धरना स्थल पहुंचे डीसीईओ, प्राधिकरण में वार्ता आज

Noida Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
नोएडा। छह दिन से जारी सदरपुर गांव के धरना स्थल पर बृहस्पतिवार की शाम को उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी और एसपी सिटी पहुंचे। किसानों से सीधी वार्ता करके मांगों को जल्द पूरी करने का आश्वासन दिया। डेढ़ घंटे चली वार्ता के बाद तय हुआ कि किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को डीसीईओ से कार्यालय में जाकर वार्ता करेगा। प्रतिनिधिमंडल के संतुष्ट होने के बाद धरने के संबंध में आगे का निर्णय लिया जाएगा।
पांच प्रतिशत आबादी, बढ़ा हुआ मुआवजा, आरक्षित आवासीय योजना, आबादी जहां है वैसी ही छोड़ी जाए और विकास कार्यों को लेकर सदरपुर गांव में ग्राम विकास संगठन के किसान धरने पर बैठे हैं। बृहस्पतिवार को शाम साढ़े छह बजे डीसीईओ विजय यादव और एसपी सिटी योगेश सिंह सदरपुर गांव पहुंचे और वार्ता की। महेश चौहान ने बताया कि डीसीईओ ने आश्वासन दिया है कि सभी जायज मांगों को पूरा किया जाएगा। प्राधिकरण पांच प्रतिशत के संबंध में कार्रवाई कर रही है।
शुक्रवार को किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल प्राधिकरण कार्यालय पहुंचकर पांच प्रतिशत आबादी की सूची देखेगा। महेश चौहान का कहना है कि प्रतिनिधिमंडल संतुष्ट होता है तो वापस धरना स्थल पर आकर अन्य किसानों से वार्ता होगी और आगे की कार्रवाई पर निर्णय होगा। सुरेंद्र प्रधान का कहना है किसानों की मांग है कि प्राधिकरण विनियमावली वापस करे और आबादी जहां है वैसी छोड़ी जाए। इससे पहले दोपहर में पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चंद्र तोमर धरना स्थल पहुंचे और किसानों की इस लड़ाई को जायज बताया। धरना स्थल पर विजय चौहान, मुनेश प्रधान, अजित तोमर, चरण सिंह, कालू प्रधान, चमन प्रधान, अशोक, सरदार निर्मल सिंह, डीपी चौहान, राकेश चौहान, विशेष, सुभाष, सुखवीर प्रधान, कन्हैया, सत्यप्रकाश, राजवीर प्रधान, विपिन, राजे नंबर दार, नरेश यादव, समपाल यादव, इंद चौहान, वेद, सतीश अवाना, रवि प्रधान, ऊषा देवी, कुसुम रानी आदि मौजूद रहे।
------------
समिति करेगी सीएम से शिकायत
नोएडा। किसान संघर्ष समिति प्राधिकरण की वादाखिलाफी की शिकायत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से करेगी। समिति के प्रवक्ता महेश अवाना का कहना है कि आए दिन अधिकारी नई-नई समस्याएं बताकर मामले को उलझाने का काम कर रहे हैं। किसानों और प्राधिकरण के बीच हुए समझौते पर काम नहीं किया जा रहा है। इस बाबत सीएम को पूरी जानकारी भी नहीं दी जा रही है, जिससे किसानों के बीच आक्रोश है।

Spotlight

Most Read

National

तीन करोड़ वाले टेबल के चक्कर में फंसा AIIMS, प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत

आरोप है कि निविदा में दी गई शर्तों को केवल यूके की कंपनी ही पूरा कर सकती है। इस कंपनी ने टेबल की कीमत तीन करोड़ रुपये तय की है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ को लेकर राजपूतों ने की DND पर तोड़फोड़

नोएडा में फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर राजपूतों का उग्र प्रदर्शन लगातार जारी है। रविवार को राजपूतों ने डीएनडी टोल पर जमकर तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की कोशिश भी की लेकिन इसी बीच मौके पर पुलिस पहुंची और प्रदर्शनकारियों को भगा दिया।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper