पुलिस संजीदगी दिखाती तो न होता खूनी संघर्ष

Pilibhit Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
बीसलपुर। वार्ड संख्या नौ के कृषि रक्षा इकाई स्थित मतदान केंद्र से बुधवार की दोपहर भड़की रंजिश की चिंगारी को पुलिस ने संजीदगी से लिया होता तो शायद बृहस्पतिवार को अमन-शांति वाला कसबा अशांत न होता।
शुरुआत बुधवार की दोपहर 12 बजे उस समय से हुई जब प्रत्याशी रानी बेगम के समर्थक इश्तकार ने खुला वोट दिया था और उसे दूसरे गुट के समर्थकों ने सबक सिखाने की धमकी दी थी। इसके बाद बात आई-गई हो गई। इधर, बृहस्पतिवार को इश्तकार जैसे ही जाहिद वेग के घर के सामने से गुजरा उनके समर्थकों ने उसे पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। इस पर सामने ही रह रहे असलम के समर्थक भी दौड़कर आ गए और फिर दोनों पक्षों में संघर्ष शुरू हो गया। करीब आधे घंटे तक चला संघर्ष फायरिंग के बाद तब थमा जब इश्तकार के भतीजे को गोली लग गई। इस बीच पुलिस के सायरन की आवाज सुनकर दोनों तरफ के लोगों में भगदड़ मच गई। पीड़ित पक्ष के इस्लाम ने रोते हुए बताया कि पुलिस समय से मौके पर आ जाती तो यह हादसा न होता।
बाक्स
पहले से रंजिश की जानकारी नहीं : एसपी
एसपी अमित वर्मा का कहना है कि दोनों प्रत्याशियों के घर आमने-सामने हैं। चुनावी प्रतिद्वंद्विता में मनमुटाव स्वाभाविक है। मतदान के दिन विवाद की पुलिस को कोई जानकारी नहीं थी। दोनों पक्षों में अचानक संघर्ष शुरू हुआ। दोनों तरफ से फायरिंग हुई और अचानक हादसा हो गया। उन्हें घटना की जानकारी करीब तीन बजे हुई तो उन्होंने तत्काल पूरे मामले को गंभीरता लिया और एहतिहात जिले भर से पुलिस को मौके पर भेजते हुए खुद भी आ गए। उन्होंने देर रात तक बीसलपुर में ही कैंप कर रखा है।
बाक्स
आसपास के जिलों में भी फैली बंटी हत्याकांड की खबर
चुनावी रंजिश को लेकर इस मोहल्ले के जूस विक्रेता मोहम्मद हसीन उर्फ बंटी की कुछ लोगों ने बृहस्पतिवार को दिन के ढाई बजे मोहल्ले में ही गोली मारकर हत्या कर दी है। हमलावरों द्वारा किए गए पथराव और लाठी डंडों के प्रहारों से बंटी पक्ष के नौ लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। इस कांड की खबर जिले के अलावा आसपास के शाहजहांपुर और बरेली जिले में भी आग की तरह फैल गई। दरअसल बंटी के कुछ रिश्तेदार जिले के विभिन्न अंचलों के अलावा बरेली और शाहजहांपुर जिलों में भी रहते हैं। इन लोगों के फोन बंटी के घर आने लगे थे। अधिकांश रिश्तेदार सूचना मिलने के बाद बीसलपुर आ भी गए थे।
00
बंद हुईं दुकानें, छा गया सन्नाटा
पुलिस की पूछतांछ के झमेले से बचने के लिए मोहल्ले के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर ली थीं। घटनास्थल चूंकि नावल्टी टाकीज से चीनी मिल जाने वाले मेन रोड पर है। घटनास्थल पर पुलिस तैनात कर दिए जाने से उस रोड का यातायात भी अघोषित रूप से ठप हो गया था। इस घटना से मोहल्ले में शोक की लहर भी दौड़ गई है।
00
मृदु व्यवहार का था बंटी
मृतक मोहम्मद हसीन उर्फ बंटी काफी व्यवहार कुशल और मृदु व्यवहार का युवक था। वह मोहल्ले के सभी छोेटे बड़े लोगों से यथा उचित अभिवादन करता था और ईद पर मोहल्ले वालों के घरों पर भी जाता था।
00
घायलों को देखने उमड़ी भीड़ 7
बीसलपुर। मोहल्ला हबीबुल्ला खां जनूबी के घायलों को जब सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब तमाम भीड़ घायलों को देखने के लिए अस्पताल में उमड़ पड़ी थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ पुलिस कर्मियों से भिड़ गई, तभी पुलिस कर्मी खामोश हो गए।
हत्या से घर में मचा कोहराम
मोहल्ला हबीबुल्ला खां जनूबी में अविवाहित मोहम्मद हसीन (बंटी) की हत्या हो जाने के बाद उसके घर में कोहराम मच गया है। सूचना मिलने पर उसके अधिकांश रिश्तेदार भी आ गए थे। परिजनों का रोते रोते बुरा हाल हो रहा है। आसपास खड़े लोग रोते बिलखते परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन उनके सारे प्रयास विफल हो रहे थे।
000000
दिनदहाड़े हत्याकांड से दहशत
मोहल्ला हबीबुल्ला खां जनूबी में बंटी की हत्या होते ही पूरे मोहल्ले में दहशत फैल गई थी। गोलियां चलते ही मोहल्ले वालों ने अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए थे। पुलिस की पूछताछ के झमेले से बचने के लिए मोहल्ले के दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद कर दी थीं।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper