रालोद ने मांगा टोल की आय में हिस्सा

Noida Updated Sat, 11 Aug 2012 12:00 PM IST
मेरठ (ब्यूरो)। यमुना एक्सप्रेस वे हजारों किसानों की जमीन पर बनाया गया है। सैकड़ों छोटे किसान जमीन से वंचित हो गए हैं। सरकार को टोल प्लाजा से होने वाली आय का हिस्सा इन किसानों को भी देना चाहिए। ये बातें युवा रालोद के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र गुर्जर ने कहीं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस वे को जनता के लिए खोल दिया गया है। जमीन अधिग्रहण को लेकर भट्टा पारसोल में किसानों ने छाती पर गोली खाई है। सैकड़ों किसान ऐसे हैं, जिनके पास आजीविका का कोई साधन नहीं बचा है। टोल प्लाजा से 10 रुपये प्रति वाहन वन विभाग को देना निश्चित हुआ है। इससे सरकार को करोड़ों रुपये की आय होनी है। इस आय का हिस्सा उन बेसहारा किसानों को मिलना जरूरी है, जिनकी जमीन एक्सप्रेस वे में गई है। सांसद जयंत चौधरी ने सीएम अखिलेश यादव को लेटर भेजकर इसकी मांग की है। ऐसा नहीं हुआ तो रालोद किसानों के साथ आंदोलन करने पर विवश होगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

देखिए, कैसे 'राम भरोसे' आपकी रखवाली करते हैं यूपी के ये पहरेदार

जिनके भरोसे आप अपना घर छोड़ते हैं। जिनके भरोसे बड़ी-बड़ी कंपनियां होती हैं। जो दिन-रात एटीएम के बाहर लाखों रुपए की सुरक्षा करते हैं। वो खुद कितने सुरक्षित हैं। आइए इस पड़ताल में हमारे साथ और देखिए सेक्युरिटी गार्ड्स की सुरक्षा की इनसाइड स्टोरी।

24 जनवरी 2018