पूर्व प्रधानपति समेत दो पर मुकदमा

Pilibhit Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
बिलसंडा। गांव लिलहर स्थित धर्मस्थल में लगी मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर बाबा बेबलदास की झोपड़ी में आग लगा दी गई। पुलिस ने बाबा की तहरीर पर पूर्व प्रधानपति समेत दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
गांव निवासी बाबा रामस्वरूप उर्फ बेबलदास ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि छह जून की रात में गांव के ही बादशाह सिंह और उनका भाई रामखिलौना शस्त्रों से लैस होकर उनके घर आ धमके। बादशाह ने राइफल से उन पर फायर किया, जिससे वह बाल-बाल बच गए। आरोप है कि दोनों ने पड़ोस में स्थापित मूर्तियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और मकान परिसर में पड़े छप्पर में आग लगा दी। महिलाओं से अभद्रता कर बंधक बनाए रखा। पुलिस ने घटना के चार दिन बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
बाक्स
तीन वर्ष पहले भी क्षतिग्रस्त की गई थीं मूर्तियां
बाबा नीलकंठ मंदिर और शिव सरोवर परिसर में बाबा बेबलदास द्वारा स्थापित कराई गई मूर्तियों को 12 जून 2009 को भी क्षतिग्रस्त किया गया था। उस समय भी महंत को जान से मारने का प्रयास और उनकी झोपड़ी में आग लगाई गई थी। इस घटना की पुलिस ने उस समय महज लीपा पोती की थी। बाबा ने जिन लोगों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया पुलिस ने उन्हें बचा दिया था।
वर्जन
1
11बीएसडीपीएच 3- बाबा बेबलदास
गांव की पूर्व प्रधान कमलेश कुमारी के पति रामखिलौना और उनके जेठ बादशाह सिंह ने मूर्तियाें को क्षतिग्रस्त कर छप्पर में आग भी लगा दी। पुलिस के कहने पर उन्होंने क्षतिग्रस्त मूर्तियाें की मरम्मत कराई।
बाबा बेबलदास लिलहर 4- रामलखन
12 जून 2009 को भी इसी तरह कुछ लोगों ने यहां स्थापित मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया था। उस समय भी बाबा को जान से मारने का प्रयास किया गया था और छप्पर में आग लगा दी थी। दोबारा छह जून की रात में उसी तरह घटना को अंजाम दिया गया।
रामलखन प्रधान पुत्र लिलहर
बाक्स
पुलिस ने माना मामला संदिग्ध
एसओ करनपाल यादव का कहना है कि छह जून की रात की घटना उन्हें 10 जून को बताई गई। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत होता है, लेकिन धार्मिक भावना से जुड़ा होने के कारण रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017