमकर खरीदारी कर रही हैं। इस मौके पर बाजार में टीवी कलाकारों द्वारा पहनी जा रही आकर्षक और डिजाइनर साड़ियों की डिमांड सबसे ज्यादा है। त्योेहारों के इस मौसम को खास बनाने के लिए बाजार तमाम तरह की डिजाइनर साड़ियाें से गुलजार हो गए हैं। नेट वर्क, हैंड वर्क, एम्ब्राइडेड, जयपुरिया, लहरिया, जरीवाली, जयपुरिया बंधेल और चुनरी प्रिंट वाली साड़ियों की मांग सबसे ज्यादा है। इस मौके पर साड़ी की एक दुकान में खरीदारी कर रही सुनगढ़ी की पूजा सक्सेना बताती हैं कि मुझे टीवी कलाकार रागिनी की साड़ियां बहुत पसंद हैं। वह मेरी पसंदीदा कलाकार है और त्योहार पर मैं वैसे ही सजना चाहती हूं। दुकानों में भी इस बार टीवी सीरियलों की साड़ियों की भरमार है, खरीदारी में मजा आ रहा है।
जरा आनंदी वाली साड़ी दिखाना
टीवी पर कलाकारों को आकर्षक लिबास में देखकर त्योहार पर अपने पसंदीदा स्टार की तरह दिखना चाहते हैं। टीवी पर बालिका वधु की आनंदी और ससुुराल गेंदा फूल की रागिनी को रंगबिरंगी साड़ियाें की बाजार में खूब धूम है। महिलाएं दुकानों पर भइया वो आनंदी और रामिनी वाली साड़ी दिखाना कहकर साड़ियों की खरीद कर रही हैं।
कारोबारियाें की है बल्ले-बल्ले
श्रंगार साड़ी के विपिन अग्रवाल बताते हैं कि पिछले साल के मुकाबले साड़ियों के दामों में 20 फीसदी इजाफा हुआ है, लेकिन ग्राहकों की संख्या में कमी नहीं आई है। इस साल महिलाएं जयपुरिया बंधेल और नेट वर्क की साड़ियां बिक्री जमकर हो रही है। वहीं वरधान शोरुम के दीपक गुप्ता ने बताया कि नवरात्र से ही महिलाएं साड़ियों की खूब खरीददारी कर रही हैं। सबसे ज्यादा मांग जयपुरिया बंधेल साड़ी की हैं।
साड़ियों की रेट लिस्ट
जयपुरिया बंधेल 800 से 4000 रुपये तक
क्रोशिया वर्क 1000 से 10000 रुपये तक
प्रिंट वर्क 400 से 2000 रुपये तक
नेट वर्क 300 से 10000 रुपये तक

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017