शावकों संग फार्म हाउस गेट पर पहुंची बाघिन

Pilibhit Updated Fri, 14 Sep 2012 12:00 PM IST
पूरनपुर। शावकों संग दरवाजे पर पहुंची बाघिन को देख दहशतजदा लोग छतों पर चढ़ गए। शावक करीब आधा घंटे तक घर के बाहर खेलते रहे। जटपुरा क्षेत्र में ट्रैंकुलाइज हुआ बाघ दूसरे दिन भी नहीं मिला।
जटपुरा क्षेत्र में बुधवार को ट्रैंकुलाइज शॉट लगने के बाद बाघ की लोकेशन नहीं मिल सकी है। हरीपुर रेंजर जगन्नाथ प्रसाद ने बताया कि गुरुवार शाम करीब आठ बजे बाघ पड़ोस के दूसरे गन्ने के खेत में छिप गया। सुबह खेत में कुछ दूर तक पद चिन्ह ट्रेस हुए। बारिश के कारण पूरा खेत नहीं खंगाला जा सका।
इधर, मंडी समिति के समीप रघुनाथपुर के मौजा गुलड़िया निवासी बलवीर सिंह के फार्म के गेट पर गुरुवार को सुबह बाघिन शावकों के साथ आ धमकी। डर के मारे परिजन छतों पर चढ़ गए। आधा घंटे बाद लोगों की आहट पर बाघिन के साथ शावक भी गन्ने के खेत में चले गए। सामाजिक वानिकी के डिप्टी रेंजर एसके वर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने शावकों के पद चिन्ह ट्रेस किए। उन्होंने बताया कि कुत्ता, बिल्ली, सियार और बाघ शावकों के पद चिन्ह करीब एक से ही होते हैं। डीएफओ अरविंद कुमार ने बताया कि ट्रैंकुलाइज बाघ को लेकर विशेष सर्तकता बरतने को कहा गया है।

अब यहां भी लगाया जाएगा पिंजरा
रेंजर हरीपुर जगन्नाथ प्रसाद ने बताया कि जटपुरा गांव के पास बुधवार को जहां बाघ ट्रैंकुलाइज करने का प्रयास हुआ था, वहां रात को पिंजरा लगाया जाएगा।

ट्रैंकुलाइज एक्सपर्ट डॉ.उत्कर्ष लौटे
पूरनपुर। लखनऊ से बाघ को ट्रैंकुलाइज करने आए एक्सपर्ट डॉ. उत्कर्ष शुक्ला लखनऊ लौट गए हैं। सामाजिक वानिकी के डीएफओ एके सिंह ने बताया कि शासन ने उत्कर्ष शुक्ला को टीमों के दिशा निर्देशन को भेजा था।


आदमखोर घोषित कराने को क्रमिक अनशन शुरू
भाकपा ने एसडीएम दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन, जुलूस निकाला

पूरनपुर। भाकपा माले ने बाघ को आदमखोर घोषित करने, मृतक परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने आदि मांगों को लेकर नगर में जुलूस निकालकर एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। साथ ही क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। उधर रामदेव समर्थकों का आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा।
भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने सुबह रेलवे के मालगोदाम मैदान से अफरोज आलम के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय तक जुलूस निकाला। वहां हुई सभा में कहा गया कि बाघ पकड़ने या मारने के बजाय विरोध प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभा में श्री आलम के अलावा रमा गैरोला, विजय प्रकाश, अर्जुन सिंह, देवीदयाल, धनीराम, रामचंद्र पाल, काशीराम, जितेंद्र दीक्षित, छुन्नू खां, मारिया, परितोष, शीशा सिंह, बलविंदर सिंह, घनेंद्र सिंह यादव आदि ने विचार रखे। अध्यक्षता अलाउद्दीन शास्त्री ने और संचालन देवाशीष ने किया। क्रमिक अनशन में आलम के नेतृत्व में प्रहलाद, हरीश कुमार, मुकेश कुमार वर्मा, नंदलाल बैठे। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया।
उधर बाघों के आतंक से निजात दिलाने को लेकर आमरण अनशन कर रहे बाबा रामदेव समर्थकों को सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, पंचमदास इंटर कालेज, सनातन धर्म इंटर कालेज के प्रधानाचार्य, सपा के विधानसभा महासचिव संजय सिंह यादव आदि ने समर्थन दिया। सभा में शिवसागर मिश्र, ओमप्रकाश शुक्ला, शिवराम सनाड्य, ईश्वर दयाल, विपिन मिश्रा, जफर अली, गुफरान, अजीत सक्सेना, राजेश्वर मिश्रा, प्रदीप सक्सेना, घनेंद्र सिंह यादव आदि थे।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

Report: पंजाब में टूटने लगी है ड्रग माफिया की कमर, जानिए कैसे और क्यों?

पंजाब में अब ड्रग माफिया की कमर टूटने लगी है, मतलब सरकार ने प्रदेश में नशा खत्म करने के लिए जो वादा किया था, वह पूरा होता दिख रहा है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper