एसडीएम का गेहूं क्रय केंद्र पर छापा, गड़बड़ी पकड़ी

Pilibhit Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
हजारा। पूरनपुर एसडीएम पीके आर्या ने गेहूं सेंटर कबीरगंज में छापा मार कर तमाम गड़बड़ियां पकड़ी और सेंटर इंचार्ज मौके से नदारद मिले। इस मौके पर किसानों ने सौ रुपये कटौती किए जाने की शिकायतें की। ट्रांस शारदा क्षेत्र के कबीर गंज में पीएसएफ द्वारा संचलित गेहूं क्रय केंद्र पर करीब ढाई बजे एसडीएम पूरनपुर दल बल के संग जा धमके और पंहुचते ही काटा चेक किया जिस पर पचास किलो के बांट तक नही मिले, दस-दस किलो बांट से पचास किलों गेंहू का बांट बना कर बोरियां तोलवाई तो फ र्क मिला। इतना ही नही मानक के अनुरूप सिलाई न होने पर नाराजगी जाहिर की है।
क्रय केंद्र पर सेंटर इंचार्ज जाहिद के नहीं होने पर खरीद और उठान की जानकारी तक नही मिल सकी इस दौरान मौके पर कार्य करवा रहे देवेंद्र सिंह पुत्र भगवत सिंह निवासी मुड़िया से जानकरी ली। वहीं मौके पर मौजूद किसानों ने क्रय केंद्र पर सौ रूपए कटौती किए जाने की शिकायत की और इलेक्ट्रानिक कांटा लगवाने की मांग की। साथ ही किसानों ने सेंटर ठेकेदार एवं इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े किसानों के घरों पर बोरा भिजवा कर तोल कराई जा रही है । एसडीएम ने कार्य करवा रहे युवक को चेतावनी दी कि सेंटर के सारे कागजात उपलब्ध कराए वरना सीधे कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम के संग लेखपाल राम चंदर टीम के साथ मौजूद रहे।
00
इनसेट
पहले से ही हो रहीं थी शिकायतें
हजारा। गौरतलब है कि कबीरगंज गेहूं क्रय केंद्र पर शुरू से ही किसानों द्वारा विरोध किया जा रहा है। यहां तक सपा नेता एवं श्रीनगर के प्रधान मुजाहिद अहमद ने दर्जनों किसानों के संग गेहूं सेंटर पर की गई कटौती को लेकर सपा विधायक पीतमराम से शिकायत कर चुके हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017