विज्ञापन

कामयाबी की उड़ान में छात्र ऊंचाई पर

Pilibhit Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पीलीभीत। यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के आए नतीजों से यह साफ हो गया कि इस बार जिले के छात्रों ने कामयाबी की जीत की दौड़ में छात्राओं को पीछे कर एक रिकार्ड बना दिया। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज बीसलपुर के छात्र मोहित कुमार ने 89 प्रतिशत अंक पर कर जिले में सफलता का परचम लहराया।
विज्ञापन

टॉप टेन में छात्रों ने दस स्थान हासिल किए, जबकि दो स्थानों पर लड़कियों का कब्जा रहा। इनमें भी बीसलपुर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के परीक्षार्थियों ने छह स्थान पाए हैं।
इस दफा इंटर की परीक्षा में जिले के 64 कॉलेजों के 23415 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। इनमें 14124 छात्र व 9291 छात्राएं थीं। इनमें 878 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुल 22537 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया। परीक्षा परिणाम में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेजों का दबदबा रहा है। जिले में सबसे अच्छा प्रदर्शन सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज बीसलपुर का रहा। जिले की टॉप टेन सूची में 12 परीक्षार्थियों ने स्थान पाया है। इस सूची में इस विद्यालय के छह परीक्षार्थी हैं। 445 अंक पाकर इस विद्यालय के मोहित कुमार जिले में प्रथम स्थान पर हैं। 441 अंक के साथ रवि कुमार दूसरे, 437 अंक के साथ अमित कुमार तीसरे, 436 अंक के साथ अमन कुमार व रवि कुमार संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। 426 अंक के साथ इस विद्यालय के मोनिस अंसारी ने नवां स्थान हासिल किया है। 430 अंक पाकर अंगूरी देवी सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज की प्राची सक्सेना पांचवे स्थान पर हैं। चिरौंजीलाल वीरेन्द्रपाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के वरुण वर्मा और राहुल कुमार क्रमश: 429 व 428 अंक के साथ छठे और सातवें स्थान पर हैं। 427 अंक के साथ अंगूरी देवी सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज की शिप्रा शुक्ला और सरस्वती विद्या मंदिर पूरनपुर के अनुराग मिश्रा संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर हैं। चिरौंजीलाल वीरेन्द्रपाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के स्नेह कुमार 424 अंक पाकर सूची में दसवें स्थान पर हैं। टॉप टेन सूची में सिर्फ दो छात्राएं ही मुकाम हासिल कर सकी हैं। परीक्षा परिणाम आते ही परीक्षार्थियों के परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई। स्थान पाने वाले परीक्षार्थियों के घर जशभन मनाने का सिलसिला शुरू हो गया। परिजन एक दूसरे को मिठाई खिलाते रहे। परीक्षार्थियों ने भी साथियों संग कामयाबी का जशभन मनाया। स्कूलों में परीक्षार्थियों ने जमकर मौज मस्ती की।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us