प्रभात जायसवाल के समर्थन में सुनील का बैक गियर

Pilibhit Updated Sun, 17 Jun 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। नगर निकाय चुनाव में पीलीभीत नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कराने वाले सुनील कुमार सक्सेना ने शनिवार को निवर्तमान अध्यक्ष प्रभात जायसवाल के समर्थन में नाम वापस ले लिया। जबकि सात वार्डों से एक एक उम्मीदवार ने पैर पीछे खींच लिए।
अध्यक्ष पद पर अब निवर्तमान अध्यक्ष प्रभात जायसवाल, राज्यमंत्री हाजी रियाज अहमद समर्थित अनिल महेन्द्रू, सपा के पूर्व शहर अध्यक्ष महमूद अनवर अंसारी, कांग्रेस के आशुतोष अगिभनहोत्री, भाजपा की माधुरी मिश्रा, पीस पार्टी के तहारत अली खां, इत्तेहादे मिल्लत कौंसिल के इशरत अली और निर्दलीय गीता मिश्रा, अंजुम, सखावत उल्ला खां व उद्योग व्यापार संगठन समर्थित सुनीता रानी जायसवाल मैदान में रह गए हैं। शहर के 27 वार्डो में शनिवार को सदस्य पदों के सात उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद मैदान में 199 उम्मीदवार अपना अपना भाग्य आजमाएंगे। नगर पंचायत गुलड़िया भिंडारा में माया देवी के नाम वापसी के बाद किशन कुमार गोयल, डॉ मुन्ने खां, नन्हें, अजय कुमार गोयल व अरुण कुमार सिंह और 29 सदस्य, नगर पंचायत न्यूरिया में निहाल अहमद व माजिदा बेगम की नाम वापसी के बाद शकील अहमद, अब्दुल फय्यूम, सिराज अहमद, जुल्फिकार अहमद, रफीक अहमद व 29 सदस्य, नगर पंचायत जहानाबाद में निर्वतमान अध्यक्ष हुस्नारा बेगम व नईम की नाम वापसी के बाद एजाज अहमद, मोहम्मद यामीन, तौहीद अहमद, दुर्गा चरण, ममता व ज्योति और सदस्य पद के 56 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं।
00
प्रेरणा पाकर लिया नाम वापस
नगर पालिका पीलीभीत अध्यक्ष पद से नाम वापस लेने वाले सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि उन्होंने निवर्तमान अध्यक्ष प्रभात जायसवाल के समर्थन में नाम वापस लिया है। उन्होंने यह निर्णय संतोष अग्रवाल, उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश अग्रवाल, राइस मिलर राजीव अग्रवाल व नितीश अग्रवाल से प्रेरित हो कर लिया है। उनका कहना है कि वह अब पूरे मन से श्री जायसवाल का चुनाव लड़ाएंगे।
0000
बाक्स
प्रतीक चिन्ह का आवंटन आज
रविवार को जिले की तीनों नगर पालिका परिषदों व पांच नगर पंचायतों में अध्यक्ष व सदस्य पदों के सभी उम्मीदवारों को प्रतीक चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। यह जानकारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार आर्य ने दी।
2.
नूर, नबी और शाहिद ने लिए नाम वापस
बीसलपुर। नगर निकाय चुनाव में नाम वापसी के दिन शनिवार को नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के उम्मीदवार नूर अहमद अंसारी, नबी हसन अंसारी और मोहम्मद शाहिद ने अपने नाम वापस ले लिए है। अब 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष है। सभासद पदों के 10 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए है। अब 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष है। नगर पंचायत बिलसंडा में अध्यक्ष पद के आरिफ हुसैन और विजेंद्र मोहन ने नाम वापस ले लिए है। अब छह प्रत्याशी शेष है। सभासद पदों के दो प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए है। अब 49 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। नगर पंचायत बरखेड़ा के अध्यक्ष पद के मोहम्मद रजा , गंगादेई और इदरीस बेगम ने नाम वापस ले लिए है। अब 10 प्रत्याशी बाकी रह गए है। सभासद पदोें के चार प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए है। अब 35 प्रत्याशी शेष रह गए है।
3.
निवर्तमान चेयरमैन समेत नौ ने छोड़ा मैदान
शैलेंद्र गुप्ता का निर्विरोध होना तय
अमर उजाला नेटवर्क
पूरनपुर। नगर पालिका के चुनाव में नाम वापसी पर निवर्तमान चेयरमैन समेत तीन चेयरमैन और छह नगर पालिका सदस्य पद के लिए नामाकंन दाखिल करने वालों ने चुनाव मैदान छोड़ दिया। नाम वापसी के बाद वार्ड 11 से शैलेंद्र गुप्ता का निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया।
आरओ/एसडीएम डॉ महेंद्र मिश्र ने बताया कि नाम वापसी में सीमा जायसवाल, साजिद और निवर्तमान अध्यक्ष वर्षा रानी ने अपना नामांकन वापस लेकर चुनाव मैदान छोड़ दिया। अब दस प्रत्याशियों के बीच चेयरमैन की कुर्सी के लिए मुकाबला होगा। वार्ड एक से छह के आरओ बीडीओ राजेंद्र कुमार ने बताया कि वार्ड दो से सीमा देवी और छह से हिमांशु ने अपना नामाकंन वापस लिया। वार्ड सात से 12 के आरओ जिला समन्वयक यूपी डाप्स डा. विवेकानंद ने बताया कि वार्ड 11 से असलम खां ने अपना नामाकंन वापस लिया। इस वार्ड से एक मात्र प्रत्याशी रहने से शैलेंद्र गुप्ता का निर्विरोध होना तय है। वार्ड 19 से 25 के आरओ जिला कृषि रक्षा अधिकारी सुरेश चंद्र चौधरी ने बताया कि वार्ड 19 से नईम अहमद, बीस से इरफान अली और 21 से फरहत अली ने अपना नामाकंन वापस ले लिया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपनाया ये तरीका

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र पर हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

18 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper