दो ब्लाक प्रमुखों पर लटकी तलवार

Pilibhit Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
एक ब्लाक प्रमुख के अविश्वास को होना है मतदान
पीलीभीत। सूबे में निजाम बदलते ही विरोधी दलों से जुड़े जनप्रतिनिधियों के तख्ता पलट अभियान से सपा राजनीतिक गलियारों में तेजी से उभरी है, वहीं बसपा, कांग्रेस और भाजपा की हालत पतली है। बसपा से जुड़ी जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख को पदच्युत करने के बाद कांग्रेस की ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश है। भाजपा की ललौरी खेड़ा ब्लाक प्रमुख सुमन गंगवार और बसपा के बिलसंडा ब्लाक प्रमुख राकेश सिंह के खिलाफ इसी महीने अविश्वास प्रस्ताव दाखिल होना तय है।

सुमन गंगवार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव तैयार
जहॉनाबाद। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव वरुण गांधी जिले के सांसद हैं। उन्होंने सत्यपाल गंगवार को भाजपा उम्मीदवार के रूप में शहर विधानसभा से चुनाव लड़ाया। सत्यपाल चुनाव हार गए। उनकी पत्नी सुमन गंगवार ललौरीखेड़ा की ब्लाक प्रमुख हैं। इससे पहले सत्यपाल गंगवार खुद और उनकी मां नत्थो देवी ब्लाक प्रमुख रह चुकी हैं। सुमन गंगवार जिला सहकारी बैंक की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मुहिम मूल रूप से उन्हीं के गांव सैजना निवासी पेट्रोलपंप स्वामी और सपा के प्रमुख नेता सुरेश गंगवार ने शुरू कर दी है। अब तक 69 में चार दर्जन बीडीसी सदस्यों के अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित शपथ पत्र बन गए हैं, जो इसी सप्ताह डीएम को सौंपे जाएंगे। सुमन गंगवार को बचाने में सांसद और भाजपा खुद को लाचार और असहाय महसूस कर रहे हैं।

राकेश के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी
बिलसंडा। बसपा सरकार में राकेश प्रताप सिंह ने ब्लाक प्रमुख का पद हासिल कर लिया था। राकेश एक दौर में सपा के प्रमुख नेता थे। ब्लाक प्रमुख चुनाव के समय प्रदेश में बसपा की सरकार थी, इसलिए उन्होंने ब्लाक प्रमुख बनने को बसपा का समर्थन लिया। क्षेत्रीय विधायक और सरकार में मंत्री अनीस अहमद खां के समर्थन से वह ब्लाक प्रमुख बन गए। जिले में ब्लाक प्रमुखों को हटाने की मुहिम में सपा ने उन्हें भी शामिल कर लिया। पूर्व ब्लाक प्रमुख और सपा नेता वीरेंद्र यादव ने राकेश को हटाने की मुहिम शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि राकेश के विरोध में 55 बीडीसी सदस्यों के शपथ पत्र बन गए हैं, जो अविश्वास प्रस्ताव के जरिए डीएम को सौंपे जाएंगे। उनका दावा है कि राकेश की कुर्सी किसी हाल में नहीं बचेगी।

27 को होगी सुखमीत के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा
पीलीभीत। जिले में कुल सात ब्लाक हैं। अमरिया की ब्लाक प्रमुख सुखमीत कौर हैं। उनके पति सरदार जोगेंद्र सिंह कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। वह ब्लाक प्रमुख भी रह चुके हैं। सुखमीत कौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश हो चुका है। 27 अगस्त को उस पर चर्चा और वोटिंग होनी है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper