विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपीः सिलिंडर फटने से ध्वस्त हुए तीन मकान, 10 की मौत, बचाव कार्य जारी

उत्तर प्रदेश के जिला मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर नगर पंचायत में सुबह 6:45 पर सिलिंडर फटने से एक मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। मकान के मलबे में दबकर छह के मरने की सूचना है।

14 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मुजफ्फरनगर

सोमवार, 14 अक्टूबर 2019

दंगल में पहलवानों ने दमखम दिखाए

दंगल में पहलवानों ने दमखम दिखाए
मंसूरपुर। गांव घासीपुरा दुर्गा मेले में हुए दंगल में रविवार को पहलवानों ने कुश्ती में दमखम दिखाए। दंगल का शुभारंभ कमेटी अध्यक्ष कुंवर विजय राजसिंह ने किया।
प्रथम कुश्ती कार्तिक बड़ौत व रोहित लछेड़ा के बीच हुई, जिसमें कार्तिक विजयी रहा। इस दौरान अगले कुश्ती मैच में अखिल बढ़ेडी ने हरमीत नरसिंहपुर को, अभिषेक दौलतपुर ने आर्यन मंसूरपुर को, आशु पचेंड़ा ने रवि अजमतगढ़ को, रोहित नरसिंहपुर ने सोहेल सुजडू को, अमन मुकुंदपुर ने रोहित लछेड़ा को, देव बढ़ेडी ने अर्जुन मुकुंदपुर को, उजागर लछेड़ा ने जुगनू नावला को, वंश लछेड़ा ने अभय मुकुंदपुर को हराया। सोमवार को लड़कियों की कुश्तियां भी होंगी। रेफरी के रूप में रघुवीर सिंह रहे। कमेंट्री श्याम पाल चेयरमैन ने की। कुश्ती का आयोजन में राजेंद्र जड़ौदा, युद्धवीर सिंह बोपाड़ा, पुष्पेंद्र सिंह, मंसूरपुर थाना प्रभारी मनोज चाहल मौजूद रहे।
... और पढ़ें

लोधा कालोनी में शॉर्ट सर्किट से मकान में आग लगी

लोधा कॉलोनी में शॉर्टसर्किट से मकान में आग लगी
खतौली। महिला के मकान में बिजली के शॉर्टसर्किट से आग लग गई। आग से मकान में रखी हजारों रुपयों की नगदी सहित लाखों रुपयों की कीमत का सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आग को बुझाया, लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो चुका था। लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया।
रविवार को नगर की लोधा कालोनी निवासी हेमलता पत्नी स्वर्गीय राजकुमार परिवार के बच्चों साथ लेकर मकान पर ताला लगाकर मंसूरपुर के गांव घासीपुरा में मेला देखने के लिए गई थी। इस दौरान बिजली के शॉर्टसर्किट से महिला के मकान में आग लग गई। हेमलता शाम को मेले देखकर अपने बच्चों के साथ घर लौटी। मकान का ताला खोलकर देखा तो अंदर सामान में आग लगी हुई थी। महिला ने शोर मचा दिया। आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए। मोहल्ले के लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन आग नहीं बुझ सकी। लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने बमुश्किल मकान में लगी आग को बुझाया। इस घटना के बाद परिवार के लोग रोने बिलखने लगे। महिला रोते बिलखते हुए बेहोश तक हो गई थी। मौके पर पहुंचे भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अनुज सहरावत ने एसडीएम को आग लगने की घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की बात कही। एसडीएम अजय कुमार अंबष्ट ने मौके पर लेखपाल को भेजा। लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया।
... और पढ़ें

खतौली की मोनिका शर्मा ने भारत की ओर से गोल्ड मेडल जीता

खतौली। साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप में खतौली की मोनिका शर्मा ने भारत के लिए गोल्ड मेडल हासिल करके जनपद का भी नाम रोशन किया है। सहारनपुर में अमरदीप कालोनी में स्थित आशा मॉडन लिटिल स्कॉलर में तीन दिवसीय साउथ एशियन कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। यह चैंपियनशिप ऑल भारत शोतोकन करोट डू फेडरेशन के तत्वावधान में 11 से लेकर 13 अक्तूबर तक आयोजित की गई। इसमें भारत के साथ बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, नेपाल, भूटान, बर्मा के 250 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।
इस चैंपियनशिप में प्रथम स्थान भारत, द्वितीय स्थान पर नेपाल व तृतीय स्थान पर भूटान रहा। भारत की ओर से खतौली की शिवपुरी निवासी मोनिका शर्मा पुत्री राकेश शर्मा ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इसके अलावा गोल्ड मेडल सोनिया बिहार से, सिल्वर मेडल उत्कर्ष भारत, गोल्ड अभिषेक प्रतापगढ़, सिल्वर मेडल राजेश उत्तराखंड, ब्रांज मेडल ध्रुव भारत, गोल्ड मेडल गोरी कश्यप भारत, सिल्वर मेडल अमन रायबरेली, ब्राउज मेडल पिताम्बर रायबरेली, गोल्ड मेडल श्रेष्ठ आर्य भारत, सिल्वर मेडल जहीर खान भूटान से, ब्राउज मेडल त्रिजल उत्तराखंड़, गोल्ड मेडल प्रेरणा आर्य भारत, सिल्वर मेडल काव्यांश भारत, ब्राउज रितिक गुप्ता भारत, गोल्ड मेडल पल्लवी उत्तराखंड, सिल्वर मेडल वंदना भारत, गोल्ड मेडल अर्जुन मित्तल उत्तराखंड, गोल्ड मेडल रामकुमार पुंग नेपाल से आदि ने मेडल प्राप्त किए। चैंपियनशिप के आयोजन में संदीप मोघा, टेक्नीकल डायरेक्टर विंगचुंग कुंग फू ग्र्रैंड मास्टर राजेश आर्य, निशांत गुप्ता, नेपाल कोच रामकुमार थापा, भूटान कोच योयांग चैन, वर्मा कोच योगंलू, बांग्लादेश कोच आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

डीएवी कॉलेज बुलंदशहर ने जीते फाइनल मैच

डीएवी कॉलेज बुलंदशहर ने जीते फाइनल मैच
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज में चल रही दो दिवसीय चौधरी चरण सिंह अंतरमहाविद्यालय हैंडबॉल प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। महिला एवं पुरुष वर्ग के फाइनल मैच डीएवी कॉलेज बुलंदशहर की टीम ने जीते।
महिला वर्ग का फाइनल मुकाबला श्रीराम कॉलेज व डीएवी कॉलेज बुलंदशहर के बीच खेला गया। कांटे की टक्कर के इस मुकाबले में डीएवी की टीम ने ट्राफी पर कब्जा किया। पुरुष वर्ग का फाइनल डीएवी कॉलेज बुलंदशहर व एमएमएच कॉलेज गाजियाबाद के बीच खेला गया। इस मैच में भी डीएवी की टीम विजयी रही। आयोजक सचिव प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के साथ ही विश्वविद्यालय की टीम की चयन प्रतियोगिता की जिम्मेदारी भी श्रीराम कॉलेज मुजफ्फरनगर को सौंपी गई थी। दो दिन तक चली प्रतियोगिता में विभिन्न महाविद्यालय से आए खिलाड़ियों की टीमों ने एक-दूसरे के समक्ष कड़ी चुनौती पेश की। विश्वविद्यालय की ओर से चयन समिति के पर्यवेक्षकों ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर यूनिवर्सिटी की टीम के लिए खिलाड़ियों का चयन किया गया है। यह टीम नार्थ जोन अंतर विश्व विद्यालय प्रतियोगिता में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेगी। मुख्य अतिथि एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने विजेता टीमों को ट्राफी व प्रतीक चिह्न प्रदान किए। इससे पूर्व, प्रतियोगिता का शुभारंभ एडीएम प्रशासन, सीसीएस यूनिवर्सिटी से नामित पर्यवेक्षक व चयनकर्ता डा. जितेंद्र पाल एवं डा. छाया, कॉलेज निदेशक डा. आदित्य गौतम, प्राचार्या डा. प्रेरणा मित्तल, कोषाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। प्रतियोगिता में अमित बालियान, रामकुमार, सत्य प्रकाश, संदीप यादव, नितिन व अंकित धीमान मैच रेफरी रहे। प्रवक्ता प्रमोद कुमार, भूपेंद्र कुमार, डा. अब्दुल अजीज खान, आशू शर्मा, संदीप कुमार, अमरदीप, अनुज कुमार आदि का योगदान रहा।
... और पढ़ें

मुख्यमंत्री की विकास योजनाओं पर शीघ्र होगा कार्य शुरू : दुबे

मुख्यमंत्री की विकास योजनाओं पर शीघ्र होगा कार्य शुरू : दुबे
मोरना। पौराणिक शुकतीर्थ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विकास योजनाओं पर कार्य इसी सप्ताह से प्रारंभ हो जाएगा। लखनऊ से आए सी एंड डीएस यूपी जल निगम के निदेशक जीसी दुबे ने योजना कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर यह बात कही। तीर्थनगरी को भव्य रूप देने को सबसे पहले स्वामी कल्याणदेव तिराहे पर आकर्षक नक्काशी से सजा द्वार बनाया जा रहा है।
वीतराग स्वामी कल्याणदेव की 15वीं पुण्यतिथि पर शुकतीर्थ पधारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 जुलाई को धार्मिक नगरी के विकास से जुड़ी जिन योजनाओं का शिलान्यास किया था, उनके कार्य एक सप्ताह में प्रारंभ हो जाएंगे। पर्यटन विभाग के अंतर्गत मिली योजना के निर्माण का जिम्मा सी एंड डी यूनिट 31 जल निगम गाजियाबाद को दिया गया है। लखनऊ से सी एंड डीएस यूपी जल निगम के निदेशक जीसी दुबे और महाप्रबंधक एन वन इंजीनियर बानी सिंह ने रविवार को शुकतीर्थ में योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। शुकतीर्थ में स्वामी कल्याणदेव मुख्य द्वार भव्य बनाया जाएगा। दुबे ने बताया कि सभी विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा कराया जाएगा। प्रयागराज कुंभ में मुख्य अभियंता का दायित्व निभाते हुए दुबे को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उनकी कार्य कुशलता के लिए सम्मानित किया गया था। निदेशक ने अभियंता टीम के साथ गंगा घाट, कारगिल स्मारक रोड, तीर्थ की सड़कों का निरीक्षण किया। इससे पूर्व, भागवत पीठ शुकदेव आश्रम में शिक्षा ऋषि के समाधि मंदिर में पुष्पांजलि अर्पित की। वट वृक्ष की परिक्रमा कर शुकदेव मंदिर के दर्शन किए। कथा व्यास आशीष माधव शास्त्री ने तीर्थ महिमा बताई। प्रोजेक्ट मैनेजर विक्रम सिंह बालियान, संदीप बालियान, अमित कुमार, अरुण धीमान आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सीसीएस स्टेडियम ने जीता फाइनल मैच

मुजफ्फरनगर। चौधरी चरण सिंह जिला स्पोटर्स स्टेडियम में अंडर-14 क्रिकेट लीग सीजन-2 का फाइनल मुकाबला सीसीएस स्टेडियम की टीम ने जीता। स्पोर्ट्स प्रमोशन आर्र्गनाइजेशन के तत्वावधान में चल रही प्रतियोगिता के फाइनल में सीसीएस स्टेडियम मुजफ्फरनगर की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। अकोर्ड एकेडमी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 98 रन बनाए, जिनमें अंकुश ने 14 व वसीम ने 26 रनों का योगदान दिया। बिलाल और सिद्धार्थ ने दो-दो विकेट लिए। धोनी ने एक विकेट चटकाया।
लक्ष्य का पीछा करते हुए सीसीएस स्टेडियम की टीम ने पांच गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से जीत हासिल कर ली। तनुज ने 28 और सिद्धार्थ ने 27 रन बनाए। अकोर्ड टीम की ओर से शोएब ने चार विकेट लिए। बेस्ट बॉलर अफान, बेस्ट बेट्समैन वंश व असद, बेस्ट विकेट कीपर शेहरयार और मैन ऑफ द टूर्नामेंट सिद्धार्थ बने। बेस्ट ऑल ओवर का खिताब शोएब को मिला। विजेता व उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्राफी व मेडल देकर सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि समाजसेवी दिनेश रहे। कोच प्रीति मेहरा ने सभी का आभार जताया। अतीक, नवील, मयंक, नमन भारद्वाज आदि का सहयोग रहा।
... और पढ़ें

दो परिवारों के 30 सदस्यों ने दी धर्म परिवर्तन की घोषणा

दो परिवारों के 30 सदस्यों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी
मीरापुर (मुजफ्फरनगर)। गांव कुतुबपुर में दो जाट परिवारों के 30 सदस्यों ने धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी दी है। सभी लोगों ने सोमवार को गांव में कार्यक्रम आयोजित कर मुस्लिम धर्म अपनाने की घोषणा की है। जिले के अफसर मामले की जानकारी होने से इंकार कर रहे हैं।
मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव कुतुबपुर निवासी जाट समाज के दो पक्षों के बीच करीब छह माह से जमीन विवाद को लेकर रंजिश चल रही है। करीब पांच माह पूर्व दोनों पक्षों में मुकदमेबाजी भी हुई थी, जिसमें पुलिस ने एक पक्ष के खिलाफ कातिलाना हमले व मारपीट में मुकदमा पंजीकृत कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में टशनबाजी चल रही है। रविवार शाम मुकदमे के आरोपी पक्ष ने गांव में ही बैठक कर पुलिस व गांव के कुछ नेताओं पर अपने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धर्म परिवर्तन की चेतावनी दे दी। विनोद पुत्र सुरेश, सुशील पुत्र सुखबीर, राहुल पुत्र अजित, प्रताप पुत्र लखपत और ओमपाल पुत्र हृदयराम ने बताया कि उनके खिलाफ गांव की पार्टीबाजी के चलते पांच माह पूर्व फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें दो लोगों को जेल भी भेज दिया गया है। कहीं भी सुनवाई नहीं होने से उनके सामने धर्म परिवर्तन करने के अलावा कोई अन्य चारा नहीं रह गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो परिवारों के कुल 30 सदस्य हैं, जो सभी सोमवार को गांव में ही कार्यक्रम आयोजित कर मुस्लिम धर्म में आस्था व्यक्त करेंगे। एसपी देहात नेपाल सिंह का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। पुलिस से बात कर मामलेे का संज्ञान लेते हुए जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

दिन भर रुड़की रोड पर लगा रहा जाम

दिनभर रुड़की रोड पर लगा रहा जाम
मुजफ्फरनगर। रुड़की रोड पर नाले में ह्यूम पाइप डालने का काम नागरिकों के लिए मुसीबत बन गया है। जल निगम ने कोतवाली के पास सड़क तोड़कर पाइप लाइन बिछाने का कार्य एक दिन में पूरा कर लेने का दावा किया गया था, लेकिन दूसरे दिन भी काम चलता रहा। सड़क बंद होने से यातायात बाधित रहा और दिन भर रुड़की रोड पर लोग जाम से जूझते रहे।
जल निगम रुड़की रोड पर नालों में ह्यूम पाइप डाल रहा है। दस दिन से भी ज्यादा समय से सड़क किनारे नाले को तोड़कर गड्ढे खोद दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त कोतवाली के पास सड़क के दोनों ओर के नालों को पाइप लाइन से जोड़ा रहा है। इसके लिए सड़क तोड़ दी गई है। बीच में नगर पालिका की पानी की पाइप लाइन आ जाने के कारण इसे ऊंचा उठाने का काम चल रहा है। इसके लिए सड़क के एक ओर गहरा गड्ढा खुदा है, जिससे ट्रैफिक वन-वे हो गया है। दो दिन से मार्ग पर आवागमन बाधित रहा। रविवार को भी दिन भर वाहन चालक जाम से जूझते रहे। आगामी कुछ दिनों तक यह काम पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। पाइप लाइन के गड्ढे के कारण अग्रवाल साइकिल स्टोर के सामने से शहर कोतवाली तक मार्ग पूरी तरह बंद है।
कारोबार हुआ ठप, दुकानदारों ने किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। बीते कई दिनों से नाला निर्माण कार्य के लिए खोदे गए गड्ढों के कारण दुकानदार परेशान हैं। त्योहारी सीजन में उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है। दुकानों के आगे गड्ढे खोदकर डाल दिए गए हैं, लेकिन इन्हें बंद नहीं किया गया। इससे आक्रोशित दुकानदारों ने नावल्टी चौक पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया।
दुकानदार रानू भाभरिया, दीपक शर्मा, संजय, राशिद सिद्दीकी, विक्की, ईश्वर दयाल, राजेश एवं भास्कर आदि ने बताया कि कई दिनों पहले दुकानों के आगे गड्ढे खोदे गए थे। फिर इससे आगे काम शुरू कर दिया गया। जल निगम के अधिकारी आगे को काम बढ़ाते जा रहे हैं, जबकि पहले खोदे गए गड्ढों को बंद नहीं करा रहे। उनकी दुकानें बंद पड़ी हैं, जो खुली हैं उन पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं। त्योहारी सीजन होने के बावजूद दुकानों पर बिक्री नहीं हो रही। इसके विरोध में दुकानदारों ने जल निगम के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराने की मांग की।
... और पढ़ें

बुढ़ाना में फायर स्टेशन निर्माण को मिले 7.45 करोड़

बुढ़ाना में फायर स्टेशन निर्माण को मिले 7.45 करोड़
मुजफ्फरनगर। शासन की ओर से इस दिवाली जनपद को 7.45 करोड़ रुपये का तोहफा दिया गया है, इससे बुढ़ाना में नए फायर स्टेशन की स्थापना की जाएगी। पी एंड जीएस कंपनी की मेरठ इकाई को फायर स्टेशन के निर्माण का ठेका देते हुए ग्रांट भी रिलीज कर दी गई है और अगले 20 दिन में काम शुरू कर दिया जाएगा।
जिला मुख्यालय पर झांसी रानी चौक के निकट जिले का एकमात्र फायर स्टेशन है, जिसे तीन गाड़ियां मिली हुईं हैं। इनमें से भी एक गाड़ी नियमित तौर पर खतौली में मौजूद रहती है। ऐसे में जनपद में कहीं भी आग लगने की स्थिति में जिला मुख्यालय या खतौली से ही गाड़ियों को भेजा जाता है। इसके चलते देहात क्षेत्र में आग लगने की स्थिति में जब तक अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचती हैं, या तो आग बुझ चुकी होती है या फिर इससे बड़ा नुकसान हो चुका होता है। अग्निशमन विभाग की ओर से शासन को जनपद के जानसठ व बुढ़ाना में नए फायर स्टेशन की स्थापना का प्रस्ताव दिया गया था, जो सालों से लंबित था। अब शासन द्वारा बुढ़ाना में नए फायर स्टेशन की स्थापना को हरी झंडी दे दी गई है। इसके लिए न केवल दिवाली से ठीक पहले 7.45 करोड़ रुपये की ग्रांट रिलीज कर दी गई है, बल्कि तीन दिन पूर्व फायर स्टेशन के निर्माण के टेंडर भी जारी कर दिया गया है। सीएफओ रमाशंकर तिवारी ने बताया कि पी एंड जीएस कंपनी को नए फायर स्टेशन के निर्माण का ठेका छोड़ा गया है। कंपनी की मेरठ इकाई अगले 20 दिन में नए फायर स्टेशन के निर्माण का काम शुरू कर देगी। नए फायर स्टेशन की स्थापना होने के साथ ही जनपद के दूरदराज के क्षेत्रों में भी आग पर काबू पाने में आसानी हो जाएगी।
भैंसाना में चीनी मिल के पास बनेगा फायर स्टेशन
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में बनने वाले नए फायर स्टेशन की स्थापना के लिए गांव भैंसाना में शुगर मिल के पास जगह का चयन किया गया है। मुजफ्फरनगर-बुढ़ाना मार्ग पर मौजूद यह जगह खतौली तिराहे के पास स्थित है, जहां से कहीं भी आग लगने की स्थिति में दमकल विभाग की गाड़ियां बगैर जाम में फंसे जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंच पांएगी।
रहेगा 24 कर्मचारियों का स्टाफ, मिलेंगी तीन गाड़ियां
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में बनने जा रहे नए फायर स्टेशन पर शासन स्तर से कुल 24 कर्मचारियों का स्टाफ नियुक्त किया जाएगा। इनमें एक फायर अफसर, एक सेकेंड फायर अफसर, दो लीडिंग फायरमैन, दो फायर सर्विस चालक, 16 फायर मैन, एक कुक और एक स्वीपर का पद रहेगा। वहीं, फायर स्टेशन को दो बड़ी गाड़ियां, दो छोटी गाड़ियां, एक गाड़ी अफसर के लिए और दो पंप भी दिए जाएंगे।
सीएफओ रमाशंकर तिवारी ने बताया कि बुढ़ाना में नए फायर स्टेशन की स्थापना को हरी झंडी मिल गई है, जिसके लिए 7.45 करोड़ की ग्रांट भी रिलीज कर दी गई है। बहुत जल्द नए फायर स्टेशन की स्थापना का काम शुरू कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

सभासदों की बैठक को नहीं खुलावाया सभागार

पालिका का सभागार खुला नहीं, लौट गए सभासद
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद के सभासदों की बैठक के लिए टाउन हाल का ताला नहीं खुलवाया गया। करीब डेढ़ घंटे तक सभासद नगर पालिका परिसर में खड़े रहे और पालिका कर्मचारियों के चाबी लाने का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई नहीं पहुंचा। ईओ और एडीएम प्रशासन से भी बात की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार डेढ़ घंटे पालिका परिसर में इंतजार करने के बाद सभासदों को बिना बैठक किए ही लौटना पड़ा। पालिका सदस्यों का कहना है कि बैठक की पूर्व अनुमति लेने के बावजूद नगर पालिका प्रशासन ने सभागार नहीं खुलवाकर सभासदों का अपमान किया है।
नगर पालिका बोर्ड की बैठक के लिए 19 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की गई है। सभासदों ने एजेंडे पर विचार विमर्श के लिए रविवार को टाउन हाल सभागार में बैठक बुलाई थी। सभासद राजीव शर्मा ने बताया कि बैठक के लिए अधिशासी अधिकारी विनय कुमार मणि त्रिपाठी को पहले ही पत्र दे दिया था। पत्र में नगर पालिका से दो कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाने के लिए कहा गया था। ईओ ने स्वीकृति देते हुए पालिका के बड़े बाबू को पत्र अग्रसारित कर दिया था। रविवार को दोपहर एक बजे जब सभासद बैठक के लिए पहुंचे तो टाउन हाल में ताला लगा मिला। काफी देर इंतजार के बाद भी कोई पालिका कर्मचारी नहीं पहुंचा। नगर पालिका परिसर में 26 से ज्यादा सभासद मौजूद थे, लेकिन पालिका कोई कर्मचारी नहीं दिखा। सभासदों ने बताया कि उन्होंने ईओ से फोन पर बात की। उन्होंने कर्मचारियों को भी भेजने की बात कही थी, लेकिन डेढ़ घंटे तक भी कोई नहीं पहुंचा। आखिरकार ढाई बजे सभी सभासदों को बिना बैठक किए ही लौटना पड़ा। इसे लेकर पालिका परिसर में काफी देर तक हंगामी माहौल रहा। उधर, इस संबंध में जब ईओ से बात करने का प्रयास किया गया तो पहले तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ और बाद में बंद हो गया।
सभासदों ने नाराजगी जताई
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका प्रशासन द्वारा सभागार का ताला नहीं खुलवाने को लेकर सभासदों में भारी आक्रोश रहा। सभासदों ने आरोप लगाया कि चेयरपर्सन के कहने पर ताला नहीं खोला जा रहा है। काफी इंतजार के बाद आक्रोशित सभासद ताला तोड़ने के लिए सभागार के गेट पर पहुंच गए, लेकिन बाद में लौट आए। कहा कि वह कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहते। सभासदों ने बताया कि उन्होंने चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के मोबाइल पर भी कई कॉल की, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।
फिर हंगामेदार होगी बैठक
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका के सभासद पहले से ही बोर्ड बैठक के लिए जारी किए गए एजेंडे में शामिल कई बिंदुओं को लेकर विरोध जता रहे थे। अब सभागार का ताला नहीं खुलवाने पर इसके आसार और बढ़ गए हैं कि 19 अक्तूबर को होने वाली बोर्ड बैठक हंगामेदार होगी। सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा आदि का कहना है कि चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल पालिका सदस्यों को कुछ नहीं समझती हैं। तीस सभासद डेढ़ घंटे तक पालिका परिसर में खड़े रहे, लेकिन नगर पालिका प्रशासन ने सभागार का ताला नहीं खुलवाया। इस संबंध में ईओ और एडीएम प्रशासन से बात करने के बावजूद कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। कहा कि इस संबंध में सोमवार को ईओ से मिला जाएगा। इस पूरे प्रकरण में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग प्रशासन से की जाएगी। सभासदों ने चेतावनी दी है कि जनहित के प्रस्तावों को छोड़कर उन सभी प्रस्तावों का विरोध किया जाएगा जो चेयरपर्सन ने अपनी सहमति से रखे हैं। आरोप लगाया कि चेयरपर्सन बोर्ड बैठक के एजेंडे को लेकर सभासदों से कोई चर्चा नहीं करती और न ही उन्हें विश्वास में लेने का प्रयास करती हैं।
ये सभासद रहे मौजूद
अन्नू कुरैशी, विकास गुप्ता, पवन चौधरी, राहुल पंवार, प्रियांशु जैन, राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, सुनील शर्मा, नरेश मित्तल, प्रेमी छाबड़ा, विवेक चुघ, नौशाद कुरैशी, प्रवीण पीटर, नदीम खान, भीष्म धीमान, विपुल भटनागर, मनोज बॉबी, सरफराज वार्ड 49 और सरफराज वार्ड 40, राहत, सत्तार, उमर, सचिन, परवेज, नरेश एवं सलीम आदि सभासद बैठक के लिए पहुंचे थे।
मुझे सभासदों की बैठक की जानकारी नहीं है। ईओ या सभासदों ने इस संबंध में कुछ नहीं बताया। सभागार का ताला बंद रहता है, लेकिन मेरा कार्यालय हमेशा खुला रहता है। यदि सभासदों को बैठक करनी थी तो मेरे कार्यालय में कर लेते।
- अंजू अग्रवाल, चेयरपर्सन, नगर पालिका।
... और पढ़ें

मैपल एकेडमी को मिली बेस्ट स्कूल की ट्राफी

मुजफ्फरनगर। एसडी पब्लिक स्कूल सीनियर विंग में दो दिवसीय अंतर विद्यालय एसडीपीएस मॉडल यूनाइटेड नेशंस सम्मेलन का समापन हो गया। दो दिवसीय कार्यक्रम में मैपल एकेडमी स्कूल खतौली को बेस्ट स्कूल की ट्राफी दी गई जबकि प्रवक्ता एफएस खान एवं पुनीता भंडारी को कुशल कार्यशैली के लिए सम्मानित किया गया।
रविवार को समापन समारोह के दौरान अतिथि डा. माधुरी सिंह एडवोकेट ने कहा कि आज विश्व साइबर अपराध, जलवायु परिवर्तन एवं मानवाधिकारों की समस्याओं से जूझ रहा है। ऐसे में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। एसडीपीएस मॉडल यूनाइटेड नेशंस सम्मेलन के महासचिव मास्टर फारान मूनिस ने सभी का आभार जताते हुए हैमर ध्वनि से सम्मेलन समाप्ति की पारंपरिक औपचारिक घोषणा की। साथ ही आगामी वर्ष एमयूएन के लिए जैव विविधता थीम को प्रस्तावित किया।
इससे पूर्व कार्यक्रम में सभी देशों के छात्र प्रतिनिधियों ने निर्धारित विषयों पर भाषण दिए। भारतीय संसद के रूप में विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले छात्र सांसदों ने संसदीय शालीनता को बनाए रखने एवं संसद के गरिमापूर्ण व्यवहार पर सहमति प्रदान की। कानून एवं समाज सुधार विषय पर समाज की विभिन्न बुराइयों के निस्तारण पर विचार किया गया। इस दौरान अनेक क्रीड़ा प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। सभी समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्षों को सम्मानित किया गया तथा विविध समितियों से पांच-पांच बेस्ट छात्र प्रतिनिधियों का चयन कर पुरस्कृत किया गया। सम्मेलन में 12 विद्यालयों के 250 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। प्रधानाचार्या चंचल सक्सेना ने प्रकाश पर्व दीपावली को प्रदूषण रहित मनाने का संदेश दिया।
समापन कार्यक्रम में समाजशास्त्री डा. कलम सिंह, विद्यालय सचिव आकाश कुमार, सपना कुमार, दी एसडी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या नीलम महाना, शिव कुमार शर्मा, रेनू गोयल, कुमुद गार्गी, गीता मित्तल, रमनीत स्वरूप, श्वेता अरोरा, नीता मित्तल, रितेश कुमार त्यागी, कुमुद गार्गी, रुकैया जैदी, पुनीत सिंघल, सुनीता शाह, साहना जैन, सुप्रीत कौर, सोनिया अग्रवाल आदि का योगदान रहा। संचालन नूपुर गोयल, चारू वर्मा एवं ऋतु सैनी ने किया।
... और पढ़ें

दहेज न मिलने पर महिला को दिया तीन तलाक

दहेज न मिलने पर महिला को दिया तीन तलाक
मुजफ्फरनगर। मोहल्ला काजियान निवासी महिला को अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये नहीं मिलने पर ससुराल पक्ष ने मारपीट के बाद तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मोहल्ला काजियान निवासी कुलसुम का निकाह कुछ समय पूर्व पुरकाजी के मोहल्ला घास मंडी निवासी आरिफ से हुआ था। कुलसुम ने तहरीर देकर बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष उसे अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये लाकर देने के लिए प्रताड़ित करने लगा। विरोध करने पर गालीगलौज व मारपीट की जाती थी। पीड़िता का कहना है कि कुछ दिन पूर्व पति आरिफ ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। विरोध करने पर उसे धमकियां दी जाने लगी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी शौहर आरिफ, सास निगहत, ससुर मुजीबुल हसन, देवर उबैद व आमिर के खिलाफ मुस्लिम निकाह संरक्षण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

811 छात्र-छात्राओं ने दी अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा

811 छात्र-छात्राओं ने दी अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा
मुजफ्फरनगर। अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा 2019 में सुनहरे भविष्य के लिए छात्र-छात्राओं ने जबर्दस्त उत्साह दिखाया। 811 विद्यार्थियों ने परीक्षा में शामिल होकर छात्रवृत्ति हासिल करने की अपनी मजबूत दावेदारी पेश की। जिले के कोने-कोने से परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र श्रीराम कॉलेज में पहुंचकर शांति से परीक्षा दी।
अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से संचालित अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा- 2019 का आयोजन रविवार को श्रीराम कॉलेज में किया गया। परीक्षा केंद्र पर सुबह दस बजे से पहले ही अभ्यर्थियों का पहुंचना शुरू हो गया था। ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लाए अभ्यर्थियों को जरूरी जांच के बाद परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। 11 बजे परीक्षा शुरू हुई और 12.30 बजे तक चली। कॉलेज के परीक्षा नियंत्रण डा. सौरभ मित्तल ने बताया कि कुल 811 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए। इनमें कक्षा नौ और दस के 349 तथा कक्षा 11 एवं 12 के 462 समेत कुल 811 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के आयोजन में मैनेजमेंट डीन पंकज शर्मा, सह परीक्षा नियंत्रक हिमांशु वर्मा, डा. अशफाक अली, रवि गौतम आदि का सहयोग रहा।
अभिभावकों के साथ पहुंचे विद्यार्थी
मुजफ्फरनगर। परीक्षा देने वाले विद्यार्थी अपने माता-पिता या अन्य किसी अभिभावक के साथ पहुंचे। अभ्यर्थियों में छात्राओं की संख्या भी काफी रही। अपने पुत्र को परीक्षा दिलाने आए अभिभावक ओमप्रकाश ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि बेटा जरूर इस परीक्षा को पास कर छात्रवृत्ति हासिल करेगा। बेटियों के साथ आई मीनाक्षी और संध्या ने बताया कि उनके बच्चे काफी समय से परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। वे जरूर छात्रवृत्ति पाने में कामयाब होंगे।
उम्मीद के साथ लौटे विद्यार्थी
मुजफ्फरनगर। अतुल माहेश्वरी छात्रवृत्ति परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में बेहद उत्साह था। दस बजे से पहले ही परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी जुटने लगे थे। कुछ तो सामान्य ज्ञान या अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें लेकर पहुंचे थे। परीक्षा से पहले वे रिवीजन कर रहे थे। अभ्यर्थी पूरी तैयारी के साथ परीक्षा में शामिल हुए और कामयाबी की उम्मीद लेकर अपने घरों को लौटे। महर्षि शुकदेव इंटर कॉलेज मोरना से आए कक्षा 11 के छात्र सागर ने बताया कि उन्होंने पूरी तैयारी के साथ परीक्षा दी है। प्रश्नपत्र अच्छा था, लेकिन गणित के एक-दो सवाल ने उलझाया। कल्याणकारी इंटर कॉलेज काजीखेड़ा की कक्षा 11 की छात्रा राधिका को पूरी उम्मीद है कि वह इस परीक्षा में पास होगी। दिव्य ज्योति हाईस्कूल मुजफ्फरनगर की कक्षा नौ की छात्रा नंदिनी ने पहली बार कोई प्रतियोगी परीक्षा दी है। उसने बताया कि परीक्षा के लिए पूरी तैयारी की थी। पेपर भी अच्छा हुआ है। भागवंती देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की कक्षा दस की छात्रा चेष्टा वर्मा भी अपनी कामयाबी को लेकर निश्चिंत हैं। नवाब अजमत अली खां इंटर कॉलेज की कक्षा 12 की छात्रा फातिमा और लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के कक्षा 12 के छात्र दीपांशु रुहेला ने बेहद सावधानी से प्रश्नपत्र को हल किया। जेपीएस मोरना के कक्षा नौ के छात्र रुद्राक्ष ने बताया कि उन्होंने गणित, विज्ञान एवं सामान्य ज्ञान की पुस्तकों से तैयारी की। इसका उन्हें काफी फायदा मिला। प्रश्नपत्र अच्छा हुआ है। आर्य एकेडमी इंटर कॉलेज शाहपुर के कक्षा दस के छात्र देव कुमार तथा कक्षा 12 की छात्रा मानसी ने भी पूरी तैयारी के साथ परीक्षा दी। वह समय खत्म होने से 15 मिनट पहले ही प्रश्नपत्र हल कर बैठ गए थे। जैन कन्या इंटर कॉलेज की कक्षा 12 की छात्रा प्रियांशी भी परीक्षा में पास होने को लेकर पूरी तरह आशान्वित हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree