मीरगंज से लूटी गई बोलेरो बरामद, सात गिरफ्तार

Pilibhit Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
सरगना फरार, कार सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम
पीलीभीत/पूरनपुर। कंपनी से निकलकर आई नई बोलेरो बरेली के थाना मीरगंज क्षेत्र में लूट ली गई। कार चालक को बदमाशों ने पहले पीछे आ रही कार में डाला, फिर नवाबगंज के पास हाथ-पैर बांधकर सड़क किनारे फेंक दिया। राहगीर से कोतवाल पूरनपुर राजा सिंह को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने बैरियर लगाकर चेकिंग शुरू की। कार लुटेरों ने बैरियर तोड़कर भागने और मुठभेड़ का प्रयास किया तो पकड़े गए। पूरनपुर में सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।
कोतवाल राजा सिंह के अनुसार, हरिद्वार से लखनऊ शोरूम ले जाई जा रही बोलेरो को बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र में लूटने की सूचना पर पुलिस ने तड़के आसाम रोड पर नाकेबंदी कर दी। सुबह करीब 03.45 बजे दो बोलेरो तेज रफ्तार आती हुई दिखीं तो पुलिस अलर्ट हो गई। टार्चें लगाने पर भी गाड़ियों की रफ्तार कम नहीं हुई और वह बैरियर तोड़ते हुए खुटार की ओर भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग की। बचाव करते हुए पुलिस ने भी एक राउंड फायर किए। इस बीच एक बदमाश फायर करते हुए चलती कार से कूदकर खेतों को ओर भाग निकला। उन्होंने बताया कि ओवरटेक कर बदमाशों को आसाम रोड पर हरियाली बाजार के समीप पकड़ लिया गया। बदमाशों के पास से दो तमंचे, एक तलवार और पांच छुरे बरामद हुए।
00000
बदमाश, जो धरे गए
होरीलाल निवासी ज्वालागर कॉलोनी, जिला रामपुर, शरीफ, मुहल्ला अजीतपुर नई बस्ती-रामपुर, ओमप्रकाश निवासी आंके-रामपुर, भूरा निवासी मोहल्ला दो मंजिला थाना गंज-रामपुर, आसिम निवासी अजीतगंज सिविल लाइंस-रामपुर, ओमकार निवासी जोधपुर की बटिहा-रामपुर, सोनू निवासी मोहल्ला कायस्थान रामपुर
0000
इस तरह लूटी गई बोलेरो
लखनऊ के थाना आशियाना की 694, सेक्टर नौ-एलडीए कॉलोनी का निवासी चालक सुरेंद्र कुशवाहा महेंद्र कंपनी लखनऊ के शोरूम में कार्यरत है। सुरेंद्र के अनुसार, वह हरिद्वार स्थित शोरूम से नई बोलेरो लेकर बृहस्पतिवार की शाम को चला था। सुरेंद्र ने रात्रि करीब 12.15 बजे रामपुर के पास ढाबे पर चाय पी। यहीं से उसने लखनऊ के लिए चार युवकों को बोलेरो में बिठाया। करीब एक बजे रामपुर के थाना मिलक क्रास करते ही कार में सवार हुए युवको ने चालक के तमंचा लगाकर गाड़ी रोकने को कहा। थाना मीरगंज क्षेत्र में आकर उसने गाड़ी रोकी ही थी कि पीछे से एक बोलेरो और आ गई। उसमें से भी चार युवक उतरे ओर उसे जबरन पीछे वाली गाड़ी में डाल लिया। बकौल सुरेंद्र इसके बाद दोनों गाड़ियां चल दीं। बदमाशों ने उसे पीटते हुए उसके हाथ-पैर बांध दिए और काफी देर चलने के बाद एक स्थान पर गाड़ी रुकवाकर सड़क किनारे पानी में फेंक दिया। फिर दोनों गाड़िया रवाना हो गईं। वह किसी तरह घिसटता हुआ सड़क पर पहुंचा और गाड़ियों को रुकवाने का प्रयास करने लगा। थोड़ी देर में एक गाड़ी आई, जिसमें से उतरे लोगों ने उसे थाना नवाबगंज के बाहर तक पहुंचाया। फिर उसने थाने में जाकर पूरी बात बताई।
00000
पूरनपुर कोतवाल के दोस्तों ने की थी चालक की मदद
कोतवाल राजा सिंह ने बताया कि चालक की मदद करने वाले उनके दोस्त थे, जिन्होंने उन्हें पूरी बात बताई। इस पर उन्होंने तत्परता दिखाते हुए आसाम रोड पर चेंकिंग शुरू करा दी और बदमाश पकड़े गए।
00000
इनके प्रयास से पकड़े गए
कोतवाल राजा सिंह के साथ नगर चौकी इंचार्ज ब्रम्हानंद और दरोगा शिवसरन के साथ करीब आठ सिपाहियों के प्रयास से बदमाश पकड़े गए।
00000
बदायूं से लूटी गई थी बरामद दूसरी बोलेरो
बरामद दूसरी बोलेरो पर नंबर यूके02/4428 बदायूं से लूटी गई थी। पुलिस को संदेह है कि इसका नंबर बदलकर गलत लगाया गया है। फिलहाल नंबर और चेचिस नंबर से कार स्वामी को ट्रेस किया जा रहा है।
0000
चलती कार से फायर करते हुए भाग निकला सरगना
कार गिरोह का सरगना अजय निवासी कस्बा रामपुर चलती कार से फायर करते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकला।

Spotlight

Most Read

National

'पद्मावत' के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में लगाई आग

रात करीब पौने दस बजे चार-पांच युवक जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे थे, मॉल में आए और टिकट काउंटर के पास पहुंच कर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper