सांवरे की बंसी पुकारे राधा नाम पर थिरक लोग

Pilibhit Updated Mon, 14 May 2012 12:00 PM IST
बिलसंडा। नगर के रामलीला मैदान पर हो रही रासलीला में मथुरा से आए बृजलोक कला फाउंडेशन के कलाकारों ने जमकर धूम मचाई। कलाकारों ने कृष्ण जन्मोत्सव की लीला और पूतना वध की सजीव झांकी का मंचन कर श्रद्धालुओं को भाव भिवोर कर दिया। उधर कान्हा के जन्म की खुशी में महोत्सव भी मनाया गया।
रासलीला के प्रारंभ में भगवान श्रीकृष्ण की बांसुरी पर राधा जमकर थिरकी, सांवरे की बंसी पुकारे राधा नाम वो तो मीरा का भी श्याम वो तो राधा का भी श्याम भक्तिमय गीत पर गोपिकाओं ने नृत्य किया जिसे देखकर दर्शक झूम उठे। राधा-कृष्ण के मयूर नृत्य की झांकी भी काफी सराही गई। संगीतमय गीत और नृत्य के उपरांत भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की लीला का मंचन किया गया। मंडल के कलाकारों ने लीला को अपने बेहतरीन अभिनय से प्रस्तुत कर लोगों के दिलों को झकझोर कर रख दिया। शानदार पर्दे और लाइट की अच्छी व्यवस्था ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। सांय आठ बजे से शुरू हुआ रासलीला का प्रोग्राम देर रात तक चलता रहा। समापन से पूर्व भगवान श्रीकृष्ण की विशेष आरती का भी आयोजन किया गया। जिसमें श्रद्धालुओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम की व्यवस्था में रासलीला के आयोजक रमेश जायसवाल, प्रवीण गुप्ता, सुरेंद्र कुमार सैनी, मुकेश जायसवाल, देवदत्त सक्सेना, सुरेश गुप्ता, राजेन्द्र बाबू गुप्ता, राजेश पंजा, संजीव मिश्रा, अवनीश जायसवाल समेत लोगों ने सहयोग किया। बता दें कि श्रीनिवास कुंज आश्रम के महंत स्वामी कैलाश दास वेदांताचार्य जी महाराज के संरक्षण में रासलीला का कार्यक्रम शुरू हुआ है जो 18 मई तक चलेगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017