माध्यमिक खेलों में नहीं दिखेंगे सीबीएसई छात्र

Noida Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
नोएडा। अब माध्यमिक जिला स्कूल खेलों में केवल राजकीय, सरकारी सहायता प्राप्त और व्यक्तिगत यूपी बोर्ड स्कूल के छात्रों में ही प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। अब इन प्रतियोगिताओं में सीबीएसई स्कूलों के छात्र हिस्सा नहीं ले सकेंगे। बृहस्पतिवार को यह फैसला जिला विद्यालय निरीक्षक दफ्तर में माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्यों की बैठक में किया गया। पहले सीबीएसई स्कूल बिना फीस चुकाए इन खेलों में भाग लेते थे।
माध्यमिक स्कूलों के जिला खेल सचिव और गढ़ी चौखंडी स्थित श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य हरपाल यादव ने बताया कि अब जिला खेलों के दौरान सभी स्कूलों के व्यायाम शिक्षक (गेम्स टीचर) भी ड्रेस कोड में नजर आएंगे। इनके लिए सफेद ड्रेस अनिवार्य की गई है। यह ड्रेस स्कूलों की ओर से मुहैया कराई जाएगी। अभी तक खेलों में गेम्स टीचर आम कपड़ों में मौजूद रहते थे। दूसरी तरफ, जिला विद्यालय निरीक्षक ज्योति प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह भी फैसला किया गया कि मंडल स्तरीय खेलों में पदक लाने वाले खिलाड़ी को गेम्स किट और ड्रेस मुहैया कराई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018