काश, पहले बैंक चोरी का हो जाता खुलासा

Pilibhit Updated Thu, 11 Oct 2012 12:00 PM IST
बीसलपुर। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक गुलैंदा शाखा में मंगलवार की रात चोरी की घटना ने इस वर्ष 22 मार्च को इसी बैंक की चुर्रासकतपुर शाखा में हुई 16 लाख की चोरी की घटना की याद ताजा कर दी है।
मालूम हो कि चोरों ने जिस स्टाइल में गुलैंदा शाखा में चोरी की है, बिल्कुल इसी स्टाइल में चुर्रासकतपुर शाखा से चोरी की थी। पुलिस ने उस घटना का भी अभी तक पर्दाफाश नहीं कर पाया है। बैंक अधिकारियों का मानना है कि एक ही गिरोह के लोगों ने इन दोनों घटनाओं को अंजाम दिया है। बैंक अधिकारियों का यह भी मानना है कि यदि चुर्रासकतपुर बैंक चोरी का पर्दाफाश हो जाता तो यह घटना शायद न होती। चुर्रासकतपुर बैंक चोरी का पर्दाफाश न होने से चोरों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होेंने मंगलवार को इस घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस बैंक अधिकारियों के इस विचार से सहमत नहीं हैै।
चोरों को लगा होगा कम से कम तीन घंटे का समय
बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक गुलैंदा में चोरों ने जिस तरह चोरी की घटना को अंजाम दिया है, उससे लग रहा है कि चोरों को कम से कम तीन घंटे का समय लगा होगा। दरअसल स्ट्रांग रूम और तिजोरी काफी ज्यादा मजबूत और मोटे लोहे की होती है। पुलिस का मानना है कि चोरों को गैस कटर से स्ट्रांग रूम और तिजोरी काटने में न्यूनतम रूप से तीन घंटे का समय लगा होगा।चोरों ने काट दिए थे सायरन के तार
चोराें ने बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक गुलैंदा में घुसते ही सायरन के तार काट दिए थे। उसके बाद चोरों ने स्ट्रांग रूम और तिजोरी का ताला काटा था।

वर्कआउट को चार टीमें गठित
बीसलपुर। एएसपी डॉ अरविंद भूषण पांडेय ने वर्कआउट को चार टीमें गठित कर दी हैं। एक टीम प्रभारी कोतवाल केके बालियान के निर्देशन में, दूसरी टीम एसएसआई बीके गौतम के निर्देशन में, तीसरी टीम खनंका पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक बीआर टमटा के निर्देशन में और चौथी टीम एसओजी प्रभारी नरेश चंद्र के निर्देशन में चोरों की तलाश करेगी।
क्षेत्रीय प्रबंधक ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
शाहजहांपुर से आए बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीएम गुप्ता ने इस चोरी को दुर्भाग्य पूर्ण बताते हुए कहा कि इस घटना का खुलासा होना बहुत जरूरी है। उन्होंने उच्चाधिकारियों को भी सूचना दी।
पुराने स्टाइल में हुई है चोरी: चंद्रा
पीलीभीत से आए जिला लीड बैंक अधिकारी उत्तम चंद्रा ने बताया कि 22 मार्च को बैंक की चुर्रासकतपुर शाखा में बिल्कुल इसी स्टाइल में 16 लाख की चोरी हुई थी। उस चोरी का भी अभी तक पर्दाफाश नहीं हो पाया है। उनका मानना है कि यदि उस चोरी का पर्दाफाश हो जाता तो संभवता यह घटना नहीं होती, क्योंकि दोनों चोरियों में एक ही गिरोह का हाथ हो सकता है।
दिया चौकीदार नियुक्त करने का सुझाव
सीओ इकपाल सिंह ने बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीएम गुप्ता और जिला लीड बैंक अधिकारी उत्तम चंद्रा को सुझाव दिया है कि सारी बैंकों में रात्रिकालीन चौकीदार की प्राथमिकता के आधार पर नियुक्ति की जाए।
गुलैंदा बैंक चोरी की टाइम लाईन
9.30 बजे: बैंक कैशियर संजीव अग्रवाल ने मौका मुआयना किया।
10.00बजे: बैंक मैनेजर सुरेंद्र अरोड़ा पहुंचे ।
10.15बजे: खनंका चौकी पुलिस इंचार्ज आए।
10.30बजे: कोतवाल बीसलपुर दलबल के साथ पहुंचे।
11.00बजे: बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक बीसलपुर के मैनेजर आरके कुमरा आए।
11.30 बजे: एएसपी डॉ अरविंद भूषण पांडेय पहुंचे।
11.50बजे: जिला लीड बैंक अधिकारी उत्तम चंद्रा आए।
12.10बजे: बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीएम गुप्ता ने मौका देखा।
2.10 बजे: कोतवाली में घटना की रिपोर्ट दर्ज हुई।
नहीं हुआ बैंक में कामकाज
बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक गुलैंदा में चोरी की घटना हो जाने के कारण बुधवार को बैंक में कोई कामकाज नहीं हुआ। तमाम ग्राहक आए और मायूस होकर लौट गए।
वरिष्ठ प्रबंधक ने किया मौका मुआयना
बीसलपुर। शाहजहांपुर से आए बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक (आपरेशन)जेपी जायसवाल ने भी मौके पर पहुंचकर चोरी की घटना की जानकारी ली। उन्होंने बैंक मैनेजर सुरेंद्र अरोड़ा से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां ली और उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।

Spotlight

Most Read

Kushinagar

गंदगी के बीच खड़ा होकर पकड़ना पड़ता बस

पडरौना। यात्री प्रतीक्षालय ऐसा कि वहां पर बैठकर इंतजार नहीं किया जा सकता। गंदगी चारों तरफ फैली रहती है, जिससे वहां पर खड़ा होना मुश्किल रहता है। गंदगी के बीच ही खड़ा होकर लोगों को बस पकड़ना पड़ता है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper