विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

टेरर फंडिंग: अचानक अमीर हुए लोग पुलिस के रडार पर, इंटेलिजेंस की मदद से यूपी पुलिस करेगी जांच

टेरर फंडिंग और हवाला नेटवर्क के जरिए अचानक रईस हुए लोगों पर अब पुलिस नजर रखेगी। बरेली और बदायूं के गांवों में ऐसे कई मामले सामने आने के बाद एडीजी ने पूरे जोन में अधिकारियों को इंटेलिजेंस की मदद से अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

19 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मुजफ्फरनगर

शनिवार, 19 अक्टूबर 2019

महिला अस्पताल में हुई एडीएम की पत्नी की डिलीवरी

मुजफ्फरनगर। जिला महिला अस्पताल में उपचार को लेकर लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने भी अपनी पत्नी के उपचार के साथ ही डिलीवरी के लिए अपनी पत्नी पूजा को जिला महिला अस्पताल में ही भर्ती कराया। यहां पर ऑपरेशन के बाद उन्होंने पुत्र को जन्म दिया।
एडीएम प्रशासन अमित सिंह की पत्नी पूजा को डिलीवरी के लिए शुक्रवार सुबह जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने दस बजे ऑपरेशन से पुत्र को जन्म दिया। बताया जाता है कि समय-समय पर वे महिला अस्पताल की चिकित्सकों से उपचार कराती रहती थी। डिलीवरी के लिए भी उन्होंने महिला अस्पताल को ही चुना। सीएमएस डॉ. अमिता गर्ग ने का कहना है कि मां और बेटा दोनों स्वस्थ हैं।
... और पढ़ें

मंडप के बजाए हवालात पहुंचा सरकारी कर्मचारी

मुजफ्फरनगर। सरकारी विभाग में नौकरी कर रहे शहर निवासी युवक ने बरात जाने से 20 दिन पूर्व अचानक किसी ओर से अफेयर होने की बात कहकर शादी करने से इंकार कर दिया। इससे बिफरे लड़की पक्ष ने आरोपी पर चार लाख नकद व कार मांगने का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी। पुलिस ने युवक और उसके भाई को हिरासत में ले लिया है।
नई मंडी कोतवाली क्षेत्र निवासी युवक एक सरकारी विभाग में कर्मचारी है। कुछ समय पूर्व युवक की शादी हरिद्वार निवासी युवती से तय हुई थी। करीब एक माह पूर्व युवक-युवती की सगाई भी हो गई थी। अब दोनों पक्ष शादी की तैयारियों में जुटे थे, जिनके कार्ड भी बंटने शुरू हो गए हैं। वहीं, लड़की पक्ष ने बैंक्वेट हॉल व हलवाई बुक करने के साथ ही शादी का तमाम सामान भी जुटा लिया है। दो दिन पूर्व अचानक युवक ने शादी तय कराने वाले बिचौलिये को बुलाकर शादी करने से इंकार कर दिया। बिचौलिये ने इसकी जानकारी युवती पक्ष को दी, जिससे उनके होश उड़ गए। शुक्रवार सुबह युवती पक्ष रिश्तेदारों व बिचौलिये को लेकर युवक के घर पहुंचा, जहां उसने किसी ओर युवती से अफेयर होने की बात कहते हुए शादी करने से स्पष्ट इंकार कर दिया। युवक को मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन उसके शादी नहीं करने पर अड़े रहने पर युवती पक्ष ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर दिया। इस पर डायल-100 युवक व उसके भाई को हिरासत में लेकर थाने पहुंची और उन्हें हवालात में डाल दिया। थाने में एक बार फिर दोनों पक्षों की वार्ता हुई, जिसमें युवक को मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह शादी के लिए राजी नहीं हुआ। इससे बिफरे युवती पक्ष ने युवक पर दहेज में चार लाख रुपये व कार मांगने का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी। देर शाम तक मामले में सुलह-समझौते की कवायद चल रही थी।
इन्होंने कहा ........
इंस्पेक्टर संजीव कुमार का कहना है कि यदि लड़का-लड़की पक्ष के बीच समझौता नहीं होता है तो आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

महिलाओं को हर स्तर पर मदद करें: शर्मा

मुजफ्फरनगर। शासन से नामित महिला नोडल अधिकारियों आईएफएस इंदु शर्मा, आईपीएस कल्पना सक्सेना, पीपीएस रजनी ने महिलाओं से जुड़ी योजनाओं एवं महिलाओं के सशक्तिकरण तथा उत्थान के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों की अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। योजनाओं का लाभ महिलाओं तक पहुंचाए जाने पर जोर दिया।
नोडल अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए जननी सुरक्षा येाजना, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, वन स्टॉप सेंटर आदि की समीक्षा की। कहा कि महिलाओं को अच्छी चिकित्सा सुविधा हर हाल में उपलब्ध कराई जाए। राष्ट्रीय आजीविका मिशन की समीक्षा के दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि न्याय पंचायत स्तर पर स्वयं सहायता समूहों का चयन किया गया है। जनपद में 452 समूह का गठन किया गया है, जिसमें महिलाओं की भागीदारी है। कौशल विकास मिशन की भी समीक्षा की गई। उन्होंने वृद्धावस्था एवं विधवा पेंशन के लंबित आवेदनों का तत्काल निस्तारण के लिए कहा। नोडल अधिकारी ने पंचायती राज विभाग की समीक्षा की। नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि महिलाओं व उनके परिवार द्वारा शौचालय प्रयोग किए जा रहे हैं। मौके पर एसएसपी अभिषेक यादव, सीडीओ आलोक यादव, सीएमओ डॉ पीएस मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार सहित समस्त उप जिलाधिकारी व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया

जानसठ। बिजनौर से सहारनपुर जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का पार्टी कार्यकर्ताओं ने कस्बे में पहुंचने पर फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संगठित होकर संघर्ष करने का आह्वान किया। स्वागत करने वालों में ठाकुर प्रदीप राणा, राकेश पुंडीर, महफूज राणा, मुकेश शर्मा, रविंद्र बालियान, हरीश, भूषण, कस्तूर सिंह, विश्नोई, बिलकिस चौधरी, सतीश गर्ग, ठाकुर सुंदर सिंह सोम, कालूराम शर्मा, जमील अंसारी, नासिर मलिक, इस्लाम मलिक, आदिल मोहम्मद, हारुन, अरशद खेड़ी, आबिद अंजान, कृष्ण अवतार शर्मा, ऋषिपाल कटारिया, सुंदर सैनी, सोनू प्रजापति, विपिनत कंसल आदि कार्यकर्ता शामिल रहे। ... और पढ़ें
10-जानसठ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत करते कार्यकर्ता। 10-जानसठ में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत करते कार्यकर्ता।

सड़क हादसों में शिक्षक सहित पांच की मौत

मुजफ्फरनगर/शाहपुर/छपार/मंसूरपुर/पुरकाजी/मीरापुर। जिले में विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में शिक्षक सहित पांच लोगों की मौत हो गई। शाहपुर, मंसूरपुर, छपार, पुरकाजी और मीरापुर क्षेत्र में यह हादसे हुए। हादसे की सूचना से मृतकों के परिवारों में कोहराम मचा है।
शाहपुर के गांव सोरम निवासी सेवानिवृत्त अध्यापक ईश्वर सिंह (65) पुत्र सुखलाल बाइक से बृहस्पतिवार की शाम घर लौट रहे थे। जब वह गांव के नजदीक ईदगाह के पास पहुंचे तो सामने से तेज गति से आ रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। ईश्वर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर परिजन अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र नीरज ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।
दूसरा हादसा छपार क्षेत्र में हुआ। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव मलीरा निवासी ब्रह्म सिंह (65) पुत्र भूल्लन सिंह किसी कार्य से रामपुर आया था। यहां से पैदल ही गांव वापस जा रहा था। रास्ते में किसी वाहन ने उसे टक्कर मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे घायलावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के पुत्र प्रमोद ने अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध छपार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
तीसरा हादसा मंसूरपुर क्षेत्र में हुआ। बृहस्पतिवार देर रात थाना जानसठ के गांव मेहलकी निवासी धीर सिंह का पुत्र प्रदीप (23) बाइक से मुजफ्फरनगर जा रहा था। नेशनल हाईवे पर मूलचंद रिसोर्ट के पास उसकी बाइक फिसल गई। सड़क पर गिरने से उसके सिर में गंभीर चोट आ गई। पुलिस ने उसे बेगराजपुर मेडिकल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। एसओ मनोज चाहल ने बताया कि परिजनों ने कोई रिपोर्ट नहीं लिखवाई है न हीं शव का पोस्टमार्टम कराया। परिजन शव को अपने साथ ले गए है। प्रदीप हेलमेट नहीं पहने हुए था।
चौथा हादसा पुरकाजी क्षेत्र में हुआ। गांव फलौदा में नेशनल हाइवे पर बृहस्पतिवार की रात बाइक सवार दो युवकों की बाइक एक सांड़ से टकरा गई। इसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पुरकाजी अस्पताल पहुंचाया था, जहां से दोनों को जिला अस्पताल और वहां से मेरठ रेफर कर दिया गया। जनपद सहारनपुर के गांव नांगल निवासी दीपक की उपचार के दौरान मौत हो गई जबकि दूसरे घायल मिंटू निवासी गांव फलौदा पुरकाजी की हालत गंभीर बनी हुई है।
पांचवां हादसा मीरापुर क्षेत्र में हुआ। रामराज थानाध्यक्ष राजेंद्र गिरी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात गांव पुट्ठी निवासी संत सिंह उर्फ आवेश (35) पुत्र प्रताप सिंह बाइक से जा रहा था। रास्ते में बाइक के असंतुलित होने से बाइक सवार किसान आवेश गिर गया और उसके सिर में गंभीर चोट आई। कुछ ही समय बाद आवेश की मौके पर ही मौत हो गई। घर वापस न आने पर परिजनों ने आवेश की तलाश की तो जमालपुर व टिकौला चीनी मिल के बीच किसान का शव पड़ा मिला। पुलिस ने पिता की तहरीर पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। देर शाम गमगीन माहौल में युवा किसान आवेश का अंतिम संस्कार कर दिया गया।
... और पढ़ें

कलमबंद हड़ताल कर धरने पर बैठे अधिवक्ता

बुढ़ाना। सिसौली कस्बे को तहसील बनाने की कार्रवाई से नाराज बुढ़ाना तहसील के अधिवक्ता आज तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे। दूसरी ओर अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के राजस्व मंत्री से मिलने पहुंचा। अधिवक्ताओं ने कहा कि मानक पूरा किए बिना सिसौली को तहसील का रुतबा देना न्याय संगत नहीं होगा।
बुढ़ाना तहसील के सभी अधिवक्ता शुुक्रवार को सुबह करीब 10 बजे मीटिंग हॉल में एकत्र हुए। बुढ़ाना तहसील के गांव काटकर नव सर्जित होने वाली सिसौली तहसील मे जोड़ने की सरकार की मंशा को लेकर गहनता से विचार विमर्श हुआ। सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के अनुसार अधिवक्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल इस संबंध में राजस्व मंत्री से मिलने के लिए रवाना हो गया। मीटिंग के बाद बाकी सभी अधिवक्ता तहसील परिसर में तिराहे पर धरने पर बैठ गए। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बाबू सिंह राठी ने बताया कि अधिवक्ताओं की कलमबंद हड़ताल रही। अधिवक्ताओं ने सभी न्यायिक कार्यों का बहिष्कार किया। अधिवक्ताओं ने कहा कि अंग्रेजों के जमाने की बुढ़ाना तहसील का अस्तित्व खत्म किया जा रहा है। यह न्याय संगत नहीं है। बुढ़ाना आने के लिए क्षेत्र के सभी गांवों वालों को कोई समस्या नहीं है। अधिवक्ताओं ने कहा कि सरकार अगर सिसौली को तहसील बनाने की जिद पर अड़ी है तो सरकार को सदर तहसील के गांव काटकर सिसौली में शामिल करने चाहिए। धरना स्थल पर बार एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी व अधिवक्ता मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गैस सिलिंडर में आग लगी, अफरा तफरी मची

खतौली। गांव शेखपुरा निवासी रशीद की पुत्री हजरा ने शुक्रवार को गैस एजेंसी से सिलिंडर लिया था। रसोई में सिलिंडर रखने के बाद उसने लीकेज चेक करने के लिए माचिस जलाई थी कि सिलिंडर ने तुरंत आग पकड़ ली। आग लगी देख हजरा शोर मचा दिया, जिसे सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने साहस दिखाते हुए जलते हुए गैस सिलेंडर को रसोई से निकालकर मकान के बाहर लाकर फेंक दिया और रेत व पानी डाल कर आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और दमकल कर्मियों ने बमुश्किल गैस सिलेंडर में लगी आग को बुझाया। सूचना मिलने पर सीओ आशीष प्रताप सिंह व इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इस दौरान क्षेत्र में अफरा तफरी मची रही। ... और पढ़ें

स्कूल से दूर बच्चों के घर पहुंचा शिक्षा का उजियारा

गिरिराज सिंह
मुजफ्फरनगर। घर से दूरी अधिक होने या अन्य किसी कारण से स्कूल नहीं जा पा रहे बच्चों की शिक्षा अब अधूरी नहीं रहेगी। स्कूल खुद चलकर उनके घर के नजदीक पहुंच गया है। नगर की तीन बस्तियों में स्कूल से वंचित बच्चों के लिए कैंप शुरू कर दिए गए हैं। इनमें शिक्षण कार्य शुरू हो गया है।
मलिन बस्तियों में रहने वाले परिवारों के बच्चों तक शिक्षा का उजियारा पहुंचाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। इन सब के बावजूद बहुत से बच्चे ऐसे भी हैं जिन्होंने स्कूलों में नामांकन तो करा लिया लेकिन जाते नहीं है। पिछले दिनों डीएम सेल्वा कुमारी जे ने कुछ मलिन बस्तियों का निरीक्षण किया था। गहरा बाग क्षेत्र में रहने वाले 26, मलिन बस्ती रेलवे रोड के पांच तथा रुड़की चुंगी के आसपास के क्षेत्र में भी कई बच्चे ऐसे मिले जो स्कूल नहीं जाते। डीएम ने इन बच्चों को स्कूल तक लाने के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए, लेकिन इसका कोई असर नहीं आया। अभिभावक कभी स्कूल दूर होने का बहाना बना देते तो कभी कोई अन्य समस्या बता देते। इन बच्चों के घरों के पास ही स्कूल चलाने का निर्णय लिया गया। गहरा बाग, रेलवे रोड स्थित सेल्टर होम तथा रुड़की चुंगी पर एक मकान में कैंप शुरू कर दिए गए। इन कैंप में दो-दो शिक्षकों को लगाया गया है। जो प्रतिदिन शाम को साढ़े तीन से साढ़े पांच बजे तक बच्चों को पढ़ा रहे हैं। स्कूल छोड़ चुके बच्चों के साथ ही स्कूल जाने वाले बच्चे भी इन कैंप में आ रहे हैं।
इन शिक्षकों को दी जिम्मेदारी, बांटी स्टेशनरी
गहरा बाग में नगर क्षेत्र से शिक्षामित्र आदेश पंवार एवं समरीन रूबी, स्टेशन रोड पर उच्च प्राथमिक विद्यालय सुजड़ू से शिक्षक महबूब आलम तथा न्याजुपुरा से सूफिया मुजाहिर और रुड़की चुंगी पर निराना से शिक्षिका शबाना और संधावली से मोहम्मद साजिद को लगाया गया है। शुक्रवार को कैंप में बच्चों को पुस्तकें, कापियां, स्लेट व अन्य स्टेशनरी बांटी गई।
स्टेशन रोड पर तीन भाई-बहन
स्टेशन रोड पर पांच बच्चों के लिए कैंप शुरू किया गया। इनमें तीन भाई-बहन हैं। पास में ही मलिन बस्ती में रहने वाले पवन कुमार की दो पुत्रियां व एक पुत्र स्कूल नहीं जाते थे। इसके अतिरिक्त जयता तथा स्व. राजेंद्र का भी एक-एक बच्चा है। इस स्थान से काफी दूर माड़ी की धर्मशाला में स्कूल है। अन्य बच्चे रेलवे लाइन पार कर विद्यालय जाते हैं लेकिन ये पांचों नहीं जाते थे। अब इनके साथ ही अन्य बच्चों के लिए भी सेल्टर होम में क्लास चल रही है।
डीएम के निर्देश पर तीन स्थानों पर कैंप शुरू किए गए हैं। जो बच्चे स्कूल नहीं आते उन्हें यहां पढ़ाया जाएगा। स्कूल जाने वाले बच्चे भी इनमें पढ़ सकते हैं। - योगेश शर्मा, बीएसए।
गहरा बाग की मलिन बस्ती में बच्चों पाठ्य सामग्री देते शिक्षा विभाग के कर्मचारी।
गहरा बाग की मलिन बस्ती में बच्चों पाठ्य सामग्री देते शिक्षा विभाग के कर्मचारी।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
रेलवे रोड पर शाल्टर होम में  मलिन बस्ती के बच्चों को पुस्तक देते शिक्षा विभाग के कर्मचारी।
रेलवे रोड पर शाल्टर होम में मलिन बस्ती के बच्चों को पुस्तक देते शिक्षा विभाग के कर्मचारी।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
... और पढ़ें

चाचा-भतीजे ने किया महिला से दुष्कर्म

छपार (मुजफ्फरनगर)। एक गांव निवासी महिला के साथ देवर व चाचा ने चाकू की नोंक पर प्रताड़ित करते हुए छह माह तक दुष्कर्म किया। पति के वापस लौटने पर पीड़िता ने आप बीती बताई। इस पर पति ने महिला को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
छपार थाने पर पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी दूसरी शादी चार वर्ष पूर्व उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार जनपद के एक गांव निवासी युवक से हुई थी। उसका देवर शहजाद शादी के बाद से ही उस पर बुरी नजर रखता था। छह माह पूर्व उसके पति के बाहर चले जाने पर शहजाद ने चाकू की नोंक पर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसकी सूचना उसने अपने पति के चाचा जाकिर को दी। परंतु जाकिर ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। दोनों छह माह तक उसके साथ दुष्कर्म करते रहे। पांच अक्तूबर को पति के लौट आने पर उसने आपबीती बताई। परंतु पति ने उसे घर की बात कहकर चुप रहने को कहा। आरोप है कि छह अक्टूबर को पति प्रवेज ने देवर शहजाद, अमजद व चाचा जाकिर ने मारपीट कर कार में बैठाकर उसे गांव के रास्ते पर छोड़ दिया। पति ने उसे तीन तलाक भी दे दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
... और पढ़ें

डीएम ने सरकारी योजनाओं की जानकारी दी

मोरना। गांव ककराला में जिलाधिकारी कुमारी सेल्वा जे ने जल संरक्षण, सुपोषण, महिला एवं बाल स्वास्थ्य एवं शिक्षा, स्वच्छता, आयुष्मान योजना, कन्या सुमंगला योजना आदि की जानकारी दी। साथ ही स्कूल में चल रही कक्षाओं में जाकर बच्चों का टेस्ट लिया गया।
गांव ककराला पहुंची जिलाधिकारी ने कहा कि नियमित जांच कराकर जच्चा व बच्चा तथा गर्भवती महिला के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना चाहिए। खून की कमी महिला व बच्चे में न हो। इसके लिए खून की जांच कराएं तथा पौष्टिक आहार लेकर वजन की कमी न होने दें। पानी के अधिक दोहन के कारण जनपद के कुछ ब्लॉक डार्क जोन में हैं। पानी को बर्बाद न होने दें। बरसात आदि के जल को इकट्ठा करने के लिए तालाबों की खुदाई व जल संरक्षण के सभी उपाय गंभीरता के साथ करें। चुनाव को लेकर वोटर लिस्ट का सत्यापन बीएलओ द्वारा किया जा रहा है। सहयोग कर महिलाओं व युवतियों की वोट बनवाएं।
जिलाधिकारी ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म का फीता काटकर शुभारंभ किया। ग्रामीण महिलाओं से उनके स्वास्थ्य, पेंशन, राशन कार्ड, बच्चों की शिक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, मुख्य चिकित्साधिकारी प्रेमशंकर मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी जितेंद्र राठी, खंड विकास अधिकारी प्रभात कुमार श्रीवास्तव, एडीओ पंचायत चंद्रप्रकाश शर्मा, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अर्जुन सिंह, संतोष कुमार, ओमप्रकाश, हरीश राठी बब्बू, अमली खां, सुधीर ठाकरान उपस्थित रहे।
8-गांव ककराला में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई करतीं जिलाधिकारी।
8-गांव ककराला में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई करतीं जिलाधिकारी।- फोटो : KHATAULI
... और पढ़ें

छपार थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने छपार थाना प्रभारी एचएन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। उनके स्थान पर क्राइम ब्रांच में कार्यरत इंस्पेक्टर पवन शर्मा को नए एसएचओ की जिम्मेदारी दी गई है।
छपार थाना प्रभारी इंस्पेक्टर एचएन सिंह को एसएसपी अभिषेक यादव ने शुक्रवार सुबह अचानक लाइन हाजिर कर दिया। शिकायती पत्रों के निस्तारण में देरी को उनके खिलाफ कार्रवाई की वजह माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि, गांव सिंभालकी और खिंदड़िया में चले रहे दो मामलों में थाना पुलिस द्वारा गंभीर लापरवाही की शिकायतें एसएसपी तक पहुंची थीं। एसएसपी ने उक्त शिकायतों की जांच कराई, जिनकी पुष्टि होने पर उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया। इंस्पेक्टर एचएन सिंह के स्थान पर क्राइम ब्रांच में नियुक्त इंस्पेक्टर पवन शर्मा को छपार थाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उधर, एसएसपी ने बृहस्पतिवार देर शाम रोहाना चौकी प्रभारी एसआई मनोज शर्मा को भी लाइन हाजिर कर दिया। उनके खिलाफ भी कोई शिकायत एसएसपी तक पहुंचने की बात सामने आई है। फिलहाल रोहाना चौकी पर किसी की नियुक्ति नहीं की गई है।
... और पढ़ें

डांडिया में महिलाओं ने रंग जमाया

मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद की उन्नति शाखा ने करवाचौथ स्पेशल कार्यक्रम आयोजित किया। महिलाएं सोलह शृंगार करके पहुंची और डांडिया खेल का आनंद लिया।
एसजे ग्रैंड प्लाजा मॉल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ निधिश राज गर्ग, संदीप जैन, संदीप सिंघल, अरविंद गुप्ता, कोमल कांत, सपना सिंगल, सपना गर्ग, काव्या कौशिक ने दीप प्रज्वलित कर किया। शहर के काफी परिवारों से आए लोगों ने इस डांडिया में हिस्सा लिया। सपना सिंगल को करवा चौथ की क्वीन चुना गया। डांडिया में महिलाओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। बच्चे भी बड़ी संख्या में शामिल हुए और डांडिया नृत्य में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के आयोजक मोहित मेहंदीआन, राधिका ,स्तुति, स्वाति आदि के साथ शिवम, निशांत, दीपक, सचिन आदि रहे।
... और पढ़ें

तंबू निर्माण में घोड़ा टॉली प्रथम

चरथावल। गांधी इंटर कॉलेज में तीन दिवसीय स्काउट एवं गाइड कैंप का शुक्रवार को रंगारंग कार्यक्रमों के बीच समापन हो गया। तंबू निर्माण में घोड़ा टॉली प्रथम रही। छात्रों ने कस्बे के प्रमुख मार्गों पर रैली निकालकर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।
कॉलेज प्रांगण में छात्र-छात्राओं द्वारा सजाए गए टैंटों का अतिथियों ने अवलोकन किया और प्रोत्साहित किया। शिविर प्रभारी भारत भूषण अरोरा ने कहा कि युवा इस तरह के कार्यक्रम में प्रशिक्षण हासिल कर आत्मनिर्भर बनें। तंबू निर्माण प्रतियोगिता में 13 टीमों में से घोड़ा टॉली, कमल और हिरण टॉली क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहीं। अध्यक्ष आदेश गर्ग, प्रबंधक आरूप कुच्छल, प्रधानाचार्य डा. मनोज गुप्ता, स्काउट प्रभारी शशि प्रकाश सिंह, समीर अहमद, अमरीश कुमार, संजय रावत, और जितेंद्र का सहयोग रहा। उधर, सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत विद्यार्थियों ने रैली निकाली। कस्बे के प्रमुख मार्गों पर छात्र-छात्राओं ने सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए पोस्टर और बैनरों पर स्लोगन के माध्यम से टिप्स दिए। थानाध्यक्ष सूबे सिंह यादव ने छात्र-छात्राओं को यातायात सुरक्षा संबंधी शपथ दिलाई। प्रधानाचार्य मनोज गुप्ता ने दुपहिया वाहन चालकों से हेलमेट और कार में सीट बेल्ट का प्रयोग करने की अपील की।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree