दूसरे दिन 500 करोड़ के पार पहुंचा कारोबार

Noida Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
ग्रेटर नोएडा। आईएचजीएफ ऑटम-2012 का दूसरा दिन पहले दिन की अपेक्षा निर्यातकों के लिए बेहतर रहा। पर्मानेंट हॉल हों या फिर टेंपरेरी दोनों जगह बायर्स की चहलकदमी बराबर रही। निर्यातक और बायर्स के बीच कारोबारी गुफ्तगू भी जमकर हुई। एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्रॉफ्ट्स (ईपीसीएच) के आंकलन के मुताबिक, दूसरे दिन का कारोबार 500 करोड़ रुपये के पार पहुंचा। दो दिन में बायर्स की संख्या 3,500 के करीब पहुंच गई।
इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में मंगलवार को आईएचजीएफ की शुरूआत कुछ देर के लिए तो फीकी रही, लेकिन पूर्वाह्न के बाद स्थिति बदल गई। हर एक निर्यातक के स्टैंड पर बायर्स और बाइंग एजेंटों की टीम पूछताछ में मशगूल रही। आलम यह था कि किसी भी निर्यातक को अपने जानकारों से या फिर फोन पर बात करने की फुर्सत तक नहीं थी। वे बायर्स की ओर से पंसद किए जा रहे उत्पादों के बाबत जानकारी देने में व्यस्त थे। इस दौरान यह भी देखने को मिला कि हाथों-हाथ ऑर्डर देने वाले बायर्स की संख्या भी बढ़ने लगी। कई निर्र्यातकों को बायर्स ने दिल खोलकर आर्डर दिया। ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार का कहना है कि यह फेयर रिकॉर्ड बिजनेस करेगा, इसमें कोई दो राय नहीं है। बायर्स जिस प्रकार से रिस्पांस दे रहे हैं, उससे साबित हो रहा है कि भारतीय हैंडीक्राफ्ट उत्पाद विश्व के पटल पर मजबूती के साथ अपनी पहचान बना रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls