अगली साल होगा मजा ज्यादा और दाम कम

Noida Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
ग्रेटर नोएडा। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में रविवार को आयोजित आईजीपी-2012 यूं तो सफल साबित रहा। लेकिन पहले के मुकाबले दर्शकों की संख्या कम रही। जिसने अब आयोजकों को अगले सीजन की रेस आयोजित करने से पहले विचार करने पर मजबूर किया है। इसके चलते अगले साल होने वाली आईजीपी 2013 में दर्शकों को टिकटों के कम दाम के साथ ज्यादा मनोरंजन मिलेगा।
जेपीएसआई के उच्चाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि 2011 में फाइनल रेस के दौरान सर्किट हाउस फुल था। जबकि इस बार करीब 35 फीसदी की कमी हुई है जो एक चिंता का विषय है। हालांकि यह दुनिया भर के सर्किट में देखा जाने वाला सच है। लेकिन हमारे देश में हम इसे सुधार सकते हैं। अगले साल की रेस के लिए जल्द ही रणनीति बनाई जाएगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को सर्किट लाया जा सके।
साथ ही उन्होंने बताया कि इसके लिए टिकटों के दाम सबसे ज्यादा मायने रखते हैं। अगले साल टिकट लॉन्चिंग के बाद कुछ समय तक टिकटों के दाम काफी कम रहेंगे। निर्धारित समय बीतने के बाद टिकटों के दाम बढ़ाए जाएंगे। दूसरा सर्किट में आने वाले दर्शकों के लिए कुछ देर की रेस के अलावा मनोरंजन के तमाम इंतजाम भी किए जाएंगे।
टिकटों की कम बिक्री की एक वजह यह भी है कि इस बार प्रचार उतना दमदार नहीं हो सका। इसके लिए काफी पहले से प्रचार अभियान की प्लानिंग की जाएगी। इससे देश-विदेश के दर्शकों तक समय से पूर्व ही आईजीपी-2013 से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारियां पहुंच जाएं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls