टोटके के आरोप पर ग्रामीणों को बंधक बनाकर, पीटा

Pilibhit Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
माधोटांडा। टोना टोटका का आरोप लगाकर पांच ग्रामीणों की बंधक बनाकर पिटाई की गई। एक ग्रामीण की चोटी काट लेने को लेकर ग्रामीणों में तनाव है। मामले की तहरीर पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है।
घटना क्षेत्र के गांव बसंतपुर नौनेर में शाम करीब साढ़े सात बजे घटी। गांव निवासी मुरारीलाल कश्यप की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी। बताते हैं कि कश्यप समाज के लोगों के मुताबिक किसी व्यक्ति की मौत होने पर उसकी तेरहवीं पर परिजनोें व रिश्तेदारों द्वारा एक तिराहे पर पूजापाठ कर मिठाई व अन्य चीजें चढ़ाई जाती हैं। इसी केे चलते मृतक मुरारीलाल की पत्नी कुसुमा देवी, पुत्र सर्वेश, रिश्तेदार बरखेड़ा निवासी रामपाल, कस्बा निवासी दीपचंद अन्य परिजनों के गांव के समीप ही एक तिराहे पर पूजा पाठ करने पहुंचे। इसी दौरान वहां कुछ अन्य लोग भी पहुंच गए। उन्होंने सर्वेश आदि पर टोना टोटका करने का आरोप लगाते हुए उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी।
आरोप है कि पहुुुंचे लोगों ने एक फार्म हाउस पर लाकर मृतक के पुत्र सर्वेश समेत अन्य रिश्तेदारों को बंधक बनाकर उनके साथ जमकर मारपीट की। मारपीट के दौरान सर्वेश के रिश्तेदार की चोटी भी काट दी। बंधनमुक्त होने के बाद सर्वेश आदि ने घटना की सूचना दी। मौके पर कश्यप समाज के तमाम लोग एकत्र हो गए। चोटी काटे जाने से कश्यप समाज के लोेग आक्रोशित हो उठे।
मृतक के पुत्र सर्वेश ने पुलिस को तहरीर देकर बसंतपुर नौनेर निवासी सरजीत सिंह व उसके नौकर पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। एसओ सत्येंद्र सिंह ने बताया कि सरजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया जबकि उसके नौकर की तलाश की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017