शेरपुर बवाल में 270 पर मुकदमा, डीआईजी गांव पहुंचे, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर      

अमर उजाला ब्यूरो/ मुजफ्फरनगर Updated Sun, 04 Jun 2017 12:55 AM IST
घटनाक्रम की जानकारी लेते डीआईजी।
घटनाक्रम की जानकारी लेते डीआईजी। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
गांव शेरपुर में पुलिस टीम पर हमला कर सरकारी वाहनों को आग लगाने के मामले में पुलिस ने प्रारंभिक कार्रवाई शुरू कर दी है। बवाल करने वाले 20 लोगों को नामजद और 250 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव में तनावपूर्ण शांति बनी है। शनिवार को डीआईजी सहारनपुर ने गांव का दौरा किया। लापरवाही के चलते चौकी इंचार्ज विनोद कुमार को लाइन हाजिर किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। देर रात गिरफ्तार किए गए चार लोगों को जेल भेज दिया गया है। 
शुक्रवार शाम शहर कोतवाली पुलिस को शेरपुर गांव में गोकशी की सूचना मिली थी। पुलिस को गांव में ग्रामीणों ने घेर लिया। कुछ ही देर में हालात बिगड़ते देर नहीं लगी। ग्रामीणों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हालात इतने खराब हुए कि उत्पाती भीड़ ने पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर पिटाई की।

चीता मोबाइल के तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया गया। भीड़ के आक्रोश के आगे पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा। सीओ सिटी तेजवीर सिंह, एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे। हमले में कुछ पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल भी हुए।

ग्रामीणों ने पुलिस पर फायरिंग करने का आरोप लगाया, जबकि पुलिस ने अपनी ओर से फायरिंग की बात से इंकार किया। चार लोगों को मौके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। इनमें फरमान, सरफराज, अकबर, शाहरुख शामिल हैं। अधिकतर आरोपी अपने घरों से फरार हो चुके हैं। घटना के बाद से गांव छावनी के रूप में तब्दील हो गया है। भारी तादाद में पुलिस बल तैनात है। 

शनिवार को दिनभर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिशें दी, लेकिन कोई हाथ नहीं आया। शेरपुर बवाल मामले में आला अफसरों के निर्देश पर पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस की ओर से शहर कोतवाली में 20 लोगों को नामजद करते हुए 250 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोपहर के समय सहारनपुर रेंज के डीआईजी केएस एम्युनल ने एसपी सिटी राजेश कुमार के साथ शेरपुर गांव का दौरा किया।

उन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को भी कानून हाथ में लेने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। डीआईजी ने बताया कि पुलिस पर हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मुकदमा दर्ज हो चुका है। गिरफ्तारी के लिए दबिशें चल रही हैं। प्रथमदृष्टया लापरवाही पाए जाने पर चौकी इंचार्ज रुड़की चुंगी विनोद कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। डीआईजी ने मामले को लेकर मातहत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।      
    
कौन-कौन सी लगी धाराएं
मुजफ्फरनगर। पुलिस टीम पर हमले में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस की ओर से ही दर्ज इस मुकदमे में 147, 148, 149, 333, 357, 554, 504, 307, 427, 433, 336, सात क्रिमिनल एक्ट में की धारा लगाई गई है।       

गलत सूचना की जांच  करेंगे एसपी सिटी      
मुजफ्फरनगर। डीआईजी केएस एम्युनल ने शेरपुर में पुलिस को दी गई सूचना की जांच एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह को दी है। पुलिस को क्या सूचना दी गई थी, किसने दी थी। उसका उद्देश्य क्या था, इसकी जांच होगी। डीआईजी ने कहा कि एसपी सिटी मौके पर पहुंची पुलिस की भूमिका की भी जांच करेंगे।       

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

National

दिल्ली एयरपोर्टः विमान में महिला के सामने कर रहा था अश्लील हरकत, गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट पर रूसी पासपोर्ट धारक 58 वर्षीय एक एनआरआई को रविवार को गिरफ्तार किया गया।

21 मई 2018

Related Videos

VIDEO: बहन बोलकर पूछता रहा हालचाल, घर के अंदर कर दिया ये कांड

शामली में एक युवक की घर के अंदर घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक रिश्तेदार पर युवक की हत्या का आरोप लगा है। पुलिस फिलहाल मामले की तफ्तीश कर रही है। पूरी खबर जानिए इस रिपोर्ट में।

5 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen