दबंगों ने महिला के समर्थक के झाले पर की फायरिंग

Pilibhit Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
बिलसंडा। जमीनी विवाद में महिला को पेड़ से बांधकर पीटे जाने की घटना ने जहां इंसानियत को शर्मसार किया वहीं पीड़ित को इंसाफ दिलाने को उसकी मदद करने के बजाय पुलिस सच्चाई पर ही पर्दा डालने पर आमादा है। इस मामले में पुलिस का जो कहना है उससे तो साफ है कि वह घटना को ही झुठला रही है। उधर, सोमवार की रात दबंगों ने पीड़ित महिला के पक्षधर के झाले पर धावा बोलकर हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाई। घटना से गांव के लोग भी दहशतजदा हैं। इधर, पुलिस ने महिला के पति की ओर से मामूली धाराओं में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है तो दूसरे पक्ष की ओर से एनसीआर दर्ज की है। दूसरे दिन सीओ ने मामले की जांच की और तीन आरोपियों का चालान कर दिया गया।
मालूम हो कि थाना बिलसंडा क्षेत्र के गांव चठिया निवासी बल्देव सिंह के पिता शीशा सिंह ने 29 मार्च 12 को अपनी साढ़े चार बीघा जमीन का पड़ोस में रहने वाले गुरुमीत सिंह के नाम बैनामा कर दिया था। दाखिल खारिज हो पाता इससे पहले ही उसके पुत्र को भनक लग गई। लिहाजा उसने तहसील में आपत्ति दर्ज करा दी जिससे दाखिल खारिज नहीं हो पाया। इधर, गुरुमीत सिंह अपने कुछ साथियों के साथ ट्रैक्टर लेकर खेत पर कब्जा करने जा पहुंचे। बल्देव सिंह की पत्नी स्वर्ण कौर ने विरोध किया तो दबंगों ने महिला को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा था।
पुलिस ने इस मामले में उनके पति बल्देव सिंह की ओर से गुरुमीत सिंह, राजवीर सिंह, बलराज सिंह और गांव तिलछी निवासी गुरुनाम सिंह के खिलाफ एनसीआर दर्ज की थी। उधर, पुलिस ने इसी मामले में दूसरे पक्ष के बलराज सिंह की ओर से भी स्वर्ण कौर, अजायब सिंह और जोधा सिंह के खिलाफ एनसीआर दर्ज की। इधर, पुलिस ने गुरमीत सिंह, बलराज सिंह और राजवीर को गिरफ्तार कर चालान भेजा है, जिन्हें एसडीएम कोर्ट से जेल भेज दिया गया है। पुलिस के दूसरे पक्ष की ओर से भी एनसीआर दर्ज करने और उसमें घायल स्वर्णकौर समेत तीन को नामजद करने से पुलिस की भूमिका सवालों में आ गई है। पुलिस ने दूसरे पक्ष की एनसीआर इतनी जल्दबाजी में दर्ज करने से यह बात साफ हो गई है कि वह दबंगों के बचाव पक्ष में उतरी है।
इसके अलावा मारपीट की घटना के दूसरे दिन सोमवार की रात पीड़ित महिला के समर्थक गांव के अजायब सिंह के झाले पर जीप पर सवार कुछ लोग पहुंचे और दहशत फैलाने को हवाई फायरिंग की। जवाब में अजायब सिंह के ओर से भी फायरिंग की गई। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। एसओ केपी यादव ने बताया कि गांव तिलछी निवासी गुरनाम सिंह की राइफल और अजायब सिंह के झाले पर मिली दो बंदूकों के लाइसेंस निरस्त कराने की रिपोर्ट भेज दी है। बंदूकें भी कब्जे में ले ली।

15बीएसडीपीएच 14- गांव चठिया हिल्गी स्थित स्वर्ण कौर का मकान, जहां पसरा है सन्नाटा
बाक्स
बैनामा से पहले शीशा सिंह ने छोड़ा था घर
29 मार्च को जब शीशा सिंह ने पड़ोसी गुरुमीत के नाम अपनी साढ़े चार बीघा जमीन का बैनामा किया। इससे पहले ही वह घर छोड़कर बहन के घर बाजारपुर बहेड़ा चला गया था। इस समय भी वह वहीं है। बेटा-बहू द्वारा सही ढंग से व्यवहार करने से वृद्ध दु:खी था, हालांकि पड़ोस के लोगों का कहना है कि शराब की लत बहू और बेटे पूरी नहीं करा पा रहे थे, इसलिए वह चला गया। जमीन बेचने पर मिले रुपये बमरोली स्थित पीएसबी बैंक में चल रहे। उसके खाते में क्रेता ने ही जमा किए। अब उसके बेटा और बहू को यह डर सता रहा है कि कहीं बची हुई करीब छह एकड़ जमीन भी न बेंच दें।
बाक्स
1
बेटे को पहले ही भेजा पंजाब
पीड़ित महिला स्वर्ण कौर ने बताया कि हमलावर काफी दिन से उसके 16 वर्षीय बेटे रमनदीप सिंह को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। डर के कारण 15 दिन पहले ही उन्होंने अपने बेटे को पंजाब भेज दिया था।
2
भयभीत है मंदीप
महिला स्वर्ण कौर की देवरानी की आठ वर्षीय बेटी मंदीप कौर दबंगों के हाथ में पिस्तौल और बंदूकें देखीं थीं। वह ताई को खेत में पीटने की घटना से दहशत में है और याद कर सिसक उठती है।
वर्जन
पीड़ित महिला और उसके घरवालों के अलावा प्रत्यक्षदर्शियों से पूछतांछ से साफ है कि दबंगों ने महिला को बेरहमी से पीटा, जो किसी क्रूरता से कम नहीं है। पेड़ से बांधने की घटना संदिग्ध है। जांच चल रही है।
तौफीक हुसैन सीओ बीसलपुर।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper