ठेकेदार ने खरीद में सहयोग करने से खींचे हाथ

Pilibhit Updated Sat, 05 May 2012 12:00 PM IST
बिलसंडा। विपणन विभाग के गेहूं क्रय केन्द्र के हैंडलिंग एवं ट्रांसपोर्टेशन ठेकेदार ने खरीद में सहयोग करने से हाथ खड़ कर लिए। नतीजतन क्रय केन्द्र पर दो दिनों से गेहूं तौल पूरी तरह बंद हो गई, जबकि क्रय केन्द्र के बाहर सड़क पर करीब दो दर्जन से अधिक किसानों के गेहूं के ढेर पड़ हैं। उधर केन्द्र प्रभारी ने इस मामले से विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया है।
बता दें कि विपणन विभाग का गेहूं खरीद केन्द्र नगर से सटे गांव गांगूपुर में खुला हुआ है। इस केन्द्र के हैंडलिंग एवं ट्रांसपोटेशन का ठेका जायसवाल फारवर्डिंग एजेंसी ने ले रखा है। केन्द्र प्रभारी पुरूषोत्तमदास ने बताया कि क्रय केन्द्र का कामकाज देख रहे एजेंसी के पाटर्नर सुनील सक्सेना ने स्वास्थ्य खराब होना बताकर खरीद की व्यवस्था में सहयोग करने से लिखित तौर पर स्पष्ट इंकार कर दिया है। उन्होंने बताया ठेकेदार के हाथ खींचने से मजदूरों ने भी गेंहूं तोलने से मना कर दिया है। जिस कारण बृहस्पतिवार से तोल पूरी तरह बंद है। केन्द्र प्रभारी ने यह भी बताया कि क्रय केन्द्र के बाहर सड़क पर करीब दो दर्जन से अधिक किसान गेंहूं तुलवाने का दबाव बना रहे हैं, लेकिन ठेकेदार द्वारा सहयोग न किए जाने की वजह से उनके समक्ष समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी विभागीय अधिकारियों के अलावा बीसलपुर एसडीएम को भी दे दी है। अधिकारियों से जो भी दिशा निर्देश मिलेगा उसके अनुकूल कार्य किया जाएगा। बहरहाल स्थिति जो भी हो एकाएक गेहूं खरीद बंद हो जाने से उन किसानों के समक्ष बड़ समस्या खड़ हो गई जिन्होंने गेहूं तुलने की उम्मीद से क्रय केन्द्र पर गेहूं के ढेर लगा रखे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017