मतदाता पुनरीक्षण अभियान: ग्राम सेवक, सचिव एएनएम ने हवा में उड़ाया आदेश

Pilibhit Updated Mon, 22 Oct 2012 12:00 PM IST
अधिकारियों के निरीक्षण में हुआ खुलासा, कार्रवाई होगी

पीलीभीत। रविवार को सभी बूथों पर मतदाता पुनरीक्षण का विशेष अभियान प्रस्तावित था। बीएलओ के अलावा ग्राम रोजगार सेवकों, ग्राम पंचायत सचिवों, एएनएम को बूथों पर उपस्थित रहकर अभियान को सफल बनाने में योगदान करने के निर्देश दिए गए थे। अधिकांश बूथों पर इनमें से कोई पहुंचा ही नहीं। इसका खुलासा अधिकारियों के निरीक्षण में हुआ। एसडीएम ने बताया कि गैर हाजिर रहे कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। मतदाता सूचियों को अपडेट करने के लिए एक अक्तूबर से मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। जिले के सभी बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी लगाई है। बीएलओ अपने क्षेत्रों की मतदाता सूचियों में नाम बढ़वाने, कटवाने और संशोधित करवाने के लिए आवेदकों से आवेदन पत्र भरवा रहे हैं। रविवार को विशेष अभियान चलाने का प्रशासन ने कार्यक्रम घोषित किया था। एएनएम, रोजगार सेवकों, ग्राम पंचायत सचिवों आदि को बूथों पर मौजूद रहकर अधिक से अधिक लोगों के फार्म भरवाने में सहयोग करने का आदेश था। रविवार को डीएम अमित गुप्ता, एसडीएम सदर पीके आर्य समेत कई अधिकारियों के निरीक्षण में इसकी हकीकत सामने आ गई। अधिकांश बूथों पर इन कर्मचारियों में से कोई मिला ही नहीं। बीएलओ अवश्य बूथों पर मौजूद मिले। एसडीएम ने बताया कि गैर हाजिर लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

अपने स्थान पर दूसरे को ड्यूटी पर भेजा
एसडीएम श्री आर्य ने बताया कि नगर पालिका परिसर स्थित बूथ पर प्राथमिक विद्यालय सुनगढ़ी की सहायक अध्यापिका आरती देवी की ड्यूटी थी। उन्होंने अपने स्थान पर किसी अन्य को ड्यूटी करने भेज दिया। सुपरवाइजर ने उसे ड्यूटी नहीं करने दी। हर्रायपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अशरफ अली भी बूथ पर नहीं मिले। उन्होंने बताया कि दोनों की रिपोर्ट डीएम को भेजी जा रही है।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper