बाबा रामदेव के समर्थन में टॉवर पर चढ़ा समर्थक

Pilibhit Updated Sun, 12 Aug 2012 12:00 PM IST
शुरू किया आमरण अनशन, देर रात नीचे उतरा
पुलिस ने किया नजरअंदाज, कोतवाल ने सेलफोन पर समझाया

पूरनपुर। काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ बाबा रामदेव की जंग से उत्साहित समर्थक ने वोडाफोन टॉवर पर चढ़ आमरण अनशन शुरू कर दिया। लोगों को इसकी जानकारी सुबह हुई तो भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंचे कोतवाल ने सेलफोन पर समझाने का प्रयास किया और लौट गए। देर शाम तक अनशन जारी है। अब भीड़ छंट गई है।
नगर की सुधीर कॉलोनी निवासी 48 वर्षीय चैतन्य देव मिश्र शुक्रवार को आधी रात के बाद किसी समय अपने घर के सामने स्थित वोडाफोन के टॉवर पर चढ़ गए। उन्होंने सुबह करीब चार बजे बेटे रोहित को सेलफोन पर अपना आमरण अनशन शुरू करने की बावत बताया। इस पर परिजन सकते में आ गए। परिजन घर के बाहर पहुंचकर उनसे नीचे आने को कह रहे थे। इस बीच कुछ अन्य लोग पहुंच गए। चैतन्य ने सभी को सेलफोन पर सूचना देकर बुलाया था। दिन निकलते ही टावर के नीचे लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सुबह करीब 10.40 बजे टीम के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर राजा सिंह ने भी मोबाइल पर उनसे बात कर नीचे उतरने को कहा। लेकिन टावर पर चढ़े चैतन्य देव ने बाबा राम देव का अनशन समाप्त न होने तक आमरण अनशन करने का फैसला सुनाया। एसडीएम के समझाने पर वह देर रात नीचे उतर आया।

टॉवर के नीचे एकत्र लोगों ने समर्थन में की सभा
चैतन्य देव के समर्थन में टॉवर के नीचे एकत्र हुए लोगों ने सभा की और काले धन की वापसी और भ्रष्टाचार समाप्त करने की मांग की। सभा कई संगठनों के लोगों ने विचार रखे। बाबा रामदेव के समर्थक और राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत सेवानिवृत शिक्षक धर्म सिंह चौहान, वकील सत्य नारायन मिश्र, संजय पांडेय, मुकेश मिश्र, संस्कार भारती के रामसनेही वर्मा, कांग्रेसी नेता वीरेंद्र सिंह छोटे, बजरंग दल के घनेंद्र यादव, तपन, आरएसएस के प्रदीप सक्सेना, इंदुधर दीक्षित, भाजपा झुग्गी झोपड़ी के संतराम विश्वकर्मा, पश्चिमी व्यापार मंडल के हाजी लाडले, डॉ वाईपी सिंह आदि ने भ्रष्टाचार के खिलाफ और काले धन की वापसी को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया। इस दौरान अधिकांश वक्ताओं ने चैतन्य देव से नीचे उतरकर अनशन करने का आहवान भी किया।

दिल्ली मेें बाबा रामदेव से मिलकर आए थे चैतन्य
रात को आस्था चैनल पर बाबा रामदेव का देखते रहे कार्यक्रम
पूरनपुर। चैतन्य देव की पत्नी संतोष कुमारी ने बताया कि वह बाबा रामदेव के आंदोलन से शुक्रवार को ही लौटे थे। बहुत खुश थे। बताया था, बाबा से मुलाकात हुई है। इसके बाद खाना खाया और फिर आस्था चैनल पर बाबा रामदेव को देखते रहे। घर से वह किस समय निकल गए यह कोई नहीं जान पाया।

भ्रष्टाचार को भगाना है, काले धन को वापस लाना है के लगाते रहे नारे
मोबाइल टॉवर पर चढ़े चेतन्य देव बार-बार भ्रष्टाचार को भगना है, काले धन को वापस लाना है के नारे लगा रहे थे। मोबाइल पर उन्होंने बताया कि बाबा रामदेव के अनशन के समाप्त होने से पहले वह टॉवर से नीचे नहीं उतर सकते। जबरन उतारने के प्रयास पर वह कुछ भी कर सकते हैं।
000000
पेट्रोल की बोतल भी ले गए थे साथ
चैतन्य देव ने अमर उजाला को सेलफोन पर बताया कि उनके पास बैग में कुछ कपड़े, बारिश से बचने को छाता, दो बोतल पानी, एक बोतल पेट्रोल, धूपबत्ती, लौंग और पचास ग्राम देशी घी आदि हैं। बोले, जबरिया टॉवर से उन्हें कोई नहीं उतार सकता। जबरिया उतारने पर उनकी लाश ही नीचे आएगी।

टावर टेक्नीशियन ने दी तहरीर
टॉवर के संचालन की देखरेख कर रहे मोहल्ला खानकाह निवासी शाहिद की सूचना पर टेक्नीशियन आरिफ ने मामले की तहरीर थाने में दे दी।

बाबा रामदेव के अनशन को लेकर टॉवर पर चैतन्य देव नामक व्यक्ति चढ़ा है। इस समस्या का हल भारत सरकार के पास है। प्रशासन ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ा है। नीचे उतारने के लिए उसे समझाने का प्रयास हो रहा है।
राजशेखर, डीएम-पीलीभीत।

टॉवर पर चढ़े व्यक्ति को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। परिजनों से भी पुलिस संपर्क में है। उसे समझाकर नीचे उतारने की कोशिश हो रही है।
अमित वर्मा, एसपी-पीलीभीत।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper