पुराने शहर में जलभराव से हुई परेशानी

Noida Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
नोएडा। शहर के पुराने हिस्सों में भारी जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई। इससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। लेकिन मिली शिकायतों के आधार पर प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए तीन घंटे में पानी को निकाल दिया। बारिश शुरू होते ही अधिकारी फोन पर लग गए और संबंधित अवर अभियंताओं से शहर में जलभराव की स्थिति की जानकारी लेते रहे।
मंगलवार की सुबह पुराने नोएडा यानी सेक्टर-एक, छह, नौ, 11 और उद्योग मार्ग पर पानी जमा होने लगा। बारिश के दौरान शहर के अन्य कई निचले क्षेत्रों में भी जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने लगी। इसी दौरान 15 स्थानों पर लगाए गए पंपिंग सेट चालू कर दिए गए, जिससे सड़कों का पानी नाले में गिरा दिया गया। हालांकि, शुरुआत में करीब एक से डेढ़ घंटे तक जलभराव को देखकर स्थिति गंभीर लगने लगी, लेकिन धीरे-धीरे यह समाप्त हो गई। तीन घंटे के अंतराल पर अधिकांश पानी सड़कों से हटा दिया गया। इस दौरान सीईओ संजीव सरन विशेष कार्याधिकारी सहित संबंधित अधिकारियों को फोन करके जलभराव समाप्त करने का निर्देश जारी करते रहे। ओएसडी मनोज राय ने बताया कि बारिश शुरू होते ही शहर के सभी पंपिंग सेट चालू कर दिए गए। यहां तैनात अवर अभियंताओं से समय-समय पर जानकारी एकत्र की गई और बारिश थमने के बाद संबंधित अधिकारियों से स्थल निरीक्षण करके जानकारी एकत्र करने का काम हुआ।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018