पीस पार्टी कार्यकर्ता उबले, फूंका जिलाध्यक्ष का पुतला

Pilibhit Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। नगर निकाय चुनाव में पीलीभीत नगर पालिका परिषद से तहारत अली खां को प्रत्याशी घोषित किए जाने पर सोमवार को पीस पार्टी कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवार को गैर राजनीतिक व अनुभवहीन बताते हुए जिलाध्यक्ष का पुतला फूंक कर नारेबाजी की।
बता दें कि रविवार को पार्टी की बैठक में तहारत अली खां का नाम फाइनल किया गया था। बैठक के बाद जिलाध्यक्ष खुर्शीद अंसारी ने मीडिया के सामने उम्मीदवार का खुलासा किया था। सोमवार को रेहान अंसारी, हसीन मियां मंसूरी व अजीम मंसूरी के संयुक्त नेतृत्व में अनेक कार्यकर्ता मदीना शाह चौराहे पर एकत्रित हुए। प्रत्याशी की घोषणा पर सख्त एतराज जताया।
श्री खां को गैर राजनीतिक व अनुभवहीन बताते हुए कहा गया कि एक प्रत्याशी को वॉक ओवर देने को यह कदम उठाया गया है। यह पार्टी को कमजोर करने की साजिश है। कार्यकर्ताओं की भावनाओं के विपरीत कुछ लोगों के दबाव में श्री खां को उम्मीदवार बनाया गया है। कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष श्री अंसारी का पुतला फूंक कर नारे लगाए। प्रदेश महासचिव डॉ आजम मीर खां से मांग की गई कि पार्टी हित में निर्णय लिया जाए। इस मौके पर सईद अहमद, मुन्ना, मोहम्मद इमरान, आफाक मलिक, वाहिद हुसैन मलिक, फहीम अंसारी, असलम मंसूरी, इसरार अंसारी, मोहम्मद मियां व गुड्डू सहित अनेक कार्यकर्ता थे।
00
सर्वसम्मति से लिया गया था फैसला
नगर पालिका पीलीभीत अध्यक्ष पद के लिए तहारत अली खां का नाम सर्वसम्मति से तय किया गया था। कुछ लोग आज इस पर आपत्ति कर रहे हैं। हैरानी की बात तो यह है कि आपत्ति करने वाले लोग कल की बैठक में शामिल थे। पार्टी हित में कोई भी निर्णय सर्वसम्मति से लेने की परंपरा है। इसलिए दबाव में फैसला लेने का आरोप निराधार है। कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों को समझें। प्रत्याशी बदलने की कोई गुंजाइश नहीं है।
खुर्शीद अंसारी
जिलाध्यक्ष
00
कार्यकर्ताओं को भ्रमित कर रहा विपक्ष
तहारत अली खां को अनुभवहीन या गैर राजनैतिक कहना पूरी तरह अनुचित है। वह पार्टी से जुड़े रहे हैं। उन्होंने उम्मीदवार बनाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। फैसले में शामिल लोग दूसरे दिन अपना नजरिया बदल लें, यह अफसोस जनक है। कार्यकर्ताओं को भ्रमित करने में विपक्ष की भूमिका है। पार्टी अपने मिशन के अनुरूप कार्य कर रही है। इसलिए उम्मीदवारी के फैसले पर पुनर्विचार की कोई गुंजाइश नहीं है।
डॉ आजम मीर खां
प्रदेश महासचिव

Spotlight

Most Read

Jharkhand

लालू की नई मुसीबत, चाईबासा कोषागार मामले में आज आएगा फैसला

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper