पीलीभीत में धड़ाम हुई फार्मूला पॉलिटिक्स

Pilibhit Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। राजनीति में इस बार फार्मूला पॉलिटिक्स धड़ाम हो गई है। यहां की नगर पालिका परिषद के चुनाव परिणाम से यह साफ हो गया है कि जनता ने अपनी अलग राह चुन ली है। पब्लिक भी खूब है, लोकसभा में राजनीति के स्टंट और ग्लैमर के धनी वरुण गांधी की बात मानती है, तो विधानसभा में हाजी रियाज अहमद की सुनती है, मगर निकाय चुनाव में वह अपना सिक्का चला कर भाजपा के बागी प्रत्याशी प्रभात जायसवाल के सिर पर जीत का सेहरा बांध देती है।
नगर पालिका पीलीभीत में भाजपा से सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव वरुण गांधी ने अपनी शहर प्रतिनिधि माधुरी मिश्रा को पार्टी प्रत्याशी घोषित कराया। उनकी जिद के चलते भाजपा ने निवर्तमान चेयरमैन प्रभात जायसवाल का टिकट काट दिया, मगर जनता ने वरुण गांधी के ग्लैमर और राष्ट्रीय नेता की छवि को पूरी तरह से नकार दिया। उनका उम्मीदवार चुनाव के मुख्य संघर्ष से ही बाहर हो गया। शहर विधायक और प्रदेश सरकार में खादी ग्रामोद्योग राज्य मंत्री हाजी रियाज अहमद की राजनीति का भी सिक्का जिले में चल रहा। उन्होंने पिछली बार के रनर अनिल महेंद्रू को सपा के समर्थन से चुनाव लड़ाया। होर्डिंग, बैनरों और विज्ञापनों पर मंत्री की फोटो जमकर छपी। चुनाव परिणाम से मंत्री की हनक और ठसक को पब्लिक ने नकार दिया। पांच साल शहर में बेहतर काम करने के आधार पर प्रभात जायसवाल को पूरे शहर से भारी जनसमर्थन मिला। मतगणना की शुरुआत से उन्होंने जो बढ़त बनाई, वह आखिर समय तक कायम रही। नगर पंचायत मझोला में भाजपा उम्मीदवार किशन गोयल मुख्य संघर्ष से बाहर हो गए। यहां पर पांच साल भाजपा के नगर पंचायत सदस्य रहे। अजय गोयल अध्यक्ष बनने में सफल रहे। बिलसंडा में सांसद के प्रतिनिधि नरेंद्र मोहन सक्सेना और भाजपा के प्रमुख नेता रमेश गुप्ता दोनों ही चेयरमैनी का चुनाव लड़े। जनता ने दोनों लोगों को नकार कर कांग्रेस के अटल जायसवाल को नगर पंचायत अध्यक्ष का ताज सौंप दिया। कांग्रेस को जिले में केवल यही एक सीट मिली। जहॉनाबाद नगर पंचायत पर सपा समर्थन से एजाज अहमद अध्यक्ष पद की कुर्सी पाने में सफल रहे। पूरनपुर नगर पालिका में कांग्रेस ने ही सिंबल दिया था। उनके उम्मीदवार रामपाल गुप्ता की शर्मनाक हार हो गई। उधर बीसलपुर में भाजपा विधायक रामसरन वर्मा ने अपनी साख बरकरार रखने में कायम रहे। पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे छेदा लाल जायसवाल नगर पालिका अध्यक्ष बनने में सफल रहे। कुल मिलाकर जिले की जनता ने अपने मतदान के जरिए हाई प्रोफाइल नेताओं को पूरी तरह नकार दिया और जमीन से जुड़े नेताओं को गले लगाया।

Spotlight

Most Read

Meerut

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

राहुल काठा की सुरक्षा में पेशी

23 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper