अंतिम दिन 3549 को मिलीं डिग्री

Noida Updated Sat, 15 Dec 2012 05:30 AM IST
नोएडा। एमिटी यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह के अंतिम दिन 3549 छात्रों को डिग्री दी गईं। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य व वकील राम जेठमलानी को ऑनरेरी डॉक्टर ऑफ लॉ व मेदांता मेडिसिटी के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन को ऑनरेरी डॉक्टर ऑफ साइंस की उपाधि दी गई।
कार्यक्रम में राम जेठमलानी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान से सम्मानित होना बेहद महत्वपूर्ण है। बिना शिक्षा के प्रजातंत्र का अर्थ बिना किसी रोकटोक के पाखंड समान है।
वहीं नरेश त्रेहान ने कहा कि हम पश्चिम की नकल करने में गर्व महसूस कर रहे हैं। बिना यह विचार किए कि वह नकल यहां के परिप्रेक्ष्य में सही होगी या नहीं। भारतीय पारंपरिक चिकित्सा पद्धति के तहत आयुर्वेद, यूनानी, होमियोपैथी को आधुनिक चिकित्सा पद्धति से जोड़कर भारतीयों के अनुरूप एवं कम खर्च का इलाज ढूंढना होगा।
समारोह के अंतर्गत छह छात्रों को बेस्ट ऑल राउंड स्टूडेंट अवॉर्ड, 60 को स्वर्ण पदक, 56 को रजत पदक, 28 को कांस्य पदक, 24 को अन्य पदक , एक को पीएचडी व एमिटी की विभिन्न शाखाओं के 3230 छात्रों को उपाधियां प्रदान की गईं। समारोह में एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के वर्चुअल दीक्षांत समारोह का आयोजन भी हुआ। इसमें एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन स्टूडियो से बोस्तवाना, घाना, मॉरिशस, सियरा लियोन, कैमरून सहित कई अन्य देशों के 817 छात्रों को एमिटी समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. अशोक कुमार चौहान व यूनिवर्सिटी के चांसलर अतुल चौहान ने उपाधियां प्रदान की। इस मौके पर एमिटी के विभिन्न शाखाओं के अधिकारी, शिक्षक व छात्र उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls