शौचालय के लिए महिलाओं ने किया प्रदर्शन

Pilibhit Updated Mon, 15 Oct 2012 12:00 PM IST
बीसलपुर। स्वच्छ शौचालयों का निर्माण शुरू न होने पर महिलाओं का धैर्य जवाब दे गया। रविवार को गांव रसायांखानपुर की महिलाओं ने पंचायत विभाग के विरोध में प्रदर्शन कर निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
महिलाओं का आरोप था कि पंचायत विभाग ने गांव में एक हजार स्वच्छ शौचालय बनवाने के लिए लाभार्थियों के दरवाजे पर गड्ढे खुदवाकर दिए हैं। बार बार कहने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि एक सप्ताह के भीतर शौचालयों का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो विभाग के विरोध में आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में आसमां बेगम, नजमा बेगम, हसीना बेगम, अंगूरी बेगम, शकीना बेगम, सोना बेगम, नन्ही देवी, रईसा बेगम, फातिमा बेगम, शहजादी बेगम, साबरा बेगम, झुनकईया बेगम, रेशमा बेगम समेत तमाम महिलाएं थी।
बैंक मैनेजर का किया घेराव
बीसलपुर। गांव रसायांखानपुर के ग्रामीणों ने बैंक में खाता न खोले जाने के विरोध में रविवार को प्रदर्शन कर बैंक मैनेजर का घेराव किया।
गांव के तमाम लोगाें ने सीडीओ को सामूहिक शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक बरसिया के कर्मचारी उनके खाते नहीं खोल रहे हैं। सीडीओ ने बैंक मैनेजर टीएन त्रिवेदी को गांव में जाकर लोगों के खाते खोलने के निर्देश दिए थे। सीडीओ के निर्देश पर बैंक मैनेजर रविवार को गांव में लोगों के खाते खोलने गए थे। नाराज लोगों ने बैंक मैनेजर का घेराव कर नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन करने वालों में एजाज हुसैन, अतीक हसन, असीतुल्ला, शरीफ खां, जमाल हुसैन, गुड्डू, हसनैन मियां, मोहम्मद मियां, फकरूद्दीन, मोहम्मद खां, चांद मियां, मोहम्म्द अहमद, फारूख खां, सलमान और रोहित चिश्ती समेत तमाम ग्रामीण शामिल थे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017