बारिश ने मचाई तबाही, कई कच्चे घर ढहे

Pilibhit Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
मलबे में दब कर बालिका समेत चार घायल
शहर में बाढ़ नहीं, मगर नजारा बाढ़ जैसा
24 घंटे से मूसलाधार बारिश
कई सड़कों पर दो-दो फीट पानी
कालोनियों और मोहल्लों में भर गया पानी
काम पर आने जाने वालों को भारी परेशानी
बच्चों को स्कूल आने-जाने में बेलने पड़े भारी पापड़
अमर उजाला नेटवर्क
पीलीभीत। लगातार 24 घंटे से हो रही बारिश ने शहर को पानी- पानी कर दिया। पॉश कॉलोनियों से लेकर मोहल्लों में व्यापक जलभराव है। निचले मोहल्लों की स्थिति अधिक खराब है। सड़कें एक से दो फिट पानी में डूब गईं। लोगों के घरों में पानी घुसने से काफी परेशानियां हुईं। स्कूली बच्चों को स्कूल पहुंचने और वापस लौटने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
मलबे से दबकर महिला की मौत
बीसलपुर। थाना बिलसंडा क्षेत्र के गांव पिपरिया सिंगीपुर निवासी गंगाराम का कच्चा घर ढहने से 35 वर्षीय गुड्डी देवी की मौत हो गई। तहसीलदार नन्हे सिंह यादव ने मौका मुआयना कर लिया है। गांव पहाड़गंज में नफीस मियां का कच्चा घर बारिश में ढह गया। मलबे से दबकर नफीस की छह वर्षीय पुत्री करीना घायल हो गई।। गांव नगरा रता निवासी लालाराम की पशुशाला ढहने से उसकी गाय मर गई।। बारिश से गांव जसोली निवासी सुमेर लाल, रामबेटी, झब्बू लाल, गांव अकौड़ा निवासी सियाराम, गांव चौसर हरदोपट्टी निवासी जगदीश और गांव दियोहना पिपरैया निवासी राजपाल के कच्चे घर ढह गए हैं।
चुर्रासकतपुर के गांव जल्लापुर निवासी लल्ला शाह का कच्चा घर ऊपर पेड़ गिरने से ढह गया। मलबे में दबकर आयशा बेगम, उसकी पुत्री निशा और नूरबी घायल हो गई ।
शहर में सोमवार से तेज बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। गहोनिया चौराहे से सुनगढ़ी थाना रोड पर कई जगह पानी भर गया। अशोक कॉलोनी पानी भर जाने से लोगों को आवागमन में खासी परेशानी हुई। बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। गोदावरी स्टेट में हुए जलभराव से 80 प्रतिशत मकानों में पानी घुस गया। लोगों को दिन भर घरों में कैद रहना पड़ा। बेलो वाले चौराहे पर शाहजी मियां की मजार के आगे काफी देर तक पानी भरा रहा। छतरी चौराहा, गैस चौराहा, स्टेशन रोड, चौक बाजार, लक्ष्मी टाकीज के पास, बजरिया, गल्ला मंडी, बरेली गेट, आवास विकास कॉलोनी, बल्लभ नगर सहित कई जगहों पर जलभराव हो जाने से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी उठानी पड़ी। मोहल्ला पंजाबियान, शेर मोहम्मद, खकरा सहित कई मोहल्लों में पानी भर गया। अवधनगर कॉलोनी पानी भर जाने से तालाब में तब्दील हो गई।
0
तालाब हुए ओवर फ्लो
मूसलाधार बारिश के कारण ड्रमंड इंटर कॉलेज का परिसर पूरी तरह तालाब में तब्दील हो गया। कॉलेज के सामने टनकपुर रोड पर बना तालाब भी पानी से लबालब भर चुका है। नए टेलीफोन एक्सचेंज के सामने का तालाब और उपाधि कॉलेज के सामने स्थित तालाब भी ओवरफ्लो हो गए।

रोडवेज को तीन लाख नुक सान
पीलीभीत। पिछले चौबीस घंटे की बारिश ने रोडवेज को तीन लाख रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचा दिया। जिले में 66 रोडवेज बसें चलती हैं। इनसे निगम को प्रतिदिन करीब साढ़े पांच लाख इनकम है। बारिश से सन्नाटा है। इनकम तीन लाख से कम रह गई। बकौल एआरएम एसकेवर्मा करीब साठ प्रतिशत आय घटी है।

रेलवे ट्रैक पर पानी, ट्रेनें लेट
रेलवे स्टेशन के निकट बने जीआरपी क्वार्टरों में पानी भर गया। थाने की छत टपक रही है। बैरक में भी पानी भर गया। एसओ का आवास टपक रहा। ट्रेने एक से डेढ़ घंटा विलंब से चलीं। प्लेटफार्म नंबर एक का ट्रैक पानी में डूबा रहा। उधर, बारिश से मोबाइल नेटवर्क भी हुआ प्रभावित


फसलों को पहुंचा फायदा
कृषि वैज्ञानिक एसएस ढ़ाका ने बताया कि बारिश गन्ना और धान की फसल के लिए वरदान साबित हुई है। अधिक तेज बारिश न होने के कारण पानी खेतों में समा गया है।

जलभराव से बंद हुए वाहन
शहर में जलभराव के कारण शायद ही कोई जगह बची हो जहां लोगों के दो पहिया और चार पहिया वाहनों के इंजन बंद न हुए हों। लोगों को एक से दो फिट तक भरे पानी में बंद हुए वाहनों खींच कर गंतव्य तक ले जाने में खासी मुसीबत का सामना करना पड़ा। नालों की सफाई न होने के कारण पानी भरा।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper