सड़कों पर चलें, मगर संभल कर

Pilibhit Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। नगर की सड़कों पर घूमते आवारा पशु लोगाें के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। कहीं सांड़ लोगों को दौड़ा रहे हैं तो कहीं आवारा कुत्ते राहगीरों पर टूट पड़ने को तैयार रहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि डेयरी से निकल कर नदियों पर जाने वाली भैंसों का न कोई रूट निर्धारित है और न ही समय। भीड़ - भाड़ वाले इलाकों से भैंसों के गुजरने से काफी दिक्कतें सामने आ रही हैं।
शहर की काफी चहल - पहल वाली जीजीआई रोड पर आवारा जानवरों का झुंड अक्सर छुट्टा घूमता रहता है। मंगलवार को एक आवारा सांड़ ने वहां से गुजर रही महिलाओं को दौड़ा लिया तो जान बचाकर भागी। यहां इस तरह के नजारे आए दिन सामने आते रहते हैं। शहर की पॉश अशोक कॉलोनी में सांड़ अक्सर सड़कों पर विचरण करते नजर आते हैं। पुरानी सब्जी मंडी, मिर्च मंडी और अनाज मंडी में भी ऐसे ही नजारे दिखाई देते हैं। स्टेशन रोड, बाजार, रोडवेज बस अड्डा, चौक बाजार, मोतीराम चौराहा सहित कई जगहों पर आवारा जानवर हर वक्त छुट्टा घूमते हुए मिल जाएंगे। आवारा घूमते जानवरों से लोग आतंकित हैं और आए दिन लोग इन जानवरों की चपेट में आकर घायल हो जाते हैं। कभी कभार इन जानवरों से सामने से पड़ने से बचने के लिए राहगीरों को जान बचाकर भागना पड़ता है। इसके बावजूद नगर पालिका प्रशासन इस समस्या का समाधान नहीं कर पा रहा है। आवारा जानवरों की समस्या के साथ ही डेरियों से भैंसों का नदियों पर जाने आने का कोई शेड्यूल निर्धारित नहीं है। न ही इनके निकलने का कोई समय तय है। भैंसों के झुंड जिस रोड से गुजरते हैं वहां समस्या पैदा करते हैं। भैंसों के अचानक कभी दौड़ पड़ने के कारण लोग इनकी चपेट में आ जाते हैं। जेपी रोड, जीजीआईसी रोड, आयुर्वेदिक कॉलेज रोड पर इन जानवरों का दिन में कई बार कब्जा लोगों के लिए परेशानी का सबब है।
बाक्स
शहर में नहीं है काजी हाउस
शहर में कहीं भी काजी हाउस नहीं है। बहुत समय पहले गांधी स्टेडियम रोड पर कांजी हाउस हुआ करता था। देखरेख के अभाव में कांजी हाउस ध्वस्त हो गया। अब इस जगह पर एक व्यक्ति मकान का निर्माण करा रहा है।
बाक्स
समस्या से निजात को निकालेंगे रास्ता
शहर में काजी हाउस न होने के चलते समस्या है। इस समस्या से निजात पाने के लिए काजी हाउस बनवाए जाएंगे। साथ ही डेयरियों से नदियों तक आने जाने वाली भैंसों की समस्या के समाधान के लिए डेयरी मालिकाें से बात कर कोई रास्ता निकाला निकाला जाएगा।
डॉ एमएम खान
सिटी मजिस्ट्रेट/ प्रभारी नगर पालिका

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls