केंद्रीय विद्यालय मामले में डीएम को ज्ञापन

Pilibhit Updated Sun, 27 May 2012 12:00 PM IST
अभिभावकों ने की भवन निर्माण की मांग

पीलीभीत। केंद्रीय विद्यालय भवन शहर से 15 किलोमीटर दूर बिठौराकलां में बनवाने के प्रयासों पर अभिभावक सक्रिय हो गए हैं। अभिभावकों की मांग है कि विद्यालय भवन का निर्माण शहर में ही कराया जाए। शनिवार को अभिभावकों ने डीम को पत्र सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की।
केन्द्रीय विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों को जब पता चला कि विद्यालय भवन का निर्माण डीआईओएस कार्यालय के पीछे ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज की भूमि पर होने के बजाए बिठौरा कलां में कराए जाने की तैयारी की जा रही है तो बच्चों के भविष्य को देखते हुए वह सक्रिय हो गए। डीएम दफ्तर पहुंचे अभिभावकों ने सौंपे ज्ञापन में कहा है कि 2008 में डीआरडीए प्रशिक्षण भवन के पांच कमरों में शुरू हुए विद्यालय के निजी भवन के लिए भूमि की तलाश शुरू की गई। बिठौराकलां में प्रशासन ने भूमि चिन्हित की, जिसे केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने मानकों के अनुरूप न होते हुए अस्वीकार कर दिया। 2010 में डीआईओएस कार्यालय के पीछे ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज की भूमि चिन्हित कर प्रस्ताव शासन को भेजा गया। अब डीआईओएस इस भूमि को ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज के छात्रों के लिए कृषि प्रयोग की भूमि बताकर विद्यालय भवन निर्माण में अवरोध उत्पन्न कर रही हैं। पत्र में कहा गया है कि यदि यह भूमि कृषि प्रयोग के लिए थी तो इसका प्रस्ताव भेजने का औचित्य क्या था। दो वर्ष समय नष्ट हुआ और विद्यालय की दो कक्षाएं बंद हो गईं। इससे नए बच्चों को प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। पत्र में कहा गया है कि पूरनपुर रोड पर आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। ऐसे में छोटे बच्चों को बिठौरा भेजने में काफी जोखिम रहेगा। पत्र में विद्यालय भवन का निर्माण डीआईओएस कार्यालय के पीछे स्थित भूमि पर ही करवाने की मांग की गई है। पत्र सौंपने वालों में सुधीर शर्मा, मोहम्मद आफाक, शिवेन्द्र गौड़, सुधीर शुक्ला, संजय शुक्ला, केएन त्रिपाठी, माहम्मद ईसाम, राकेश कुमार मौर्य, गोपाल शुक्ला, प्रदप तिवारी, गोकुल प्रसाद मौर्य, मोहम्मद शमीम, आलोक कुमार अग्रवाल व विनीता कुमारी थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls