दिल्ली वुशु कप में जिले को मिले तीन मेडल

Noida Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
ग्रेटर नोएडा। दिल्ली के सरोजनी नगर स्थित एनडीएमसी में आयोजित ‘दिल्ली वुशु कप-2012’ में जिले के डेरी मच्चा गांव के 17 वर्षीय अरुण नागर ने 60 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। दादरी ब्लॉक के धूममानिकपुर गांव के पिंटू सैनी को रजत और इसी ब्लॉक के कूड़ीखेड़ा गांव के प्रवीण कुमार को कांस्य पदक मिला। गोल्ड मेडल विजेता अरुण पूणे में 18 से 20 नवंबर तक होनेवाली एशियन चैंपियनशिप ट्रायल में भाग लेगा। ट्रायल में सफल होने की स्थिति में उसे साउथ कोरिया में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा। दिल्ली वुशु कप-2012 में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के 17 जिलों के कुल 220 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इनमें कुल 19 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीता। वुशु कप में 56 से 60 किलोभार के खिलाड़ियों ने भाग लिया था।
क्या है वुशु कप
-वुशु कप में रिंग में कीक, पंच और थ्रो का कमाल होता है। प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी बॉक्ंिसग गलब्स पहनकर और हैड गार्ड व चेस्ट गार्ड लगाकर अलग-अलग भार वर्ग में खेलते हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018