प्रत्याशी के भतीजे को पीटने पर बवाल

Pilibhit Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
जीप से बच्चे के घायल होने पर उपजा विवाद
सपा समर्थित और एक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों में मारपीट
थाने का घेराव, जहॉनाबाद में पुलिस- पीएसी तैनात
एएसपी, सीओ बीसलपुर ने डेरा डाला, सात लोगों पर मुकदमा
पीलीभीत/जहॉनाबाद। नगर पंचायत जहॉनाबाद के पूर्व अध्यक्ष और सपा समर्थित प्रत्याशी एजाज अहमद की जीप की चपेट में आकर एक बच्चे के मामूली रूप से घायल हो जाने के बाद बवाल हो गया। गुस्साए निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने कार चला रहे श्री एजाज के भतीजे को पीट दिया। इस पर एजाज समर्थक और विपक्षी भिड़ गए। पहले मारपीट हुई और फिर थाने का घेराव। हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने कसबे में पीएसी समेत भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। एएसपी और सीओ बीसलपुर कसबे में डेरा डाले हैं। घटना से क्षेत्र में तनाव है।
शनिवार की देर रात सपा समर्थित प्रत्याशी एजाज अहमद के प्रचार वाहन से दो समर्थक अपने घर मोहल्ला पुरैना जा रहे थे। जीप प्रत्याशी के भतीजे शहरोज चला रहे थे। रास्ते में चेयरमैन पद के निर्दलीय प्रत्याशी यामीन के घर के पास एक बच्चा जीप की चपेट में आकर मामूली रूप से घायल हो गया। बताते हैं कि इससे निर्दलीय प्रत्याशी के घर के बाहर बैठे कई समर्थक उत्त्तेजित हो गए और जीप रोक ली। उनकी जीप में सवार लोगों से कहासुनी होने लगी। आरोप है कि बात बढ़ने पर निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने चालक समेत उसमें सवार तीनों को पीट दिया। इसी बीच किसी ने जीप के पहिए में चाकू घोंप दिया। शोरशराबे पर लोगों की भीड़ जमा हुई तो हमलावर मौके से फरार हो गए।
खबर फैलते ही सपा समर्थकों में उबाल आ गया। भारी संख्या में सपा समर्थक थाने पहुंच गए। उन्होंने थाना घेर लिया। पुलिस ने रात में हंगामा करते इन लोगों को समझाकर किसी तरह भेज दिया। सुबह फिर लोग थाने के बाहर एकत्र होने लगे। इस पर एसओ सुशील कुमार सिंह ने मामले की जानकारी आला अधिकारियों को दी। सूचना पर सुनगढ़ी, शहर कोतवाली, अमरिया, न्यूरिया सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर बुला ली गई। एएसपी डॉ अरविंद भूषण पांडे और सीओ बीसलपुर भी मौके पर पहुंच गए। इस पर भीड़ छंट गई। एसओ सुशील कुमार सिंह ने बताया कि चेयरमैन प्रत्याशी एजाज अहमद की तहरीर पर नदीम खां, आकिल खां, तौकील, आयाज, सानू, जमाल और लईक के खिलाफ धारा 147, 149, 323, 427, 352, 506 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई।

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
नगर में व्याप्त तनाव को देखते हुए एएसपी डॉ. अरविंद भूषण पांडे और एडीएम के नेतृत्व में कसबे में फ्लैग मार्च हुआ। हेल्मट, डंडे, बॉडी प्रोट्रेक्टर आदि के साथ बड़ी संख्या में पुलिस वालों ने सड़कों पर रूट मार्च किया। इस दौरान एडीएम ने एएसपी के साथ प्रत्याशियों के कार्यालयों पर जाकर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव लड़ने की चेतावनी दी।

मामूली सी बात पर कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है। ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। इनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कुछ प्रत्याशियों के साथ फोटोग्राफर और पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है, जो प्रत्याशियों की हरेक गतिविधियों की वीडियोग्राफी करेंगे। कसबे में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।
डॉ अरविंद भूषण पांडे
एएसपी, पीलीभीत

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper