बाघ के चहलकदमी से दहशत

Pilibhit Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
पीलीभीत। थाना गजरौला के गांव नदहा में बाघ की चहलकदमी से लोगों में दहशत है। मंगलवार की रात एक फार्म पर बाघ ने कुत्ते को अपना निवाला बना लिया। इससे क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई है। दर्जनों गांवों के लोग रात भर जागकर हांका लगा रहे हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर बाघ से निजात दिलाने की मांग की।
गजरौला क्षेत्र का अधिकतर भू-भाग माला जंगलात से जुड़ा हुआ है। यहां आए दिन बाघ जंगल से निकलकर आबादी तक पहुंच रहा है। मंगलवार की रात करीब साढ़े बारह बजे जंगलात से बाहर निकला बाघ चहलकदमी करता हुआ गांव नदहा पहुंच गया। बाघ ने सरजीत सिंह के फार्म के पालतू कुत्ते पर हमला बोलकर निवाला बना डाला। आहट पर फार्म हाउस मालिक ने जब टार्च की रोशनी डालकर देखा तो उसके होश फाख्ता हो गए। शोर-शराबा, आग आदि जलाने पर बाघ गन्ने के खेतों की ओर निकल गया। करीब दो हफ्ते से बाघ कई बार गांव में चहलकदमी कर चुका है। इससे ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। कढ़ेर चौराहा, बारीबुझिया, जसवंतपुर, रम्पुराकोन, नवदिया झुकना, पड़रिया समेत गांवों के ग्रामीण ट्रैक्टरों से लाइट जलाकर रात भर हांका लगा रहा है। जानकारी के बाद भी वन विभाग के अधिकारियों ने बाघ को पकड़ने के लिए कोई आवश्यक कदम नहीं उठाए रहे है। बुधवार को सरजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, बल्देव सिंह, अमरजीत सिंह, बलजीत सिंह, मलविंदर सिंह, गुरुदर्शन सिंह, गुरुप्रीत सिंह, सांवरिया, मनप्रीति सिंह समेत दर्जनों ग्रामीण जिला मुख्यालय आए और सिटी मजिस्ट्रेट एमएम खान को ज्ञापन सौंपकर सुरक्षा की गुहार लगाई।
0000
लल्ला बाहर न जइयो बघवा आय जइए
अरे..लल्ला घर से बाहर न जइयो बघवा आय जइए। यह किसी फिल्म के डायलॉग नहीं हैं बल्कि माला जंगलात के समीप स्थित गांवों में शाम होते ही यह आवाजें सुनाई देने लगती हैं। ग्रामीणों में बाघ की दहशत इस कदर है कि शाम होते ही महिलाएं और परिवार वाले अपने बच्चों को यह कहकर घर में कैद कर लेते हैं। हालत यह है कि सूर्य अस्त होते ही गांवों की सड़कों पर सन्नाटा छाने लगता है। खेत - खलिहानों में काम करने वाले लोग भी दिन छिपने के पूर्व ही अपने घरों को लौट रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

शिवपाल के जन्मदिन पर अखिलेश ने उन्हें इस अंदाज में दी बधाई, जानें- क्या बोले

शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों संग लखनऊ स्थित आवास पर जन्मदिन मनाया। अखिलेश यादव ने उन्हें मीडिया के माध्यम से बधाई दी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

पीलीभीत पुलिस को हाथ लगी बड़ी सफलता, धर दबोचा ये शातिर गैंग

यूपी के पीलीभीत में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पीलीभीत पुलिस ने कई राज्यों में वाहन चोरी को अंजाम दे रहे एक बड़े गैंग का धर दबोचा है। देखिए ये रिपोर्ट।

11 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper